taktomguru.com

अपने कुत्ते को खुदाई की तरह व्यवहार करने से कैसे रोकें

कुत्ते जो बगीचे में छेद बनाते हैं या पत्थर उठाते हैं, उन्हें इस कष्टप्रद आदत को छोड़ने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है

कुत्ता छेद बनाता है
कुत्ते सहजता से छेद बनाते हैं

पिल्ले पिल्ले होने के बाद कुत्ते सहजता से छेद करते हैं। जैसे-जैसे वयस्क बन जाते हैं, यह आदत गायब हो जाती है, हालांकि कुछ कुत्तों का अभ्यास तब भी होता है जब वे विभिन्न कारणों से वयस्क होते हैं, ऊर्जा और चिंता को दूर करने, भोजन को छिपाने या ठंड और गर्मी से बचाने के लिए।

इस कारण से और एक बार इस कष्टप्रद आदत के कारण ज्ञात हैं, तो उन स्थितियों से बचने के लिए सबसे अच्छा है जिसमें कुत्ते को खोदने के लिए मजबूर किया जाता है।

कुत्ता के लिए बहुत सारी व्यायाम अभ्यास करने के लिए पहली सलाह होगी ताकि वह संचित ऊर्जा को निर्वहन कर सके। जितना अधिक आप थके हुए होंगे, उतना ही कम आपको खोदना होगा, इसलिए सलाह दी जाती है कि दिन में एक या दो बार लंबी सैर के लिए इसे बाहर निकालें और इस समय के दौरान इसे चलाने और खुद को राहत देने के लिए प्रोत्साहित करें।




कुत्तों के लिए जो खाना दफन करते हैं, सबसे सफल बात यह है कि उन्हें नियमित आधार पर भोजन प्रदान करना और यहां तक ​​कि सूखे खाद्य कंटेनर को अपने निपटारे में छोड़ देना है। एक बार जब कुत्ते को पता चलता है कि उसे कमी के समय भोजन को स्टोर करने की आवश्यकता नहीं है, तो वह धीरे-धीरे उस सहज व्यवहार को त्याग देगा।

दूसरी बार कुत्ते खुदाई करते हैं जो उन्हें अंदर झूठ बोलने की अनुमति देते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पृथ्वी एक अच्छा विसंवाहक है और उन्हें ठंड और गर्मी दोनों से बचाता है। इस मामले में यह आवश्यक है कि कुत्ते के पास पर्याप्त आश्रय हो जो सर्दियों में सर्दी से गर्म हो और गर्मी में गर्म हो, साथ ही यह सुनिश्चित कर सके कि उसके पास ताजा पानी है, खासकर सबसे गर्म महीनों में।

यदि इन सिफारिशों का पालन करने के बाद आपका कुत्ता छेद बना रहा है और उद्यान एक खनन क्षेत्र की तरह दिख रहा है, तो स्थिति को मानना ​​सर्वोत्तम है और अपने कुत्ते को उस क्षेत्र के साथ प्रदान करना सबसे अच्छा है जहां वह आसानी से खोद सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बुरे व्यवहार को कैसे सही करेंकुत्तों में बुरे व्यवहार को कैसे सही करें
पाग कुत्तों के लिए व्यायामपाग कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँकुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँ
कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया जाता है क्यों?कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया जाता है क्यों?
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
क्या आयरिश नरम लेपित गेहूं टेरियर खोदना पसंद है?क्या आयरिश नरम लेपित गेहूं टेरियर खोदना पसंद है?
अपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखेंअपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखें
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
मेरे कुत्ते बगीचे में छेद क्यों बनाते हैं?मेरे कुत्ते बगीचे में छेद क्यों बनाते हैं?
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
» » अपने कुत्ते को खुदाई की तरह व्यवहार करने से कैसे रोकें
© 2021 taktomguru.com