taktomguru.com

कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है

एलर्जी एक पुरानी बीमारी है जो जानवर और उसके मालिक दोनों के जीवन की गुणवत्ता को कम करती है। उचित उपचार के साथ, स्थिति नाटकीय रूप से सुधार कर सकते हैं। वर्तमान में, दस साल पहले एलर्जी के बारे में अधिक जानकारी है और परिणामस्वरूप, उन्हें बेहतर और अधिक बार निदान किया जाता है।
एलर्जी कुछ पदार्थों के प्रतिरक्षा प्रणाली की अतिसंवेदनशीलता के कारण प्रतिक्रियाएं होती हैं। एक एलर्जी कुत्ता हमेशा होगा, लेकिन प्रत्येक मामले के आधार पर तीव्रता और लक्षण अलग-अलग होते हैं।
लक्षण उम्र के पहले और तीसरे वर्ष के बीच विकसित होते हैं, और जब जानवरों की उम्र बढ़ जाती है, तो वे कम हो जाते हैं। एलर्जी एक पुरानी बीमारी है जो जानवर और उसके मालिक दोनों के जीवन की गुणवत्ता को कम कर देती है। उचित उपचार के साथ, रोग स्पष्ट रूप से सुधार कर सकते हैं।
सबसे आम एलर्जी हैं:
पराग, धूल के काटने, fleas से लार, कुछ खाद्य पदार्थ और बैक्टीरिया।


सबसे लगातार लक्षण दर्ज किए जाते हैं:
त्वचा, पाचन, श्वसन और यूरोजेनिक प्रणाली।

अन्य चेतावनी संकेत हैं:
  • अनिवार्य रूप से खरोंच
  • चाटना या विशिष्ट क्षेत्रों काटने।



  • पुरानी त्वचा संक्रमण या ऊतक है जो ठीक नहीं है।
सबसे आम एलर्जी
कुत्तों में सबसे आम एलर्जी हैं: अंडा, दूध और गाय प्रोटीन। भी गेहूं, बीफ, पोर्क, चिकन और डेयरी उत्पादों से एलर्जी के मामलों, साथ ही कुत्तों, सफाई उत्पादों और धूल या पराग, अन्य पदार्थों के बीच के लिए फ़ीड के कुछ घटकों हो सकता है।
वर्तमान में, दस साल पहले एलर्जी के बारे में अधिक जानकारी है, नतीजा यह है कि उन्हें बेहतर और अधिक बार निदान किया जाता है।

उनमें से एलर्जी पीड़ित होने के लिए प्रजनन अधिक प्रवण हैं:
पूडल, गोल्डन रेट्रिवर, आयरिश सेटर, स्केनौज़र या यॉर्कशायर टेरियर।
इनहेलेशन एलर्जी सबसे अधिक बार में से एक है। इसके लक्षण हैं कि कुत्ता licks और पैर की उंगलियों, कमर और जननांग के बीच निबल, बलपूर्वक खरोंच और ओटिटिस पीड़ित हो सकता है। यह एलर्जी एक विशेष परीक्षा के साथ का निदान किया जाता है और उपचार के टीके, एंटीथिस्टेमाइंस, कोर्टिसोन या शैंपू विरोधी भड़काऊ और मॉइस्चराइजिंग गुणों के साथ होते हैं।
एलर्जी के प्रकार
त्वचा की जलन, दस्त या बालों के झड़ने से पीड़ित हैं, तो आप डॉक्टर के पास जाना जितनी जल्दी हो सके एक उपचार लागू करने के लिए करना चाहिए। सबसे पहले, अन्य संभावनाएं जो इन लक्षणों से निपटती हैं, जैसे कवक या खरोंच, को अस्वीकार कर दिया जाएगा। यदि रोग की उत्पत्ति की पुष्टि नहीं की जाती है, तो एक हाइपोलेर्जेनिक आहार अक्सर निर्धारित किया जाता है। यह खाद्य पदार्थ कुत्ते पहली बार के लिए खाया है के साथ शुरू होता है और अगर यह खाना है रेंज, एलर्जी के स्रोत खोजने के लिए बढ़ा दिया गया है।
जानवरों में एलर्जी अधिक आम होती है जो घर का बना भोजन का उपभोग करती है। इन मामलों में, पर्याप्त निदान और उपचार प्राप्त करने के लिए मालिकों का सहयोग आवश्यक है। वे भोजन है कि एलर्जी का कारण बनता है और फिर उपचार और दिशा निर्देशों में सहयोग इस जांच करने के लिए आगे एलर्जी पहले रोकने के लिए पता लगाने के लिए पशु चिकित्सक की मदद कर सकते हैं।
यदि एलर्जी खाद्य उत्पत्ति का है, तो प्रोटीन जो इसका कारण बनती है, से बचा जाता है। बाजार में hypoallergenic फ़ीड है कि, हालांकि वे अधिक महंगा हैं, कुत्ते के स्वास्थ्य को एक उल्लेखनीय तरीके से सुधारें।
पराग या धूल के एलर्जी के मामले में, उपचार में टीके और एंटीहिस्टामाइन होते हैं। यदि मूल त्वचा में कुछ उत्पादों के संपर्क में है, तो उन्हें टालना चाहिए।
बहुत संवेदनशील त्वचा वाले कुत्तों के लिए, आपको एलर्जी कुत्तों के लिए विशिष्ट स्नान उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। पानी 39 डिग्री के तापमान पर होना चाहिए और आपको नमी को हटाने के लिए स्नान करने के बाद इसे अच्छी तरह सूखना होगा। किसी भी परिस्थिति में लोगों के लिए विशिष्ट उत्पादों का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, हालांकि वे हल्के हो सकते हैं। इसका कारण यह है कि कुत्ते की त्वचा मानव त्वचा से अलग होती है: इसका पीएच तटस्थता के करीब होता है और यदि विशेष साबुन का उपयोग नहीं किया जाता है तो जलन हो सकती है।
एलर्जी के पहले लक्षणों के खिलाफ कैसे कार्य करें?
पशुचिकित्सा पर जाएं और आखिरी घंटों के दौरान कुत्ते के उपभोग किए गए अंतिम भोजन को याद रखने की कोशिश करें या नए उत्पादों और पदार्थ जिनके साथ वह संपर्क में रहे हैं।
एक बार निदान होने के बाद, उपचार को लागू करने के लिए पशुचिकित्सा के साथ सहयोग करें। इस तरह, कुत्ते और मालिकों के लिए, जीवन की पर्याप्त गुणवत्ता हासिल की जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
» » कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
© 2021 taktomguru.com