taktomguru.com

बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर


सामग्री



बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर

बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर। एक ऐसी स्थिति जो हमें चिंतित करती है।

जहां तक ​​पालतू जानवरों का संबंध है, बड़े शहरों में एक तस्वीर है जो खुद को दोहराती है: कुत्तों और बिल्लियों की सड़कों पर उनकी किस्मत में घूमना। शहरों में जीवन की व्यस्त गति का मतलब है कि कई लोग सीधे अपने जानवरों से छुटकारा पाते हैं जब वे देखते हैं कि उन्हें कुछ देखभाल और समर्पण की आवश्यकता है। कुछ लोगों का एक जानवर, जीवित प्राणी है कि ग्रस्त है और कई हम खरीदने के किसी भी विरूपण साक्ष्य की जरूरतों को है और फिर कम या कोई उपयोग देने के बीच अंतर करने में विफल रहते हैं, क्योंकि ज्यादातर, उपभोक्तावादी करने वाला है कि जाल हमें हर दिन क्या करना है। तो, आपको बड़ी संख्या में मिलेगा बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर.
एक और कारक जो इसमें योगदान देता है वह यह है कि बड़े शहरों में पालतू जानवर आसानी से खो सकते हैं। और वह कई पालतू जानवर वे निर्जलित नहीं हैं, इसलिए, उनके बच्चों को शहर के किसी भी कोने में अपने स्वयं के उपकरणों के लिए छोड़ दिया जाता है, जिससे उनके मालिकों का प्रभार लेने की असंभवता होती है।
एक कुत्ते और उसकी संतान, 7 वर्षों में उन्होंने 5,432 पिल्लों और एक बिल्ली, 50 9, 9 7 9 की प्रजनन की होगी। इसलिए, यदि आप हमारे पालतू जानवरों के प्रजनन के लिए ज़िम्मेदारी नहीं लेना चाहते हैं या नहीं ले सकते हैं, इसे काटना महत्वपूर्ण है अपनी पहली गर्मी से पहले, इसलिए हमें एक अवांछित गर्भावस्था और पिल्ले या बिल्ली के बच्चे के कूड़े पर पछतावा नहीं करना पड़ेगा जो तब अप्रत्याशित होंगे।
वास्तव में, बहुत क्रूर लोग यह देखने में असमर्थ हैं कि एक कुत्ता या बिल्ली एक पीड़ित है और संवेदनशीलता है। यह एक वस्तु नहीं है कि अगर हम ऊब जाएंगे तो हम इससे छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा, अन्य स्थितियों पर विचार किया जाना चाहिए,
2008 तक के बाद वैश्विक संकट के वर्षों में, कई लोगों को यह खोने के बाद अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था, और अक्सर चलती, अपने पालतू जानवर ला नहीं कर सकता है एक जगह है जहाँ वे अंतरिक्ष नहीं है या स्थानांतरित की अनुमति नहीं थी के लिए । इसके अलावा, अधिक गंभीर मामलों में, कुछ थे उसने अपने पालतू जानवर को त्याग दिया इसे बनाए रखने की असंभवता से पहले, इसे भोजन और पशु चिकित्सा ध्यान देना।
जैसा कि बताया जा यह बड़े शहरों में, जहां पता बदल जाता है पशु हानि के हित में और पालतू की समस्या पैदा करने वाले व्यवहार को प्रभावित करने में एक आम घटना है। बिल्लियों के मामले में, एलर्जी और गर्भधारण आमतौर पर त्याग के मुख्य कारण होते हैं। आमतौर पर सोचा जाता है कि छुट्टियों में केवल 2.6% ड्रॉपआउट होता है।
आश्रय अक्सर भीड़ में रहते हैं, और अक्सर उन लोगों के स्वैच्छिक काम से काम करते हैं जो त्याग किए गए जानवरों द्वारा संवेदी होते हैं। सार्वजनिक जाति अभियान और पालतू जानवर को खोने के लिए पहचान चिप रखने का दायित्व, कई शहरों में भटक गए जानवरों की इस आबादी को कम करने में मदद करता है। हालांकि, इसे गहरा करना जरूरी है जागरूकता अभियान, जो लोगों को अपने जानवरों का ख्याल रखने की अनुमति देता है।
छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए भी जरूरी है, क्योंकि इससे उन्हें घर देने में मदद मिलती है। इसी समय, यह उन कुत्तों के दुराचार हो सकते हैं और बिल्लियों, केवल प्रजनन प्रयोजनों के लिए उन्हें अक्सर घटिया अवस्था और उनके स्वास्थ्य और भलाई के लिए गंभीर नुकसान में। इसलिए, अधिकारियों को वास्तव में व्यक्तियों द्वारा पशुओं की प्रजनन और बिक्री पर नियंत्रण में हस्तक्षेप करना चाहिए, बल्कि दुकानों और प्रजनन स्थलों में भी। अगर की संस्कृति जानवरों के जिम्मेदार गोद लेने, पथ को पालतू जानवरों की बाध्यकारी और मज़बूत खरीद के लिए रखा गया है, जिसके परिणामस्वरूप त्यागें होती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतराकुत्तों के लिए एस्केलेटर का खतरा
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
अगले विश्व कप के लिए रूस में कुत्तों को मारनाअगले विश्व कप के लिए रूस में कुत्तों को मारना
बार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुईबार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुई
कुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटलकुत्ते और बिल्लियों को स्वीकार करने वाले होटल
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
Mundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च कियाMundoanimalia.com ने छोड़े गए जानवरों को अपनाने के लिए समर्पित एक नया खंड लॉन्च किया
पशु कब्रिस्तानपशु कब्रिस्तान
हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
» » बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com