taktomguru.com

एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल

पुरानी धारणा है कि 1 मानव वर्ष कुत्ते की 7 साल की उम्र के बराबर है, ज़ाहिर है, झूठा।

चित्रों की एक श्रृंखला है जो मूल रूप से एक ही बात कहती है: कि जानवर की उम्र और आकार निर्धारित करता है कि जब कुत्ते को वरिष्ठ और जेरियाट्रिक माना जाता है।

उदाहरण के लिए, 9 किलोग्राम कुत्ते को 7 से 13 साल के वरिष्ठ माना जाता है (जो 44 से 68 साल के इंसानों से वयस्क वयस्क होता है) और जेरियाट्रिक 14 साल से अधिक (72 मानव वर्ष से अधिक) होने पर होता है। इसके बाद, बूढ़े आदमी)।

जब वरिष्ठ नागरिक आते हैं, तो आप स्नैउट के चारों ओर कुछ सफेद बाल देखना शुरू कर देंगे और आपके पास जो चंचल कुत्ता था, वह अधिक आराम से शुरू हो जाएगा।

एक पुराने कुत्ते में शारीरिक व्यायाम

शारीरिक व्यायाम अभी भी बहुत महत्वपूर्ण है, अपने कुत्ते को अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों के लिए सक्रिय रखना सुनिश्चित करें। याद रखें, यह सामान्य ज्ञान को लागू करने के बारे में है। अपने पालतू जानवरों के आधार पर, दैनिक चलने की गति को कम करने पर विचार करें या लंबे समय के बजाय कुछ छोटी सैर करें (विचार समझा जाता है)।

पुराने कुत्तों के साथ वजन की समस्याएं




यदि आपको अधिक वजन लेना है तो सक्रिय रहना अधिक कठिन है। किसी भी उम्र में आप अपने कुत्ते को सबसे बड़े पक्षों में से एक कर सकते हैं, लेकिन विशेष रूप से आपकी वयस्कता और बुढ़ापे के दौरान यह सुनिश्चित करना है कि आप अधिक वजन नहीं रखते हैं। यदि आपका कुत्ता इष्टतम वजन पर है, तो सही। यदि आपने पिछले कुछ वर्षों में थोड़ा अधिक वजन जोड़ा है, तो आपको इस मामले पर कार्रवाई करनी होगी और यह कल शुरू नहीं होगा, आज से शुरू करें!

लोगों के साथ, अतिरिक्त किलो जोड़ों पर तनाव जोड़ते हैं, जिससे मधुमेह हो सकता है, सांस लेने में कठिनाइयों और बहुत कुछ - आपके जीवन को कम करने और इसमें शामिल होना शामिल है।

पुराने कुत्ते की व्यवहार समस्याएं

एक और प्राथमिकता व्यवहार में किसी भी बदलाव के प्रति सतर्क रहना है, और अपने पशुचिकित्सा को सूचित करना है। ऐसे कई मामले हैं जिनमें वृद्धावस्था के लक्षणों के माध्यम से अंतर्निहित समस्या हो सकती है, और दवा, चिकित्सा, या केवल आहार में बदलाव के साथ मदद की जा सकती है।

पुराने व्यवहार में कुछ व्यवहारिक परिवर्तन और समस्याएं आम हैं

संक्षेप में, सुनिश्चित करें कि आपका वरिष्ठ कुत्ता हर दिन कुछ व्यायाम करता है, अपना वजन देखता है, पशु चिकित्सा जांच करता है, और ध्यानपूर्वक ध्यान देता है। आपके पालतू जानवर के पास कई खुश वर्ष होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?मेरे कुत्ते को कितना खाना चाहिए?
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करें
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
वरिष्ठ कुत्ता कैसे उसकी देखभाल करने के लिए?वरिष्ठ कुत्ता कैसे उसकी देखभाल करने के लिए?
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
वरिष्ठ पूडल के लक्षणवरिष्ठ पूडल के लक्षण
» » एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
© 2021 taktomguru.com