taktomguru.com

एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता




एक शिक्षित, सामाजिककृत कुत्ता, तीन साल से अधिक और मध्यम या छोटे आकार का प्रोफ़ाइल वह प्रोफ़ाइल है जो किसी पुराने व्यक्ति के साथ सह-अस्तित्व को सर्वोत्तम रूप से फिट करता है।
बुजुर्गों में गतिशीलता की समस्या हो सकती है और गिरने के लिए अधिक संवेदनशील हो सकती है। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आपके कुत्ते साथी के पास कुछ विशेषताओं हों। 65 से अधिक व्यक्ति के कुत्ते के लिए सबसे अनुशंसित प्रोफ़ाइल: तीन साल से अधिक उम्र के, बुनियादी, मिलनसार और शांत आज्ञाकारिता मानदंडों में शिक्षित।
एक कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने के लिए सेवानिवृत्ति एक अच्छा समय हो सकता है। कुत्ते होने का फैसला करने के लिए 65 से अधिक व्यक्ति के लिए समय और अकेलापन की अधिक उपलब्धता होती है।
"कुछ लोगों ने समय की कमी के कारण अपने युवाओं और परिपक्वता के दौरान एक कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व स्थगित कर दिया, लेकिन वे इसे रिटायर होने पर ऐसा करने का फैसला करते हैं क्योंकि उनके पास भाग लेने के लिए कम दायित्व हैं।"
किसी भी मामले में, यह अनुशंसा की जाती है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति जो कुत्ते को लेने का फैसला करता है उसे चुनते समय निम्नलिखित दिशानिर्देशों को ध्यान में रखना चाहिए:
1. बुजुर्ग, तीन साल से अधिक उम्र के कुत्ते के साथ बेहतर
आयु कुत्तों के चरित्र की स्थापना करता है। एक पिल्ला को उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है: दुर्घटनाओं को रोकने या घर को नुकसान पहुंचाने के लिए शिक्षा, सतर्कता।
यदि बूढ़े व्यक्ति में गतिशीलता की समस्याएं होती हैं और पिल्ला की शिक्षा में शामिल प्रयास और समय का सामना करने के लिए तैयार नहीं होती हैं, तो सलाह दी जाती है कि वे तीन साल से अधिक उम्र के कुत्ते को चुन सकें।
जूते और फर्नीचर को नष्ट करने या अपने होमवर्क करने तक व्यवहार के पीछे एक चार वर्षीय कुत्ता छोड़ देता है, जब तक वह पॉटी प्रशिक्षण को नियंत्रित नहीं करता।
"एक बूढ़े आदमी के लिए यह एक कुत्ते की सलाह दी जाती है जो अब पिल्ला नहीं है और इसलिए एक अधिक स्थापित और कम पागल चरित्र है।"
2. बुजुर्गों के लिए एक शिक्षित कुत्ता
एक कुत्ते जिसने अपने जीवन के पहले तीन वर्षों के दौरान पर्याप्त आज्ञाकारिता और शिक्षा दिशानिर्देश प्राप्त किए हैं, बुजुर्ग व्यक्ति के लिए आदर्श है। एक कुत्ता जो इसे कहलाता है, उसका आत्म-नियंत्रण होता है और जानता है कि उसके मालिक के आदेशों का जवाब कैसे देना है (आओ, बैठो, बैठो), बूढ़े आदमी के साथ सह-अस्तित्व को बहुत सुविधाजनक बनाता है।
यह पहलू बुजुर्ग लोगों के मामले में और भी सलाह दी जाती है, जिनके पास कुत्ते के कब्जे के संबंध में अनुभव नहीं होता है।
शिक्षा के बिना एक कुत्ता (आदेशों के प्रति आज्ञाकारिता में प्रशिक्षण के बिना) चार साल के साथ सिखाने के लिए और अधिक जटिल है जो एक वर्ष की उम्र तक (एक वर्ष तक) के बीच पिल्ला है। इस कारण से, यह सुविधाजनक है कि 65 वर्ष से अधिक उम्र के भविष्य के मालिक जानवर के साथ रहने में आश्चर्य और जटिलताओं से बचने के लिए इसे ध्यान में रखते हैं।
इस मामले में कि जिस व्यक्ति को बुजुर्ग व्यक्ति गोद लेता है वह घर में सह-अस्तित्व के लिए शिक्षित नहीं होता है, तो सलाह दी जाती है कि वह कुत्ते के शिक्षक के पास जाए।
इसके अलावा, यह अजीब बात नहीं है कि प्रशिक्षण केंद्रों में कम गतिशीलता वाले लोगों की सहायता के लिए कुत्तों को शिक्षित करने के कार्यक्रम हैं। "लगभग 80% कुत्ते स्कूलों में इस प्रकार का प्रशिक्षण होता है, जिसे वरिष्ठ नागरिकों को भी समायोजित किया जा सकता है जो घर पर एक अच्छा सहअस्तित्व प्राप्त करने के लिए अपने कुत्ते को शिक्षित करना चाहते हैं।"
3. एक शांत और मिलनसार कर सकते हैं
शांत चरित्र के कुत्ते जिनके पास आत्म-नियंत्रण है और मिलनसार हैं, बुजुर्गों के लिए उपयुक्त हैं, खासकर अगर उन्होंने गतिशीलता कम कर दी है।
एक संतुलित कुत्ते को सही ढंग से सामाजिककृत किया जाना चाहिए। बूढ़े आदमी के लिए सबसे सलाह देने वाला कुत्ता वह है जिसने अपनी सामाजिककरण प्रक्रिया को संतोषजनक ढंग से पूरा कर लिया है। इस तरह, कुत्ता डर नहीं होगा, डरावना होगा, या एक एस्केपिस्ट प्रवृत्ति होगी।
आदर्श रूप में, कुत्ते के स्वामित्व से वृद्धों के लिए अपने सामाजिक संबंध विकसित करना मुश्किल नहीं होता है। एक कुत्ता जो अन्य लोगों और जानवरों के साथ ठीक से बातचीत करता है वह बुजुर्गों के लिए सहयोग का स्रोत है जो अकेले रहते हैं।
4. एक बूढ़े व्यक्ति के लिए एक मध्यम या छोटा कुत्ता
"कुत्ते का छोटा और मध्यम आकार मदद करता है, अगर आप पट्टा खींचते हैं, तो बूढ़े आदमी को गिरने का खतरा कम होता है।"
किसी भी मामले में, आकार एक बाधा नहीं है ताकि बड़े आकार के कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व संतोषजनक हो। महत्वपूर्ण बात जानवर के चरित्र और शिक्षा के साथ-साथ उस व्यक्ति की प्रतिबद्धता की डिग्री है जो इसे प्राप्त करती है।
5. शारीरिक आवश्यकताओं की मांग किए बिना एक कुत्ता
कोलाई की तरह कुछ कुत्ते नस्लों को नियमित रूप से व्यायाम करने की आवश्यकता होती है। कुछ कुत्तों के साथ, 20 मिनट के तीन दैनिक चलने प्रत्येक अपर्याप्त हैं।
बुजुर्ग लोगों के लिए इस परिस्थिति को ध्यान में रखना उचित है जो कुछ कुत्तों की उच्च शारीरिक गतिविधि को कवर नहीं कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
बुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेनाबुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेना
एक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैंएक विशाल कुत्ते को अपनाने के अपने फायदे हैं
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
पालतू जानवर और विधवापनपालतू जानवर और विधवापन
बुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता हैबुजुर्गों और कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व: यह उनके स्वास्थ्य को कैसे प्रभावित करता है
पालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करेंपालतू जानवर और बच्चों के साथ संपर्क करें
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबरअंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
» » एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
© 2021 taktomguru.com