taktomguru.com

अपने कुत्ते की उम्र के अनुसार आहार

अध्ययन है, जो लिसा एम फ्रीमैन, North Grafton में Tufts विश्वविद्यालय में पशु चिकित्सा की कमिंग्स स्कूल (मेसाचुसेट्स) में पोषण के प्रोफेसर द्वारा आयोजित किया गया पता चलता है कि मालिकों का एक बड़ा हिस्सा मानना ​​है कि स्तर है कि पुराने कुत्तों के लिए भोजन कम प्रोटीन, सोडियम, वसा और कैलोरी।

सभी उम्र बढ़ने वाले जानवरों को एक ही आहार की आवश्यकता नहीं है

अच्छा कुत्ता खानाहालांकि, इन खाद्य पदार्थों की उम्मीद संयोग सामग्री तो नहीं है, और वास्तव में रचनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है, जिसमें प्रत्येक निर्माता यह प्रोटीन में वृद्धि, यह कम हो रही है, या यह सामान्य कुत्ते के भोजन के बराबर छोड़ने का स्तर भिन्न होता है देता है । इस तथ्य ने शोधकर्ताओं को यह सोचने का नेतृत्व किया कि सभी बुजुर्ग जानवरों को एक ही आहार की आवश्यकता नहीं है, और प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग कुत्ते के इलाज के महत्व पर जोर देना है। ये निष्कर्ष दिलचस्प हैं, क्योंकि पुराने कुत्ते घरों में अधिक बार होते हैं, क्योंकि पशु चिकित्सा देखभाल में वृद्धि हुई है।

एक वरिष्ठ फ़ीड चुनने के कारण

मालिकों के पूर्वकल्पित विचार कई कारणों से हो सकते हैं और मुख्य में से एक यह दृढ़ विश्वास है कि कम से कम मानकों को स्थापित किया जाता है कि कुत्ते के भोजन को "वरिष्ठ नागरिकों" के रूप में योग्यता प्राप्त करने के लिए मिलना चाहिए। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका के विशिष्ट मामले में, जहां अध्ययन किया गया है, इसके लिए कोई स्थापित मानदंड नहीं है। वास्तव में, अमेरिकी फ़ीड नियंत्रण अधिकारियों की एसोसिएशन और राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद, खाद्य मुद्दों में तराजू की स्थापना के लिए जिम्मेदार है, तय क्या सुविधाओं पिल्लों और वयस्क कुत्तों के लिए भोजन होना चाहिए, लेकिन वरिष्ठ कुत्तों के लिए के रूप में बेचा नहीं, कि वयस्क वयस्कों को खिलाने के लिए जो स्थापित किया गया है उसका पालन करना है।

एक और पहलू इन विचारों के अस्तित्व को प्रभावित उम्र तक पहुँचने कुत्तों भिन्न हो कब से कुत्ते दुनिया के लिए लागू अवधि "पुराने" के पास स्थूलता की कमी है, नस्ल के आधार पर जो वे संबंध रखते हैं।




शोधकर्ता के मुताबिक, कुत्तों के स्वास्थ्य के संबंध में ये मतभेद भी स्पष्ट होते हैं: जबकि कुछ नस्लों अपेक्षाकृत स्वस्थ रहते हैं, अन्य उम्र से व्युत्पन्न कमी दिखाते हैं, जैसा कि कमी का मामला है कैल्शियम का

प्रत्येक कुत्ते की उम्र अलग-अलग होती है

अध्ययन उन विविधता पर जोर देता है जो कुत्तों के बीच मौजूद हैं और इसके परिणामस्वरूप, उनके लिए खाद्य उत्पादों में। संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे महत्वपूर्ण पशु खाद्य उत्पादकों के संगठनों में से एक पालतू खाद्य संस्थान के प्रवक्ता कर्ट गैलाघर ने बताया, "प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है और इसकी अलग-अलग ज़रूरतें हैं।" "मालिकों के पास पालतू पशु खाद्य उत्पादों की एक विस्तृत विविधता है, जिनमें शामिल हैं
वरिष्ठ उत्पादों, इसलिए आप अपने जानवर की जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त चुन सकते हैं, "उन्होंने कहा, हालांकि उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि पसंद एक बुजुर्ग कुत्ते के लिए आहार का प्रकार हमेशा पशुचिकित्सा की सलाह के तहत किया जाना चाहिए।
अध्ययन के लेखक भी एक पशुचिकित्सा से बात करने की सलाह देते हैं, यह देखते हुए कि कुत्तों के लिए प्रत्येक "वरिष्ठ आहार" अलग है, और किसी सामान्य कुत्ते के लिए उपयुक्त हो सकता है या नहीं, उनकी सामान्य स्थिति और स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर।

स्रोत: प्रजातियां

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजनकम फास्फोरस के स्तर वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्ते की नाक को ट्रिगर करने वाले खाद्य पदार्थकुत्ते की नाक को ट्रिगर करने वाले खाद्य पदार्थ
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
कुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों के दिल की देखभाल करने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए पुरस्कारकुत्तों के लिए पुरस्कार
» » अपने कुत्ते की उम्र के अनुसार आहार
© 2021 taktomguru.com