taktomguru.com

मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?

कुत्तों और एलर्जीआपके कुत्ते में एक एलर्जी प्रतिक्रिया में पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित इंजेक्शन की आवश्यकता हो सकती है या अन्यथा जब भी आप उसे चलने के लिए ले जाते हैं तो यह खुजली हो सकती है। यह उपचार आपके पालतू जानवर की पसंद के लिए नहीं हो सकता है, लेकिन निस्संदेह यह आपको बेहतर महसूस करेगा।

Fleas और ticks के खिलाफ रोकथाम। फ्लीस न केवल आपके पिल्ला को खुजली का कारण बनता है जो इसे नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए निरंतर खरोंच के साथ समाप्त होता है लेकिन बीमारियों को भी प्रसारित कर सकता है, अपनी कालीन पर रह सकता है और अपने एड़ियों और पैरों के साथ भोजन कर सकता है। कुछ कुत्तों में, ये परजीवी एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बन सकते हैं, इसलिए आपके पालतू जानवर की त्वचा लगातार जलने के कारण आग लग सकती है। कुत्तों और मनुष्यों को समान रूप से प्रभावित कर सकते हैं कि विभिन्न गंभीर और घातक बीमारियों को ले जाने की प्रवृत्ति के कारण बड़ी संख्या में टिक्स fleas की तुलना में अधिक चिंताजनक हो सकता है। Fleas और ticks के खिलाफ एक दवा की मासिक खुराक, आमतौर पर एक दवा के रूप में बेची जाती है और अप्रिय परजीवी को रोकने में मदद करेगी जो आपके पिल्ला में एलर्जी की प्रकोप का कारण बन सकती है।

खाद्य एलर्जी आपके कुत्ते के पसंदीदा भोजन खुजली त्वचा, कान संक्रमण, और एक नाक नाक का कारण बन सकता है। प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट एलर्जी प्रतिक्रियाओं में योगदान देते हैं। यह संभावना है कि पशुचिकित्सा आपको विशेष रूप से इस तरह के मामलों के लिए तैयार किए गए एक हाइपोलेर्जेनिक भोजन देने के लिए निर्देशित करेगा कि आपके पिल्ला को लगभग आठ से 12 सप्ताह तक खाना चाहिए। आपके पसंदीदा व्यवहार सहित किसी अन्य प्रकार का भोजन, आपको उन्हें अलग करना चाहिए। 12 सप्ताह के अंत में आपके पास दो विकल्प होंगे: इसे विशेष रूप से तैयार किए गए भोजन के साथ रखें, जो आमतौर पर सामान्य भोजन की तुलना में थोड़ा अधिक महंगा होता है या जब तक आप यह निर्धारित नहीं करते कि एलर्जी का कारण क्या है, उन्मूलन आहार से शुरू होता है। यदि आप दूसरे विकल्प का चयन करना चाहते हैं, तो पशुचिकित्सा भोजन को पेश करने की रणनीति की सिफारिश करेगा जो सही ढंग से निर्धारित कर सकता है कि आपके पालतू जानवरों को परेशान खुजली का कारण क्या है।




एलर्जी परीक्षण. यदि आपके पिल्ला की एलर्जी प्रतिक्रियाएं हाइपोलेर्जेनिक भोजन के लिए अपना आहार बदलने के बाद बेहतर नहीं होती हैं, तो वह पर्यावरण एलर्जी से पीड़ित होने की संभावना है, जैसा कि कई लोग करते हैं। वसंत के दौरान पराग आपके कुत्ते को अधिक डिग्री तक प्रभावित कर सकता है। यदि यह आपके पालतू जानवर के मामले में है, तो आप यह निर्धारित करने के लिए एलर्जी परीक्षण कर सकते हैं कि वास्तव में एलर्जी क्या है। यदि पशुचिकित्सक परीक्षा नहीं कर सकता है, तो वह आपको एक पशुचिकित्सा को भेज देगा जो कर सकता है। अपने पिल्ला की एलर्जी के कारण का निर्धारण करने के बाद, पशुचिकित्सा एंटीहिस्टामाइन या पूरक के साथ उपचार की सिफारिश कर सकता है जो प्रतिक्रियाओं की गंभीरता को कम करता है।

औषधीय नहीं. हालांकि पशु चिकित्सक की सलाह का पालन करना हमेशा अच्छा होता है, अगर आप अपने पिल्ला की एलर्जी से निपटने के लिए चिकित्सा हस्तक्षेप का सुझाव देते हैं, तो आपके घर में एलर्जेंस का नियंत्रण भी महत्वपूर्ण है। पहली बात यह है कि हर बार जब आप सड़क में प्रवेश करते हैं और घर के खिड़कियों को बंद करते हैं तो पराग और घास जैसे कुछ एलर्जी को बरकरार रखने के लिए अपने कुत्ते के चरणों को साफ करना है। धूल के काटने के लिए एलर्जी के लिए, सप्ताह में एक बार फर्श को खाली करना और अपने पिल्ला के बिस्तर को धोना मदद कर सकता है। स्नानघर के दरवाजे को खोलने या स्नान करने या स्नान करने के दौरान चलने वाले वेंटिलेटर को मोल्ड की उपस्थिति को कम कर सकते हैं।

अन्य एलर्जी शैंपू, साबुन, स्प्रे और अन्य रसायन होते हैं जो साथ अपने कुत्ते को संपर्क में है, यह भी एलर्जी हो सकती है। एक स्नान के बाद अपने पालतू जानवरों की त्वचा का निरीक्षण करें, अपने बिस्तर परमाणुओं में परिणत से बचने और घर के एक अलग कमरे में रखने के लिए जब आप अगर यह खुजली प्रकोप कम कर देता है देखें, निर्णय जो खड़ी कर रहा है मदद करने के लिए सफाई कर रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में प्रुरिटसकुत्तों में प्रुरिटस
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
खाद्य एलर्जीखाद्य एलर्जी
कुत्तों में बाहरी परजीवीकुत्तों में बाहरी परजीवी
एक स्वादिष्ट नाश्ता जो fleas, ticks और आंतों कीड़े को समाप्त करता हैएक स्वादिष्ट नाश्ता जो fleas, ticks और आंतों कीड़े को समाप्त करता है
» » मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
© 2021 taktomguru.com