taktomguru.com

लैब्राडोर में एलर्जी

LABRADORRETRIEVERअच्छे दिखने और दयालु और समर्पित व्यक्तित्व के साथ यह अनुमान लगाना आसान है कि क्यों लैब्राडोर कुत्ता संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है। हालांकि लैब्राडर्स का नकारात्मक पक्ष होता है: बालों के अत्यधिक स्पिल्ज जो लोगों में एलर्जी पैदा कर सकते हैं, अगर कुत्ते को एलर्जी का अनुभव हो जाता है तो इस समस्या में वृद्धि हो सकती है क्योंकि इस मामले में हम छींकने के अनंत चक्र में गिरेंगे। ट्रिगर्स को खोजना थोड़ा समय ले सकता है लेकिन आप दोनों के लिए एक सुखद जीवन जीने के लिए यह उचित है।

एलर्जी. कुत्तों को भोजन, fleas और पर्यावरण के लिए एलर्जी हो सकती है, जो प्रारंभ में, ज्यादातर समय, त्वचा की समस्याओं के रूप में दिखाई देते हैं। एटॉलिक या एटॉलिक डार्माटाइटिस के रूप में जाना जाता है, यह बीमारी एक लैब्राडोर को पागलपन की तरह खरोंच शुरू करने, अपने पंजे और दांतों से पैच और चोटों को उजागर करने का कारण बनती है। यदि आपका पालतू एलर्जी से fleas तक पीड़ित है, तो यहां से एक भी काटने से इसे प्रभावित कर सकते हैं। आम तौर पर उस समस्या को अच्छे स्नान और मासिक विषय या fleas के खिलाफ मौखिक दवा के साथ हल किया जाता है। अन्य एलर्जी स्वयं निदान और नियंत्रण करने के लिए अधिक समय लेती है। कभी-कभी पशुचिकित्सा तत्काल स्थिति को एंटीलर्जिक के साथ इलाज करेगा और पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आपको मासिक विषय भेजेगा।

लक्षण. हालांकि बालों के झड़ने और प्रुरिटस अधिकांश एलर्जी के सबसे आम लक्षण हैं, फिर भी आपका लैब्राडोर लगातार कान संक्रमण से पीड़ित हो सकता है। जब साल के कुछ समय में लक्षण होते हैं, जैसे पराग मौसम, पर्यावरण एलर्जी एक संभावित संदिग्ध है। दूसरी तरफ यदि आपके पालतू जानवर उल्टी और दस्त है तो यह संभावना है कि आपके आहार में कुछ आपको चोट पहुंचा रहा है।




निदान. पशुचिकित्सा एलर्जी परीक्षण के लिए आपके लैब्राडोर से रक्त के नमूने लेगा या आप प्रतिक्रिया को मापने के लिए अपने बालों के एक छोटे टुकड़े को शेविंग करके और सामान्य एलर्जी को इंजेक्शन करके इंट्राडर्मल परीक्षण कर सकते हैं। पशुचिकित्सा को बताएं कि वास्तव में किस तरह का भोजन और आपके पालतू जानवरों का सेवन करता है और साथ ही साथ आपके द्वारा दिए गए किसी भी बचे हुए या अन्य भोजन का इलाज करता है।

खाद्य एलर्जी. लैब्राडोर में खाद्य एलर्जी विशेष रूप से आम हैं। इस प्रकार की एलर्जी के सबसे आम कारणों में गेहूं प्रोटीन, डेयरी उत्पाद, मांस, चिकन, सोया और अंडे शामिल हैं। आपके लैब्राडोर को प्रभावित करने वाली खाद्य एलर्जी का कारण निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा को आपके कुत्ते के आहार के कुछ तत्वों को खत्म करना होगा। आप विशेष रूप से उन कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए आहार को भी लिख सकते हैं जिनमें खाद्य एलर्जी होती है। उस समय के दौरान आपका पालतू कैंडी या बचे हुए भोजन नहीं खा सकता है। सख्त खाद्य आहार का जवाब देने के लिए लैब्राडर्स सामान्य छह सप्ताह से अधिक समय लेते हैं। जब आप उन खाद्य पदार्थों को खाते हैं, तो आपके पालतू जानवर की त्वचा एलर्जी में अंतर देखने में लगभग तीन महीने या उससे अधिक समय लगेगा। पशु चिकित्सक आपके लैब्राडोर को दवा लिख ​​सकता है अगर उसे एलर्जी के कारण दस्त और उल्टी का अनुभव होता है। एक बार जब आप एक आहार पाते हैं जो आपके कुत्ते के लक्षणों को नियंत्रित करता है, तो आपको शायद उसे अपने पूरे जीवन में उसे देना होगा।

पर्यावरण एलर्जी. यदि आप घास के बुखार से पीड़ित हैं, तो आपको घरघर और छींकने का अनुभव होने की संभावना है। आप की तरह, लैब्राडोर जिसके साथ आप रहते हैं खुजली और अन्य एलर्जी लक्षण हो सकते हैं। एक इंट्राडर्मल टेस्ट इंगित कर सकता है कि पराग, घास, दूसरों के बीच धूल जैसे सामान्य पदार्थ आपके कुत्ते को प्रभावित कर रहे हैं। पशुचिकित्सक खुजली से छुटकारा पाने के लिए दवा लिख ​​सकता है। आप इम्यूनोथेरेपी का सुझाव भी दे सकते हैं या विशिष्ट एलर्जेंस के साथ इंजेक्शन की एक श्रृंखला दे सकते हैं ताकि आपका शरीर उन पदार्थों को अपनाने के लिए अनुकूल हो जो इसे प्रभावित करते हैं। यदि यह काम करता है, तो यह एलर्जी को सहन कर सकता है या इसकी प्रतिक्रिया हल्की होगी। अपने कुत्ते को मुख्य रूप से ऐसे क्षेत्र में रखें जहां इलेक्ट्रॉनिक वायु फ़िल्टर या शोधक है जो एलर्जी के मौसम में आपकी मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
एलर्जी से वील और चिकन के लिए कुत्तोंएलर्जी से वील और चिकन के लिए कुत्तों
» » लैब्राडोर में एलर्जी
© 2021 taktomguru.com