taktomguru.com

डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?




कुत्तों जो रोगी की सांस को सुगंधित करके कैंसर का पता लगाते हैं
कुत्ते केवल पीड़ित लोगों की सांस को सूँघ कर कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैं। जापानी शोधकर्ता हिदेतो सोनोदा, जिन्होंने अध्ययन किया है कि कुत्तों ने कोलन कैंसर का पता लगाया है, कहते हैं कि "एक विशेष गंध है, लेकिन अणु जो इसे उत्पन्न करते हैं, स्पष्ट नहीं हैं।" "केवल कुत्तों को यह पता है," वह कहते हैं।
सोनादा के निष्कर्ष 2011 में प्रकाशित हुए थे, लेकिन पहले अध्ययन में सुझाव दिया गया था कि कुत्ते को कैंसर की गंध हो सकती है, 1 9 8 9 में यूनाइटेड किंगडम में किंग्स कॉलेज यूनिवर्सिटी अस्पताल के डॉक्टर हावेल विलियम्स और एंड्रेस पेमब्रोक ने नेतृत्व किया था।
तब से, इस असाधारण कुत्ते की क्षमता में कई डॉक्टरों को रुचि है। जर्मन वैज्ञानिकों की एक टीम द्वारा किए गए शोध ने निष्कर्ष निकाला कि पहले से प्रशिक्षित बालों वाले डॉक्टर 71% रोगियों में फेफड़ों के कैंसर को अलग करने में सक्षम थे।
कुत्तों ने तंबाकू जैसे अन्य कृत्रिम पदार्थों से कैंसर की गंध को अलग किया। थोरस्टन वाल्स के नेतृत्व में जर्मन शोधकर्ताओं ने अपने अध्ययन में कहा, "हमें यह मानना ​​चाहिए कि फेफड़ों के कैंसर वाले मरीजों में मौजूद अस्थिर कार्बनिक यौगिकों की एक बड़ी संख्या है।"
लेकिन कुत्तों का न केवल फेफड़ों के कैंसर वाले लोगों में बीमारी का पता लगाने के लिए प्रयोग किया जाता है, बल्कि आंत, कोलन, स्तन और यहां तक ​​कि त्वचा में भी।
एक कुत्ते को बीमार व्यक्ति में कैंसर कैसे गंध करता है?
कैंसर विशिष्ट अणुओं का उत्पादन करता है, जिनके पास रोग नहीं है, जिनके पास रोग नहीं है। कुत्ते की गंध की असाधारण भावना उन्हें अलग करने में सक्षम है और इसलिए निदान में इसका महत्व है।
रोग का पता लगाने की प्रक्रिया के लिए आवश्यक है कि कैंसर से पीड़ित रोगी मेडिकल ट्यूबों में हवा को सांस लेते हैं, जो गंध के अणुओं को अवशोषित करते हैं। इसके बाद, कुत्ता ट्यूबों को गंध करता है, और जब यह सामग्री में पता चलता है कि बीमारी के विशिष्ट अणु, एक और प्रशिक्षित सिग्नल के साथ बैठते हैं या प्रतिक्रिया देते हैं।
कुत्ते के डॉक्टर चिकित्सकों को आगे बढ़ाते हैं, जो नहीं जानते कि अणु कौन से कुत्ते को अलार्म सिग्नल देते हैं। जर्मन शोधकर्ताओं ने शोक व्यक्त किया, "मेरी इच्छा है कि कुत्ते हमें बता सकें कि वे कैंसर में किस पदार्थ का पता लगाते हैं।"
इसकी असाधारण घर्षण क्षमता को, कुछ हद तक, कुत्ते की गीली नाक के लिए धन्यवाद दिया गया है, जो लगातार नमक रहता है। यह एक श्लेष्म नेटवर्क बनाता है जो गंध अणुओं को बेहतर तरीके से पकड़ता है और उन्हें पहले मस्तिष्क तक पहुंचता है।
यह गीला और चिपचिपा तंत्र बताता है कि कुत्ते की गंध की क्षमता "मानव से हजारों गुना अधिक है", अलबामा विश्वविद्यालय (ईई) में पशु विज्ञान विभाग के प्रोफेसर जूलियो ई। कोर्रिया के एक शोध का निष्कर्ष निकाला है। एस।)।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
मेरे कुत्ते में कैंसरमेरे कुत्ते में कैंसर
राष्ट्रीय भौगोलिक चैनल पर दुनिया के सबसे असाधारण कुत्तोंराष्ट्रीय भौगोलिक चैनल पर दुनिया के सबसे असाधारण कुत्तों
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
» » डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
© 2021 taktomguru.com