taktomguru.com

10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं

कुत्तों में कामर

पिछले दशकों के दौरान, विभिन्न प्रकार के कुत्तों में कैंसर यह लंबवत गुणा हुआ है। यह कोई संयोग नहीं है, और हमारे कुत्ते भी स्वास्थ्य समाज के लिए एक तेजी से खतरनाक की अग्रिम भुगतना कि: घर पर बहुत खराब गुणवत्ता, प्रदूषित हवा, जोखिम रसायनों के (एयर फ्रेशनर, डिटर्जेंट, आदि के भोजन ), उस कारण से, और जैसा कि यह मनुष्यों के साथ होता है, समय में कैंसर का पता लगाने से आपके कुत्ते के जीवन को बचाया जा सकता है। लेकिन, इसका पता लगाने के लिए, आपको कुछ संकेतों को ध्यान में रखना होगा:

  1. लम्बा या सूजन जो बनी रहती है या बढ़ती है वह समय है। सबसे स्पष्ट संकेत एक द्रव्यमान, गांठ या गांठ है जो त्वचा के नीचे बढ़ता है। कोई भी पशुचिकित्सा जो सुरक्षित निदान के साथ नहीं आता है उसे यह जांचने के लिए बायोप्सी करने की आवश्यकता होगी कि यह सौम्य है या नहीं। अगर ट्यूमर सौम्य है, तो निस्संदेह यह सबसे अच्छी खबर है, हालांकि, अगर यह घातक है, तो कार्य करने के लिए स्थिति को उठाया जाना चाहिए।
  2. घाव जो ठीक नहीं करते हैं। वे आमतौर पर बाधाओं, अल्सर या घाव होते हैं जो त्वचा पर चिपके रहते हैं और अक्सर त्वचा रोग के लिए गलत होते हैं। हालांकि, मलम या एंटीबायोटिक दवाओं के आवेदन से पहले, उपचार ठीक हो रहा है, जबकि यदि यह कैंसर है तो उन घावों या छोटे बाधा कभी खत्म नहीं होते हैं।
  3. वजन घटाने यह अचानक होता है और बिना किसी कारण के कुत्ते को एक दिन से दूसरे दिन तक खाने से रोकता है और इनपेटेन्सिया होता है।
  4. भूख की कमी आपका कुत्ता खा सकता है क्योंकि आप उसे मजबूर करते हैं, हालांकि, उसे भोजन के लिए भूख लगी है जो उसे पागल कर देती है।
  5. निगलने या खाने में कठिनाई। एसोफैगस में एक ट्यूमर कुत्ते को आसानी से पचाने में असमर्थ होने का कारण बनता है।
  6. शरीर के किसी भी छिद्र से रक्तस्राव। नाक में ओटिटिस या रक्तस्राव के बिना कान कैंसर के लक्षण हो सकता है, हालांकि नाक ट्यूमर के बिना भी खून बह सकता है।
  7. एक मजबूत और उल्टी गंध। एक बहुत मजबूत गंध ट्यूमर से पुस की फोड़ा को रोक सकती है, बिना आपको एहसास हुआ कि यह अस्तित्व में है। यदि कोई संदेह है, तो समय पर परामर्श हमेशा सकारात्मक होता है।
  8. ऊर्जा और थकान का नुकसान। एक कुत्ता जो सामान्य रूप से दौड़ना या व्यायाम नहीं करना चाहता, यह संकेत है कि कुछ गलत है।
  9. लंगड़ापन। एक ट्यूमर कुत्ते के निचले या बालों के अंगों में से किसी एक में महत्वपूर्ण लापरवाही का कारण बन सकता है। एक अंग जो दर्द निवारक, फिजियोथेरेपी सत्र आदि के साथ इलाज से पहले ठीक नहीं होता है। यह कैंसर का एक स्पष्ट संकेत है।
  10. सांस लेने, पेशाब करने या पराजित करने में कठिनाई। जब एक कुत्ते को खुद को राहत देने या सांस लेने में कठिनाई होती है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना महत्वपूर्ण है।



कैंसर से पीड़ित होने के स्पष्ट उदाहरणों के साथ ये सभी संकेत, हालांकि, कुत्ते को कभी-कभी इन लक्षणों में से कुछ का सामना करना पड़ता है, उन्हें कैंसर नहीं होना चाहिए। इस पोस्ट के साथ हम मालिक द्वारा प्रारंभिक रोकथाम के सामना में जीवन को बचाने के लिए, जहां तक ​​संभव हो, इरादा रखते हैं। कई बार, डॉक्टर भी अपने निदान में असफल होते हैं, इसलिए, हमारे कुत्ते की स्थिति पर पशुचिकित्सा को जानकारी प्रदान करने के लिए हाथ में जानकारी हमेशा एक लक्जरी होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में कैंसरमेरे कुत्ते में कैंसर
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
कुत्तों में त्वचा ट्यूमरकुत्तों में त्वचा ट्यूमर
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
» » 10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
© 2021 taktomguru.com