taktomguru.com

चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?




क्यों कुत्ता चबाने के बिना खाना निगलता है
एक कुत्ता जो खुद को स्वादिष्ट भोजन के कटोरे पर फेंकता है और मिनटों के मामले में इसे समाप्त करता है। यह क्यों संभव है? भोजन के संबंध में, कुत्तों को शिष्टाचार नहीं समझा जाता है और बुरी आदत माना जा सकता है, और बहुत परिष्कृत नहीं किया जा सकता है, क्योंकि अधिकांश लोगों के लिए, कैन की दुनिया में एक आदत है। कुत्ता चबाता नहीं है, यह निगलता है। यह जीवित रहने की रणनीति है जो अभी भी संरक्षित है, अपने पूर्वजों भेड़िया से वंचित है, पशुचिकित्सा और कुत्ते आहार विशेषज्ञ कार्लोस गुतिरेज़ के मुताबिक।
"कुत्ते, भेड़िया की तरह, चबाना नहीं है, निगल। यह पैक के पहले भोजन लेने के लिए और अधिक खाने के लिए होने के लिए करता है," विशेषज्ञ कुत्ते के भोजन कहते हैं। जबकि घर पर भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए की जरूरत है एक कुत्ता है जो अकेले रहती है के लिए गायब हो जाता है, अपने पूर्वजों के व्यवहार रहता है: कुत्तों के अधिकांश में मंजूरी दे दी नहीं किया गया है "और कई दशक लग गायब हो, होगा" Gutierrez साहसिक।
प्राकृतिक वातावरण में, भोजन खाने के लिए प्रबंधन करने वाले पहले व्यक्ति होने का कोई मजाक नहीं है। जब यह दुर्लभ होता है, तो भेड़िया को आगे बढ़ने की कोशिश करनी चाहिए और न केवल अपने congeners के लिए, बल्कि अवसर पर, अन्य प्रजातियों के लिए-जैसे स्वेवेंजर पक्षियों- जो काटने पर विवाद करते हैं।
इन परिस्थितियों में, इसे कुचलने के बिना भोजन निगलना इसे चबाने से अधिक कुशल है, और सब से ऊपर, तेज़। गुटीरेज़ बताते हैं, "कुत्ता जंगली वृत्ति को यह सोचने के लिए रखता है कि भोजन के बाद, वह खाने के बिना कई दिन बिता सकता है, इसलिए वह जितना कर सकता है उतना निगलता है, वह चबाता नहीं है।"
क्यों कुत्ता बीमार होने के बिना भोजन निगल सकता है
एक कुत्ते की पाचन तंत्र इंसान की तुलना में बीमार होने के बिना भोजन के बड़े टुकड़ों में प्रवेश करने के लिए बेहतर तैयार होती है। इसका कारण यह है घेघा, पेशी ट्यूब पेट के लिए ग्रसनी से जोड़ता है, फैलने और विस्तार करने के लिए, तो के रूप में भोजन के टुकड़े के पारगमन की अनुमति के लिए एक असाधारण क्षमता है।
पशु चिकित्सक बताते हैं, "भोजन के पारित होने पर एक व्यक्ति की तुलना में एसोफैगस पांच गुना अधिक खुलता है।" यह तंत्र, अपने दूर के चचेरे भाई भेड़िये की तरह, उसे पहले चबाने या कुचलने की आवश्यकता के बिना खाने की अनुमति देता है। इसके अलावा, कुत्ते की पाचन तंत्र आम तौर पर आपके शरीर में प्रवेश करने वाले खाद्य पदार्थों पर हमला करने के लिए तैयार होती है: इसमें शक्तिशाली गैस्ट्रिक रस होते हैं, जो छोटे से छोटे भोजन को तोड़ने में सक्षम होते हैं।
कुत्ते के लिए तेजी से खाने के खतरे
एक घरेलू कुत्ता चबाने के बिना भस्म करने के लिए प्रयोग किया जाता है, हालांकि, कुछ जोखिम चलाता है। दूसरों के बीच, आपको जरूरत से ज्यादा खाना खाएं। एक शहरी घर जंगली पर्यावरण जैसा नहीं है और, एक झुंड की अनुपस्थिति में, काटने के लिए प्रतियोगिता भी गायब हो जाती है। यह वह मालिक है जिसने यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपका जानवर इसकी जरूरत से अधिक वसा जमा नहीं करता है। गुटीरेज़ कहते हैं, "समस्या यह नहीं है कि कुत्ता चबाने के बिना निगलता है," लेकिन खाया जाने वाला भोजन की मात्रा। "
यूरोपियन पशु चिकित्सा सम्मेलन का निष्कर्ष निकालने वाले यूरोपीय पशु चिकित्सा सम्मेलन का निष्कर्ष निकालने के दौरान आप जो खाते हैं और जो खर्च करते हैं, उसके बीच यह मेल नहीं है, जो हर साल डच शहर एम्स्टर्डम में मिलता है। कुत्ते (निगल) में प्राकृतिक व्यवहार क्या है और वजन घटाने की क्षमता के कारण हमें एक पेटूटीनी क्या है, इसके बीच हमें अंतर करना चाहिए।
जब जानवर खत्म हो जाता है तो सेवन और ऊर्जा खपत के बीच समीकरण टूट जाता है। यह भूख भूख कुत्तों का मामला है, जो हर समय भोजन मांगते हैं और कभी भी अपनी भूख को संतुष्ट नहीं करते हैं। 20% और 40% कुत्तों के बीच अत्यधिक वसा से पीड़ित है जो उनके स्वास्थ्य से समझौता करता है।
हालांकि, मालिक हमेशा अपने पालतू जानवरों में अधिक वजन नहीं देखते हैं। केवल तीन दस में लोगों ला पामाजं द ग्रैन कैनरिया विश्वविद्यालय, प्रोफेसर जोस अल्बर्टो Montoya द्वारा निर्देशित और वैज्ञानिक पत्रिका पशु शरीर विज्ञान और पशु पोषण के जर्नल `में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार अपने कुत्ते मोटापे स्वीकार करते हैं,।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदमकुत्ता खाना नहीं चाहता, इसे हासिल करने के लिए पांच कदम
कुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदतकुत्तों जो पत्थरों खाते हैं: एक बहुत ही खतरनाक आदत
कुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करेंकुत्ते के भोजन अपने कुत्ते के लिए सही फ़ीड का चयन करें
कुत्ते अपने भोजन के कटोरे को चारों ओर क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपने भोजन के कटोरे को चारों ओर क्यों ले जाते हैं?
कुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता हैकुत्ते के लिए चबाना व्यवहार करता है
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
कुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण थाकुछ भेड़िये कुत्ते क्यों बन गए? भोजन महत्वपूर्ण था
कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
कुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता हैकुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता है
कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?
» » चबाने के बिना कुत्ता क्यों निगलता है?
© 2021 taktomguru.com