taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | leonberguer

Leonberguer
Leonberguer

कहा जाता है कि 1846 में Leonberg के जर्मन शहर के एक ब्रीडर, एक गहरे पीले के रंग कुत्ता अपने शहर का बड़ा फर कोट याद करने के लिए बनाना चाहता था और विभिन्न नस्लों के बीच पार से Leonberguer बनाने में कामयाब रहे।

  • आकार: ऊंचाई से 64 से 85 सेमी तक

  • वजन: 40 से 85 किलो तक

  • ब्रशिंग: सप्ताह में एक बार ब्रश करें और कान और दांत साफ करने के लिए विशेष देखभाल करें

  • व्यायाम: आपको बहुत ज्यादा जरूरत नहीं है

  • तापमान: स्नेही

Leonberguer का विवरण




बड़े और जोरदार, लियोनबर्गर के पास एक गहरे भूरे रंग की आंखें और एक काला ट्रफल के साथ एक संकीर्ण सिर है। कान लटक रहे हैं, चौड़े और गोल हैं। गर्दन मजबूत और गुर्दे के बिना, ठोस गुर्दे की है और एक मजबूत छाती द्वारा एकत्र की जाती है। सीधे पूर्ववर्ती सदस्य और मजबूत और मांसपेशी पोस्टरियर्स। पूंछ बालों से ढकी हुई है और आधा-कम पहना जाता है। अर्ध-ठीक या मोटे बालों, काफी लंबे और पतले या थोड़ा लहरदार। रंग: झुकाव की श्रृंखला।

Leonberguer का इतिहास

लियोनबर्गर के इतिहास के बारे में दो सिद्धांत हैं: पहला ऑस्ट्रिया में 1625 के आसपास अपने अस्तित्व को संदर्भित करता है, जहां मेटर्निच राजकुमारों के कुत्ते के प्रजनन ने इस नस्ल को बनाया और विकसित किया। दूसरा, 1846 के आसपास अपनी उपस्थिति को दर्शाता है Leonberg के जर्मन शहर है जो एक कुत्ते गहरे पीले फर बनाने के लिए, अपने शहर का बड़ा कोट याद करना चाहता था और वह विभिन्न नस्लों के बीच पार से मिल गया में एक ब्रीडर से।

Leonberguer की उपयोगिता

लियोनबर्गर एक पालतू कुत्ता, खेत और परिवार है, जो निगरानी के कार्यालय में प्रमुख नहीं है, लेकिन यह विश्वसनीय रूप से अपने स्वामी और गुणों की रक्षा करता है। यह मुख्य रूप से एक कार्य पशु के रूप में माना जाता है।

Leonberguer की देखभाल

आपकी शिक्षा निरंतर, प्रभावी और बिना किसी कठोरता के होनी चाहिए। लियोनबर्गर का बड़ा आकार उन्हें बहुत सारी जगहों पर रहने के लिए मजबूर करता है, क्योंकि उसे शहरी जीवन के दायित्वों का मुफ़्त और बहुत बुरी तरह से समर्थन करने की आवश्यकता होती है।

Leonberguer के चरित्र

सौम्य और स्नेही स्वभाव का, वह अपने स्वामी और सभी बच्चों के ऊपर एक अच्छा संरक्षक है। शांत और शांत, वह आमतौर पर छाल नहीं करता है। लियोनबर्गर खुद के बारे में निश्चित है, उसे एक तरह का स्नेह चाहिए जो वह आमतौर पर चाहता है। जब वह पैदल चलने के लिए जाता है तो वह खुश होता है और वह अपने मालिक को इसका आनंद लेने के लिए पसंद करता है।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
कुत्ते नस्लों | teckelकुत्ते नस्लों | teckel
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
तस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लोंतस्वीरों के साथ लघु कुत्ते नस्लों
नस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्तानस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्ता
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
» » कुत्ते नस्लों | leonberguer
© 2021 taktomguru.com