taktomguru.com

Leonberger

Leonberger

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

जर्मन पहाड़ों से यह मोलोसॉइड जितना संभव हो सके भयंकर शेर जैसा दिखने के उद्देश्य से पैदा हुआ था। ब्रीडर जिसने इसे विकसित किया वह उस जानवर को अनुकरण करना चाहता था जो बवेरबर्ग शहर के लियोनबर्ग की ढाल पर अध्यक्षता करता है। इस प्रकार वह एक शांत चरित्र के साथ एक प्रभावशाली जाति है कि संपत्तियों की हिरासत में महान क्षमता के साथ प्रयोग किया और किया गया है जो करने के लिए एक साथी कुत्ता के रूप में उच्च मांग में है, उसकी शारीरिक उत्साह के अलावा पैदा हुआ था,, दोस्ताना, आज्ञाकारी और निडर।
लियोनबर्गर जर्मन कुत्ते की नस्ल है जो इसका नाम उस स्थान से लेता है जहां यह उत्पत्ति हुई थी, वुटेमबर्ग के क्षेत्र से संबंधित लियोनबर्ग शहर, स्टटगार्ट से केवल 15 किलोमीटर दूर है। यह लंबे भूरे बालों का एक मोल्सो है जिसे उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में सैन बर्नार्डो या पायरेनी माउंटेन जैसे अन्य बड़े कुत्तों के पार से विकसित किया गया था।

वर्नर Jocker प्रजनन और म्यूनिख विश्वविद्यालय में आनुवंशिकी अनुसंधान और मनोविज्ञान एक थीसिस पालतू बनाने और Leonberger के विकास पर केंद्रित के लिए संस्थान में 1961 में प्रस्तुत किया। यह बताते हैं कि हेनरिक Essig (1808-1889), Leonberg के जर्मन शहर और सम्मानित कुत्ता ब्रीडर के नगर निगम के पार्षद, अधिक से अधिक निकट पशु वह सबसे प्रशंसा के लिए एक कुत्ते को प्राप्त करने का जुनून सवार था: शेर, की ढाल के स्टार उसके शहर। ऐसा करने के लिए, वह एक Landseer न्यूफाउंडलैंड कुतिया "बैरी" नामक एक सेंट बर्नार्ड लंबे बाल के साथ काले और सफेद के प्रकार जो धर्मशाला जहां नस्ल विकसित किया गया था से आया आदान-प्रदान किया। कुत्तों कि इस पार से पैदा हुए थे सख्त रक्तसंबंध में खेल रहे थे, लेकिन Essig सफेद रंग की एक कंबल के साथ कुत्तों को लाने के लिए उद्देश्य से है, इसलिए वह एक बड़े नर महान Pyrenees अपनी संपत्ति पारित कर दिया। यह Essig के अनुसार इतिहास में जहां यह है कि दौड़ जैसे पैदा हुआ था माना जाता है था, क्राउस 1846 में अपने काम में उल्लेख किया है कि पहली बार अपने प्रतियां के लिए इस्तेमाल किया नाम Leonberger था "Leonbardiner" नहीं ।

लेकिन यह रास्ता और भी जटिल था। विशेषज्ञों का कहना है कि यह बहुत संभव है कि अन्य कुत्तों ने अपने प्रशिक्षण में हस्तक्षेप किया। यह माना गया है कि पूर्व से पश्चिमी यूरोप के लोगों के आक्रमण के बाद कुवैत आए, उदाहरण के लिए, मंगोलिया से। हम संदर्भ लिखा पाया और 1625 में, जिसमें कुत्तों ऑस्ट्रिया में, Metternich के प्रधानों के आसपास के क्षेत्र में, Leonberger आकृति विज्ञान की वर्तमान काफ़ी मिलती-जुलती साथ हैं, लेकिन जैसा कि हम उन्नत है, यह इस सदी के मध्य तक नहीं था XIX जब दौड़ विकसित की गई थी। एसिग ने यूरोप में कई स्थानों पर इन कुत्तों को निर्यात किया, उन्हें यूरोप के राजतंत्रों के अभिजात वर्ग के प्रतिनिधियों को भेज दिया।

सच्चाई यह है कि जर्मन पहाड़ों से यह मोलोसाइड पुराने महाद्वीप के आधे से अधिक की अदालतों का पसंदीदा बन गया। शायद सबसे अधिक नामित ऑस्ट्रिया मूल के क्वीन मैरी एंटोनेट, जिनके पास लियोनबर्गर था जो एक मीटर से अधिक ऊंचा था।




उस समय हम्बर्ग में से एक की तरह प्रदर्शनी में प्रतियां दिखाई देने लगती हैं, जहां वे पहले व्यक्तिगत पुरस्कार और समूह में प्राप्त करते हैं।

यह जर्मन पहाड़ कुत्ता, एक मोटी डबल कोट और शांत अभिव्यक्ति के साथ, एक जानवर है जो इसे चारों ओर की हर चीज़ के लिए संतुलित, शांत, चौकस होने के द्वारा विशेषता है। आप थोड़ी देर के लिए दिखाई देती है तो हम महसूस करते हैं कि राजसी व्यवस्था बदलने के लिए नहीं है, उसके सिर गर्व से उनकी गहरी मुखौटा, समझ के पीछे खुफिया की अभिव्यक्ति है और सब कुछ प्रसंस्करण कि उनके आसपास होता है के साथ ढंग से खड़ा।

पिता।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
विशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैंविशाल कुत्तों, कुत्ते जो मापते हैं
कुत्ते नस्लों | leonberguerकुत्ते नस्लों | leonberguer
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
रूस iiरूस ii
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
RottweilerRottweiler
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
मांग पर कुत्तोंमांग पर कुत्तों
» » Leonberger
© 2021 taktomguru.com