taktomguru.com

शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों

बुरो से कुत्तों की नस्लें

बुरो से कुत्तों की नस्लें

दौड़

1.- फॉक्सरिएर

2.- टेकेल

3.- जगदार

एक प्रकार का विलायती

लोमड़ी टेरियर तार की तस्वीर

ऊंचाई

अधिकतम 40 सेंटीमीटर।

वजन: पुरुषों में 8 किलो और 7 महिलाओं में से 7।

कान

आगे झुकना

कोला: दबाया और खड़ा है। इस सदस्य का आंशिक विच्छेदन वर्तमान में एक सौंदर्य उद्देश्य के लिए अधिक है।

कोट: मोटी फर के साथ, दोनों कठोर बाल और सीधे बाल।

रंग: सफेद पृष्ठभूमि पर काले धब्बे।

मूल: ग्रेट ब्रिटेन

इतिहास: नस्ल का मानक 1876 में स्थापित किया गया था। हालांकि नस्ल के पूर्वजों को छोटे-छोटे और बड़े सिर वाले कुत्तों थे, जो वर्तमान में शारीरिक रूप से अलग थे, नस्ल ने अपने शिकार और लड़ाई प्रकृति को बनाए रखा है। यह निश्चित रूप से XIV शताब्दी से इन कुत्तों के अस्तित्व के साथ जाना जाता है, जिसमें समय बिटिडा में उनके बोरों से लोमड़ी और अन्य जंगली जानवरों को हटाने के लिए उपयोग किया जाता था।

विवरण: एक लंबे और संकीर्ण सिर द्वारा विशेषता। हार्ड बालों वाली फॉक्सटेरियर (तस्वीर में) सादे बालों वाले फॉक्सटेरियर से सौंदर्यपूर्ण रूप से अलग है, हालांकि दोनों एक ही विशेषता प्रोफाइल साझा करते हैं।

चरित्र: कुत्ते स्वाभाविक रूप से शिकार में लड़ाकू, साथ ही साथ बहुत बुद्धिमान। आग और चरित्र के साथ, यह एक जानवर है जिस पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्हें सक्रिय और पतला रखना जरूरी है ताकि वे अपनी आजीविका बनाए रखें।

का उपयोग करें: इसके अनुकूली चरित्र के कारण, फॉक्सटेरियर एक अच्छा निगरानी बन गया है। शिकार में एक बहादुर कुत्ता है जो वर्तमान में केवल पेशेवरों द्वारा उपयोग किया जाता है, जो फॉक्स, वीज़ल और बैजर जैसे सभी प्रकार के जानवरों को अपने बुरो से हटाने में सक्षम है।

teckel

teckel

ऊंचाई: आकार में 25 सेंटीमीटर तक।

वजन: 3 से नौ किलो तक।

कान: गिर गया और प्रदान किया।




कोला: लंबा और तेज

कोट: कठोर और घने, भौहें पर दाढ़ी और ब्रश के साथ।

रंग: सभी प्रकार के लेकिन कभी सफेद धब्बे के साथ नहीं।

मूल: जर्मनी

इतिहास: इस कुत्ते की उत्पत्ति दचशुंड में हुई है, जो वास्तव में जर्मन दौड़ है जो अब सात शताब्दियों पुरानी है। सिर्फ एक शताब्दी पहले, स्केनौज़र और डांडी दीनमोंट टेम्पर के साथ चिकनी बालों वाले डचशुंड को पार करने के बाद टीकल प्राप्त किया गया था।

विवरण: झुकाव की तीन किस्में हैं: कठोर बाल, छोटे बाल और लंबे बाल, यह उनके फर के तार्किक अपवाद के साथ, उन सभी के लिए सामान्य मानक है।
बालों में देखभाल करने की ज़रूरत होगी, साल में कम से कम एक या दो बार स्ट्रिपिंग (अपनी उंगलियों के साथ अनावश्यक बालों को खींचना) जमा करना होगा।

चरित्र: चौकस, स्नेही और शांत, पारिवारिक जीवन के लिए बहुत अनुकूल है।

का उपयोग करें: छोटे खेल के लिए और एक कुत्ते के रूप में बहुत प्रयोग किया जाता है। अनिश्चित और बहादुर। अपने छोटे आकार के कारण इसमें अन्य कुत्तों के लिए आम तौर पर पहुंचने योग्य स्थानों तक पहुंचने की क्षमता होती है।

jagdterrier

जगडटेरियर की तस्वीर

ऊंचाई: 40 सेमी तक, दोनों मादाएं और पुरुष।

वजन: 9 से 10 किलो के पुरुष, और 7 किलो की महिलाएं।

कान: के रूप में अर्ध-सीधे ldquo-Vrdquo-, सिर से जुड़ी युक्तियाँ।

कोला: इसकी लंबाई और कम की एक तिहाई तक छोटा हो गया।

कोट: कठिन, कठोर और घने, चाहे सीधे या कठिन बाल हों।

रंग: लाल रंग की परतों के साथ काला या गहरा भूरा परत।

मूल: जर्मनी

इतिहास: फॉक्सटेरियर के प्रत्यक्ष वंशज। काले-लाल टेरियर कुत्तों का प्रजनन एक ऐसी दौड़ की खोज में शुरू हुआ जो विशेष रूप से शिकार करने के लिए उन्मुख था, विशेष रूप से burrowing के लिए। मूल अंग्रेजी टेरियर और टेरियर डी वेल्श के साथ इन टेरियर के कई क्रॉसिंग के बाद, एक कुत्ता प्राप्त हुआ है कि, जैसा कि वर्षों से जाना जाता है, शिकार करने और शिकार करने की इच्छा में बढ़ रहा है।

विवरण: फोर्निडोस, vigorosos, musculados, प्रकाश, छोटे कदम और प्रकाश, लाइन के आधार पर, बड़े या छोटे आकार और विभिन्न फर के साथ। चेकोस्लोवाकियाई रेखा होने के कारण निचले और छोटे और अच्छे बाल, और कठोर और लंबे बाल की जर्मन रेखा।
यह एक कुत्ता आमतौर पर बहुत प्रतिरोधी और स्वस्थ है, हालांकि इसकी दीर्घायु इसकी अति सक्रियता और अत्यधिक घबराहट से कम हो जाती है।

चरित्र: हंसमुख, घबराहट, स्वतंत्रता की दिशा में अस्थिर आवेग के साथ जो ग्रामीण इलाकों और शिकार प्रदान करते हैं। यह एक क्रूर कुत्ता है जो इसकी गतिशीलता के लिए ठीक से खड़ा नहीं होता है, इसे उसी प्रजाति के पुरुषों के साथ सलाह देने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि यह उनके साथ हिंसक हो सकती है।

का उपयोग करें: Burrows में शिकार के लिए एक महान जानवर होने के अलावा, यह अपने महान दृढ़ता और साहस के कारण शिकार कूदने में अत्यधिक मूल्यवान है। शिकार में, यह केवल जंगली सूअर या लोमड़ी से खरगोशों के लिए अलग शिकार के खिलाफ अपनी लड़ाई दिखाता है।

शिकार की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए विशेषता कुत्तों को एक स्थिर स्थिति बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए। ट्रान्स और तनाव की स्थिति को "नमूना" कहा जाता है, और इस खंड में हम वास्तविकताओं को अपने अहसास में देख सकते हैं

यदि आपको बुरो की कुत्ते नस्लों पसंद हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता अंग्रेजी वसंत spanielकुत्ता अंग्रेजी वसंत spaniel
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
नस्ल: लोमड़ी टेरियरनस्ल: लोमड़ी टेरियर
शिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लोंशिकार कुत्तों - तस्वीरों के साथ विभिन्न नमूना नस्लों
फॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक हैफॉक्स टेरियर वायर डॉग सबसे प्रसिद्ध अंग्रेजी नस्लों में से एक है
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
» » शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
© 2021 taktomguru.com