taktomguru.com

Westies

वेस्टइज नस्ल

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: कंपनी और शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 2 9 सेमी लगभग।

पुरुष का वजन: 7 - 11 किलो लगभग।

मादा का आकार: 27 सेमी.एपरोक्स।

मादा का वजन: 7 - 10 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 85 - समूह 3




नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

वेस्टइज़ कुत्ते नस्ल से संबंधित हैं जिन्हें वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर भी कहा जाता है। इन कुत्तों का सबसे नज़दीकी पूर्वज "केर्न टेरियर" है, जो हाइलैंड्स के एक स्वाभाविक कुत्ते हैं जहां उन्होंने बहुत समय पहले शिकार किया था। इनमें से "केयर्न" कभी-कभी सफेद व्यक्तियों को लिटर में पैदा हुए थे जिन्हें समाप्त कर दिया गया था।

इस नस्ल की उपस्थिति के लिए एक तथ्य महत्वपूर्ण है। यह 1 9वीं शताब्दी के अंत में बनाया जाता है। कर्नल मालकॉम ने अपने कुत्तों में से एक को फॉक्स के साथ गलती से भ्रमित कर दिया। उस क्षण से वह लोमड़ी से अलग करने के लिए सफेद व्यक्तियों का चयन करने का फैसला करता है। लेकिन वेस्टइज़ सिर्फ सफेद केर्न्स हैं या अन्य जातियों से भी अन्य योगदान थे? हम निश्चित रूप से नहीं जानते हैं।

किसी भी मामले में, 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, इन नए टेरियर को अपना वर्तमान नाम लेने के लिए पहचाना गया था।

सामान्य उपस्थिति

लगभग 28 सेमी ऊंचे, वेस्टइज़ छोटे कुत्ते होते हैं, एक कॉम्पैक्ट बॉडी, काफी कम पीठ और एक गहरे थोरैसिक पिंजरे के साथ। वे एक पूरी तरह से परिभाषित स्टॉप के साथ थोड़ा गुंबद खोपड़ी पेश करते हैं। उसकी आंखें बहुत अंधेरे हैं और उसके कान छोटे और नुकीले हैं, हमेशा कठोर हैं। उसके बाल सफेद, कठोर और बिना कर्ल के हैं और उसकी पूंछ हमेशा उसे लंबवत रखती है।

वेस्टइज़ कुत्तेवेस्टी पिल्ले

तापमान और व्यवहार

यह एक सीमा रेखा कुत्ता है, लेकिन यह बुरा नहीं है। यह अपने मालिकों के साथ एक जबरदस्त कुटिल कुत्ता है और यह बच्चों के साथ पूरी तरह से समझ में आता है। पूर्व में वह एक डरावना लोमड़ी शिकारी था, लेकिन आजकल वह मनुष्य का एक महान मित्र है। चेतावनी कुत्ते, चरित्र टेरियर को बनाए रखने, छाल रोकने के लिए, लेकिन फिर विदेशियों के साथ दोस्ताना है। बहादुर कुत्ता, हालांकि यह अन्य कुत्तों के साथ भयभीत हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
© 2021 taktomguru.com