taktomguru.com

छोटी नस्ल स्विस हाउंड

मूल: स्विट्जरलैंड
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता और कंपनी
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 30 - 38 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 14 - 15 किलो लगभग।
मादा का आकार: 30 - 38 सेमी। एप्रोक्स।
मादा का वजन: 14 - 15 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 60 - समूह 6
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
एक विधिवत चयन और सटीक नस्लों के साथ बनाया गया। इस चयन के लिए धन्यवाद, छोटे स्विस हाउंड कुत्ते में विशेष गुण होते हैं जो इसे अपने कार्यों को करने के लिए उत्कृष्ट बनाते हैं। यह आकार में अपेक्षाकृत छोटा है, एक ध्वनि और सामंजस्यपूर्ण स्वर के साथ छाल द्वारा निशान का अनुसरण करता है, एक भावुक हौंड है और इसमें गंध की विलक्षण भावना है। इसके अलावा, इसका फर स्विस हाउंड कुत्तों के रंग की चार आकर्षक किस्मों को पुन: उत्पन्न करता है।
छोटे स्विस हाउंड कुत्ते का क्लब, जो इसकी स्थापना के बाद से बेससेट का स्विस क्लब कहा जाता है, की स्थापना 1 जून, 1 9 05 को हुई थी।
तापमान और चरित्र
पूंजी अक्षरों के साथ शिकार कुत्ता: दृढ़ संकल्प के साथ खोजें और लॉन्च करें। शिकार के लिए एक विलक्षण और भावुक नाक के साथ, यह एक चुस्त, कठिन शोक कुत्ता है। एक भौंकने वाला स्वर और सामंजस्यपूर्ण ध्वनि के साथ, अपने आप में विश्वास के साथ ट्रैक का पालन करें। इसके अलावा, यह एक तरह की प्रकृति और एक शांत स्वभाव है जो इसे ले जाने में आसान बनाता है। वह डर या आक्रामक नहीं है। इसमें एक शांत, मीठा और स्नेही चरित्र है।
शारीरिक विशेषताओं
यह मानक "कुत्ते हौंड" की नस्ल है। यह "स्विस हाउंड डॉग" में कमी है। क्रॉस की ऊंचाई पुरुषों के लिए 35 से 43 सेमी और महिलाओं के लिए 33 से 40 सेमी है। जैसा कि हम देख सकते हैं, इसकी लंबाई एक बहुत ही शक्तिशाली संविधान के साथ मध्यम है। अपने सिर में, मध्यम आयामों के भी, हम आंखें पा सकते हैं जो एक दयालु और चौकस अभिव्यक्ति व्यक्त करते हैं। कान, बहुत लंबे और लटकते, कम असर के हैं।
चार अलग-अलग उप-टुकड़े बनाने, चार रंग की किस्में हैं:
ब्रूनो डी जुरा: सुब्रजा जिसमें सीधे बाल हैं। आग के साथ गहरे काले रंग की आँखें गाल, छाती और चरम पर आंखों के ऊपर लाल भूरे रंग के निशान हैं। हम इसे काले फर के साथ एक झुकाव पृष्ठभूमि के साथ भी ढूंढ सकते हैं। उसकी त्वचा काले रंग के बाल के नीचे काला है और उसके पंखों के नीचे कुछ हल्का है।





श्वाइजर लॉफहंड: सीधे बाल के सुब्राजा। इसमें एक सफेद पृष्ठभूमि है जिसमें लाल या पीले से नारंगी लाल तक के कम या ज्यादा विस्तारित क्षेत्र हैं। इसकी त्वचा नारंगी के क्षेत्रों के नीचे गहरा भूरा है और सफेद बाल सफेद क्षेत्रों के नीचे काले रंग के साथ फिसल गए हैं।
बर्नर लॉउफुंड: इस उप-दौड़ में दो किस्में हैं: एक सीधे बाल के साथ और दूसरा कठोर बाल के साथ। लेकिन वे हमेशा tricolors हैं: सफेद, काला और आग। बड़े काले क्षेत्रों के साथ फर तल सफेद है। आंखों के ऊपर, गाल पर, कान के अंदर और ऊपर और गुदा के चारों ओर आग के निशान प्रस्तुत करता है। उसकी त्वचा उसके काले बाल के नीचे काले रंग के काले और सफेद बाल के नीचे काला है।
लुज़र्नर लॉफहंड: यह विविधता सीधे बाल प्रस्तुत करती है। भूरे और सफेद या काले रंग की पृष्ठभूमि में, हम आंखों के ऊपर लाल रंग के भूरे रंग के निशान, गाल पर, पूंछ का जन्म, छाती पर और चरम पर देखते हैं। उसकी त्वचा काले रंग के बाल के नीचे काले और नीले रंग के बाल के नीचे हल्का है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
Bernese मवेशी नस्लBernese मवेशी नस्ल
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
» » छोटी नस्ल स्विस हाउंड
© 2021 taktomguru.com