taktomguru.com

कुत्तों में दस्त के कारण

कुत्तों में दस्त के कारण

कुत्तों में दस्त के कारण

यहां हम आपको कुत्तों में दस्त के कुछ कारण बताते हैं और इसे कैसे छुटकारा दिलाते हैं ताकि आपका कुत्ता बिना पीड़ा के जितना संभव हो सके सामना कर सके।

- गैर-पचाने वाले पदार्थ, जैसे कचरा और घूर्णन भोजन खाएं।
- मृत जानवरों, बहुत अधिक घास, कुछ पौधे, और प्लास्टिक, लकड़ी, कागज, या अन्य विदेशी सामग्री के टुकड़े खाओ।
- अचानक अपने कुत्ते के भोजन को बदलें।
- भोजन के लिए एलर्जी (चिकन, चिकन वसा, चिकन, मकई द्वारा उत्पाद, डेयरी उत्पाद और गेहूं सबसे आम अपराधी हैं)।
- बहुत अधिक प्रोटीन या उच्च वसा वाले खाद्य पदार्थ खाएं (मैंने एक बार शिया को हड्डी शोरबा के शीर्ष से बहुत अधिक वसा छिड़काया और इससे रनों का कारण बन गया। बिल्ली के भोजन को बदलने से भी ऐसा ही होगा)।
तनाव, अचानक आंदोलन या चिंता।
- एंटीबायोटिक्स।
- परजीवी (जिआर्डिया कुत्तों में आम है)। यदि आपके कुत्ते को नियमित आधार पर दस्त होता है (उदाहरण के लिए, हर 3 सप्ताह), परजीवी की जांच के लिए अपने पशुचिकित्सा के कार्यालय में एक मल नमूना लाएं।
- आईबीएस या आईबीडी पुरानी दस्त का कारण बनता है।

बेशक, कुछ कुत्तों में लोहे के पेट होते हैं और कुछ भी खा सकते हैं और वे बिना किसी समस्या के ठीक हैं।

डायरेरिया को कैसे सम्मानित करें

शोरबा खनिजों के लिए उत्कृष्ट है जो आपके कुत्ते को दस्त होने पर समाप्त हो सकता है। सुनिश्चित करें कि यह अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहता है।
यदि आपके पास हाथ में शोरबा नहीं है या आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है, तो आप स्टोर में चिकन या गोमांस शोरबा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह खनिजों में समृद्ध नहीं है। यदि आपके हाथ में कुछ समुद्री शैवाल है, तो इसे पीसकर इसे जोड़ें।

अगली सुबह, नियमित रूप से फ़ीड या अपने कुत्ते के नियमित आहार के बजाय, कद्दू और जमीन टर्की का मिश्रण करें, (उच्च वसा सामग्री संवेदनशील केसिंग में परेशान होती है)। आप भी मीठे आलू पुरी का उपयोग कर सकते हैं। कद्दू गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट के लिए बहुत आराम कर रहा है और इसे अच्छे बैक्टीरिया से खिलाया जाता है। यह आपके मल को बढ़ाने में मदद करने के लिए फाइबर का एक बड़ा स्रोत है। मेरा कुत्ता चिकन या टर्की के साथ अच्छा नहीं करता है, इसलिए सूखे मांस, भेड़ का बच्चा का उपयोग करें, या आप मछली का भी उपयोग कर सकते हैं। आपके द्वारा फ़ीड की जाने वाली राशि आपके कुत्ते के आकार पर निर्भर करती है। प्रोबियोटिक पाउडर या जमीन जोड़ें।




महत्वपूर्ण: अतिरिक्त कद्दू वास्तव में दस्त (फाइबर के कारण) का कारण बन सकता है, इसलिए इसे अधिक न करें: बड़े कुत्तों के लिए प्रति भोजन 1 या 2 चम्मच और छोटे कुत्तों के लिए 1-2 चम्मच प्रति भोजन।

इस दिन दस्त को हल किया जाना चाहिए। कभी-कभी आप दस्त के हमले के बाद एक या दो दिन के लिए कब्ज महसूस करते हैं, इसलिए यदि आवश्यक हो, तो कुछ दिनों बाद प्रोबियोटिक और कद्दू के साथ जारी रखें। कद्दू भी कब्ज के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है।

यदि आपका कुत्ता अनाज के साथ अच्छा करता है तो आप इस मिश्रण में थोड़ा सा सफेद चावल भी जोड़ सकते हैं, लेकिन अनाज कुछ कुत्तों को परेशान कर सकता है।
यह एंजाइम भी दे सकता है जो विषाक्त पदार्थों को तोड़ने में मदद करता है या जो आपने खाया है उसके अवशेष। यदि आपके कुत्ते के पास संवेदनशील पाचन तंत्र या कई गैस हैं, तो अपने भोजन में प्रतिदिन एंजाइम और प्रोबायोटिक्स पर विचार करें, और सर्वोत्तम आहार के साथ प्रयोग करें। यह संभव है कि गैस्ट्रिक असुविधा एक अनाज मुक्त आहार से प्रोटीन से अधिक हो (कुछ कुत्ते चावल या दलिया जैसे छोटे गैर-परेशान अनाज के साथ अच्छी तरह से करते हैं), या आपको बिना चिकन के प्रोटीन की आवश्यकता हो सकती है।

निस्संदेह इन मामलों में आपको सबसे पहले जो करना है वह अपने कुत्ते को दवा देने के लिए किसी भी उपकरण को लेने से पहले अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करना है। बिना किसी जानकारी के Medicarlo अपने पालतू जानवर के लिए भी भयानक हो सकता है।

यदि आपको लेख पसंद आया तो कुत्तों में दस्त के कारण आपके दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते हैं ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
कुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिएकुत्ते के भोजन को कितनी बार बदला जाना चाहिए
असली चिकन कुत्ता खानाअसली चिकन कुत्ता खाना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
एक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में दस्त का इलाज कैसे करें
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
» » कुत्तों में दस्त के कारण
© 2021 taktomguru.com