taktomguru.com

एक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोम

बिचॉन फ्राइज़कुशिंग सिंड्रोम एक ऐसी बीमारी है जिसे सबसे अनुभवी प्रजनकों के लिए भी निदान करना बहुत मुश्किल हो सकता है। हालांकि कुशिंग सिंड्रोम आम तौर पर एक समस्या है जो वयस्क कुत्तों को प्रभावित करता है, यह 6 साल की उम्र से बिचॉन में दिखाई दे सकता है। यह विकार वृद्धावस्था तक पहुंचने से पहले अपने युवा और जीवंत बिचॉन को एक अजीब बूढ़े आदमी बन सकता है।

कुंडिंग सिंड्रोम. कुशिंग सिंड्रोम वास्तव में जीव के शारीरिक खराब होने का परिणाम है। सभी कुत्तों पेट में अधिवृक्क ग्रंथियों कि हार्मोन कोर्टिसोल के उत्पादन को विनियमित और जब ग्रंथियों भी उत्पादन, एक शर्त hyperadrenocorticism कहा जाता है, जो बीमारी के लिए तकनीकी चिकित्सा शब्द है कारण है। कुत्तों और बिल्लियों के सभी नस्लों, इस रोग से पीड़ित सकता है, हालांकि इस तरह के bichon के रूप में कुछ नस्लों, है, और अधिक विकसित करने के लिए की संभावना है।

का कारण बनता है. ऐसे कई कारक हैं जो आपके बिचॉन को कुशिंग सिंड्रोम के विकास के जोखिम को बढ़ा सकते हैं। दवाओं के कुछ प्रकार, एलर्जी लक्षणों के उपचार के लिए इस्तेमाल किया स्टेरॉयड भी शामिल करने के लिए लंबी अवधि के जोखिम ग्रंथियां होती हैं जो कोर्टिसोल उत्पादन को विनियमित करने में समस्याओं की घटना से जुड़ी हैं। इस के अलावा, नस्ल भी आनुवंशिक लक्षण है कि आप रोग, अंत: स्रावी विकार अधिक प्रभावित करता है में से एक विकसित करने के लिए और अधिक संभावना बनाने के लिए जाना जाता है।




लक्षण. आपके bichon कुशिंग सिंड्रोम है, तो आपके शरीर के हार्मोन कोर्टिसोल, जो अपने समग्र स्वास्थ्य पर एक मजबूत नकारात्मक प्रभाव पड़ता है से भरा होगा। यह आपके कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली को दबा देता है, जिससे यह सामान्य रोगजनकों की बीमारियों के प्रति अधिक संवेदनशील हो जाता है। यह भी कारण बनता है पेट के आसपास वसा कोशिकाओं में वजन वितरण और विषमता की समस्याओं से आपके प्यास और भूख को बढ़ा सकते हैं भी कर रहे हैं। लेटर्जी, कठोरता और पाचन विकार भी बीमारी के आम लक्षण हैं। लक्षण उम्र बढ़ने वालों के समान ही हैं, हालांकि वे अधिक गंभीर हो सकते हैं। यह समानता कुछ मालिकों को लगता है कि उम्र बढ़ने के कारण उनके बिचॉन का स्वास्थ्य बिगड़ गया है।

इलाज. पशुचिकित्सक आपके बिचॉन के इलाज के बारे में बताएगा कि उसके पास कुशिंग के प्रकार के आधार पर क्या है। चिकित्सा पेशेवरों ने बीमारी को दो श्रेणियों में बांटा है, जो पिट्यूटरी और एड्रेनल आश्रित पर निर्भर है। यदि आपके कुत्ते को पिट्यूटरी ग्रंथि पर निर्भर कुशिंग सिंड्रोम है, तो आपको अपने पूरे जीवन के लिए हर दिन मौखिक रूप से दवा लेनी होगी। एड्रेनल आश्रित भिन्नता वाले कुत्ते ग्रंथियों के अंदर एक ट्यूमर पेश करते हैं और संभावित रूप से कैंसर वाले ऊतक को हटाने के लिए सर्जरी की आवश्यकता होती है। पशु चिकित्सक से पूछना सुनिश्चित करें कि आप अपने कुत्ते को स्वस्थ और खुश कैसे रख सकते हैं, भले ही वह पुरानी बीमारी से पीड़ित हो जैसे कि कुशिंग सिंड्रोम।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
एक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकरएक बिचॉन फ्राइज़ में कुत्ते सिंड्रोम हिलाकर
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्ते में कार्पस का विकृतिकुत्ते में कार्पस का विकृति
कुत्तों में Hyperadrenocorticismकुत्तों में Hyperadrenocorticism
नोहा सिंड्रोम क्या हैनोहा सिंड्रोम क्या है
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
» » एक बिचॉन में कुशिंग सिंड्रोम
© 2021 taktomguru.com