taktomguru.com

जेरियाट्रिक कुत्ता

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

पाठ: बेनिनो पाज़।

स्वास्थ्य और रहने की स्थितियों में सुधार (आवास, भोजन, काम, इत्यादि) न केवल लोगों में बल्कि अधिक लंबी उम्र के लिए संभव बनाते हैं हमारे कुत्तों में मनुष्यों के आंकड़े में वृद्धि दिखाई देती है निरंतर जीवन प्रत्याशा, प्रगतिशील उम्र बढ़ने के साथ poblaciуn। यूरोप में अनुमान लगाया गया है कि वर्ष 2000 में 61,388,800 से अधिक थे 65 से अधिक (आबादी का 16.3 प्रतिशत) और 2020 तक हम होंगे 79,12 9, 100 (यूरोपीय लोगों का 20.6 प्रतिशत)। स्पेन में, हम 6,842,143 से जाएंगे (16.9 प्रति 100) 2000 में 2020 में 8,622,336 (19.90), और 2050 में 12,819,88 9 (31.1)।

यह निर्विवाद है कि हमारे कुत्ते के जीवन में सुधार किया है। परिवार की पहले से ही हिस्सा है और (मौसम पीड़ित के बिना) अपने स्वामी के रूप में ही शर्तों के साथ घर के अंदर रहते हैं - alimentaciуn में सुधार हुआ है और संतुलित mбs, estбn नियंत्रित mбs है और दुर्घटनाएं कम, ademбs ग्रस्त हैं, पशु चिकित्सा atenciуn विशेष और वे माना जाता है और नियमित रूप से यात्राओं और देखभाल के साथ व्यक्तिगत रूप से संबोधित किया, कर रहे हैं। यह सब tambiйn बनाता है हमारे कुत्तों तेजी mбs लंबे समय तक रहा है जो इतना mбs पास, perнodo रोग है, जो vнnculos todavнa मजबूत mбs स्थापित का कारण बनता है tambiйn साझा करने के लिए साथ मिलकर aсos mбs बनाता है कर रहे हैं।

एमएबीएस एओएस, कृपया

उदासीनता अगर 12 у 18 aсos, वहाँ कुछ bбsicas निर्णय हम इस अंतिम चरण में हमारे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए ले जा सकते हैं कर रहे हैं, वे सब कुछ दे दिया है और अब समय हमारी प्रशंसा और प्यार को दिखाने के लिए है। Mбs महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बार हमारे कुत्ते दस aсos को पूरा करती है, deberнamos periуdicas हमारे पशुचिकित्सा (कम से कम हर छह महीने में) उनके स्वास्थ्य का आकलन करने और अपने alimentaciуn लाने के लिए उचित कदम उठाने का दौरा करने बनाते हैं।

उम्र के साथ, यह संयुक्त समस्याओं, hнgado या riсуn, cбncer, हाइपोथायरायडिज्म, मिर्गी, ट्यूमर, संज्ञानात्मक disfunciуn, अपक्षयी geriбtricos समस्याओं और tambiйn व्यवहार की समस्याओं प्रकट करने के लिए सामान्य है, और हमारे podrб पशुचिकित्सा का पता लगाने और हमें सलाह देने से पहले situaciуn है जटिल और हमारे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में गिरावट।

हमारे बुजुर्ग कुत्ते में, कुछ बदलाव जो उनके व्यवहार को प्रभावित करेंगे और वे हमारे साथ कैसे बातचीत करेंगे, आसानी से पहचानने योग्य होंगे:

■ पर्यावरण और सामाजिक बातचीत में क्या होता है में कम रुचि। estнmulos के जवाब में होश की गिरावट, और disminuciуn का परिणाम है, हमारे कुत्ते कुछ "बंद" ademбs कि यह कुछ आंदोलनों, जोड़ों का दर्द बनाने के लिए लागत है, मैं द्वारा interйs दिखाने से पहले अच्छी तरह से लगता है पर्यावरण में क्या होता है।

■ वज़न बढ़ाना, जो आपकी आवश्यकताओं के लिए एक उपयुक्त आहार के साथ नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। आपके शरीर में चयापचय परिवर्तन पोषक तत्वों की अत्यधिक आपूर्ति से अधिक जिम्मेदार हैं। वजन को नियंत्रित करने के लिए शारीरिक गतिविधि में वृद्धि अब उपलब्ध विकल्प नहीं है। इसके अलावा, हमें इस अतिरिक्त वजन पर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इससे पहले से ही नाजुक जोड़ों पर अधिक दबाव डाला जाएगा।

■ नींद में अशांति होती है, रात में गतिविधि और पूरे दिन "झपकी" की लंबी अवधि होती है। सर्कर्डियन लय बदल जाते हैं और वह खाने और सोने के अधिकांश समय व्यतीत करने के लिए लौटता है (यह पिल्ला के समय पर एक प्रतिगमन लगता है, लेकिन इस बार गतिविधि की प्रगतिशील कमी के साथ)।

■ तापमान विनियमित करने में कठिनाइयों। चरम तापमान, उच्च या निम्न, इसकी नाजुक संतुलन को कम कर देगा। अचानक परिवर्तनों से बचने और इसके थर्मोरग्यूलेशन को सुविधाजनक बनाने के लिए हमें सतर्क रहना होगा।




■ सामान्य सतर्कता में कमी के साथ इंद्रियों (दृष्टि, सुनवाई, गंध) में गिरावट। शायद, यह उन पहले पहलुओं में से एक है जिन्हें हम मालिकों का पता लगाते हैं (कुत्ता हमें नहीं सुनता है और ऐसा लगता है कि खिलौनों का पता लगाना मुश्किल है)। इस संवेदी हानि से कुत्ते को आस-पास के परिचित स्थानों या आसपास के लोगों को पहचानने में कठिनाई होती है, भ्रम और अभिविन्यास की एक निश्चित स्थिति पैदा होती है और कुत्ते को दीवारों या वस्तुओं को मारने का भी कारण बन सकता है।

गिरावट सभी इंद्रियों में समान रूप से नहीं होती है। स्वाद, oнdo (उच्च आवृत्ति के साथ शुरू लगता है) और (लेंस अस्पष्टता और दृष्टिकोण के लिए लोच की कमी के साथ) दृश्य अक्सर प्रभावित mбs हैं, लेकिन गंध की उनकी भावना आमतौर पर mбs समय के दौरान काम कर जारी है, कुछ हम खिलौने का उपयोग करने का लाभ ले सकते हैं भोजन के साथ भरवां या दिन में कुछ मिनटों के लिए "पहेली" को हल करने के लिए, जो आपको शारीरिक रूप से अत्यधिक होने के बिना मानसिक रूप से उत्तेजक गतिविधि करने की अनुमति देगा।

■ उत्तेजना के जवाब की गति में कमी। आपकी तंत्रिका तंत्र प्रतिक्रिया में कम कुशल और धीमी है। उत्तेजना को समझने की क्षमता और उनके प्रति प्रतिक्रिया कम हो गई है, इसलिए मशीनरी को शुरू करने, खुद को स्थिति बनाने और उचित प्रतिक्रिया देने में सब कुछ समय लगता है। ऐसा नहीं है कि वह अचानक बहरा हो गया है या उम्र के साथ वह और अधिक जिद्दी हो गया है, उसे बस और समय चाहिए।

■ दोहराव वाले व्यवहार (रूढ़िवादी) प्रकट होते हैं। राउंड-ट्रिप मूवमेंट्स, आपके शरीर के कुछ हिस्सों, निरंतर vocalizations, आदि पर सौंदर्य या nibbling, जो धीरे-धीरे नींद की अवधि के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।

■ पेशाब और मलहम को नियंत्रित करने में समस्याएं। "घर पर कुछ भी नहीं करने" के वर्षों के बाद, हमें एमओपी को धूलने की जरूरत शुरू हुई। ऐसा कुछ जो परेशान हो सकता है और कुछ मालिकों की चिंता कर सकता है। इस मामले में वहाँ, भागीदारी के वांछित travйs बहाल करने, व्यवहार सीखने की संभावना बहुत कम है क्योंकि यह एक व्यवहार है कि कुत्ते tenнa अच्छी तरह से स्थापित और वर्तमान situaciуn और / या नियंत्रण अस्थिर कर दिया गया है कि है। अब पशु चिकित्सक का दौरा करना और स्वास्थ्य समस्याओं को दूर करना है जो नियंत्रण की कमी (उदाहरण के लिए गुर्दे की समस्याएं) पैदा कर सकते हैं या किसी अनचाहे प्रभाव के मामले में दवा की समीक्षा कर सकते हैं। अन्यथा, जब तक हम इसे "आनंद लेना" जारी रख सकते हैं, तब तक हल करना, समय, धैर्य, एमओपी, एक अच्छा कीटाणुशोधक और बहुत प्यार करना आसान है।

■ चिड़चिड़ापन में वृद्धि, अन्य कुत्तों के साथ या परिवार के (मानव) सदस्यों के साथ असामान्य रूप से आक्रामक बनना। समस्या किसी भी घर्षण से उत्पन्न हो सकती है, जिसने पहले कभी उन प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर नहीं किया। एक बार शारीरिक समस्याएं खत्म हो जाने के बाद, हम ऐसी स्थितियों और टकरावों से बचने के लिए विशेष ध्यान देंगे। नए कुत्ते और / या पिल्ले घर लाने का यह सही समय नहीं है। हमारे कुत्ते को अपने दिनचर्या को बनाए रखने, अपनी जगह और समय की जरूरत है।

■ vocalizations में वृद्धि (छाल, moans)। यह संभव है कि एक दिन हमारे कुत्ते, अब तक हमेशा शांति और शांत का आश्रय न हो, जो किसी और को देखता है, न सुनता है। हम उसे शांत करने के लिए संपर्क करेंगे और उस व्यवहार को बाधित करने के लिए अन्य चीजों पर अपना ध्यान आकर्षित करेंगे।

■ उनकी सीखने की क्षमता धीमी हो जाती है और उनकी एकाग्रता क्षमता कम हो जाती है, इसलिए वे सीखना जारी रख सकते हैं, हमें दोहराना और सत्र कम करना होगा। अधिमानतः, व्यायाम जिसमें बड़ी शारीरिक मांग शामिल नहीं होती है।

चिंता से संबंधित विकारों में वृद्धि। भय, आजीवन, सामान्य और प्रतिक्रिया मजबूत mбs उदाहरण के लिए, तूफान भय या शोर या चिंता पृथक्करण (कुत्ता बदतर llevarб perнodos इन्सुलेशन और व्यवहार जटिल हो सकता है के लिए किया जाता है, पिछले विनाशकारी)।

जाहिर है, यह सब अलग-अलग डिग्री में होता है और इसके आधार पर हमारे कुत्ते के व्यवहार को कम या ज्यादा प्रभावित किया जाएगा। कई मामलों में, यह हमारे कुत्ते की क्षमताओं और स्थिति और हमारे लिए उपलब्ध समय दोनों में व्यवहार संशोधन के लंबे कार्यक्रमों को करने की संभावना जटिल है। हमें अपने कुत्ते की विशिष्ट सीमाओं को जानना चाहिए, अपनी अपेक्षाओं को समायोजित करना चाहिए और अपने व्यवहार को मार्गदर्शन करने के लिए खुद को धैर्य से बांटना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
जेरियाट्रिक कुत्ताजेरियाट्रिक कुत्ता
वयस्क कुत्तेवयस्क कुत्ते
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
कुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता हैकुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता है
मानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तोंमानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तों
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्रहमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र
» » जेरियाट्रिक कुत्ता
© 2021 taktomguru.com