taktomguru.com

जेरियाट्रिक कुत्ता

पाठ: बेनिनो पाज़

जेरियाट्रिक कुत्ता
स्वास्थ्य और रहने की स्थिति (आवास, alimentaciуn, काम, etcйtera) में सुधार संभव अधिक से अधिक दीर्घायु बनाने के लिए, लोगों में sуlo नहीं लेकिन tambiйn हमारे कुत्तों में। मनुष्यों के आंकड़े जनसंख्या की प्रगतिशील उम्र बढ़ने के साथ जीवन प्रत्याशा में निरंतर वृद्धि दर्शाते हैं। यूरोप में यह अनुमान है कि 2000 में 61,388,800 (16.3 poblaciуn की 100 प्रति) और 2020 aсos 65 की aсo habнa mбs हो जाएगा 79,129,100 (20.6 100 गोरों के अनुसार) । Espaсa में, हम 2050 में 8,622,336 (19.90) 2020 में, और 12,819,889 (31.1) के लिए 6,842,143 (16.9 प्रति 100) 2000 से गुजर रहे हैं मैं माफी माँगता हूँ, कच्चे आंकड़े वे मुझे अलार्म करना शुरू करते हैं, इसलिए हमारे कुत्तों के विषय पर ध्यान देना बेहतर होगा।



यह निर्विवाद है कि हमारे कुत्ते के जीवन में सुधार किया है। परिवार की पहले से ही हिस्सा है और (मौसम पीड़ित के बिना) अपने स्वामी के रूप में ही शर्तों के साथ घर के अंदर रहते हैं - alimentaciуn में सुधार हुआ है और संतुलित mбs, estбn नियंत्रित mбs है और दुर्घटनाएं कम, ademбs ग्रस्त हैं, पशु चिकित्सा atenciуn विशेष और वे माना जाता है और नियमित रूप से यात्राओं और देखभाल के साथ व्यक्तिगत रूप से संबोधित किया, कर रहे हैं। यह सब tambiйn बनाता है हमारे कुत्तों तेजी mбs लंबे समय तक रहा है जो इतना mбs पास, perнodo रोग है, जो vнnculos todavнa मजबूत mбs स्थापित का कारण बनता है tambiйn साझा करने के लिए साथ मिलकर aсos mбs बनाता है कर रहे हैं।



हम जानते हैं कि हमारे कुत्तों की दीर्घायु उनके आकार के विपरीत आनुपातिक है। यही है, आम तौर पर सबसे छोटे कुत्ते अधिक वर्षों तक रहते हैं (उस शरीर को कम पहनने और आंसू की आवश्यकता होती है)। इस प्रकार, जर्मन शेफर्ड की तरह मध्यम-बड़े आकार का कुत्ता लगभग 12-14 साल होगा, जबकि यॉर्कशायर 15-18 साल तक पहुंचने के लिए अधिक बार होता है। इसके अलावा, दौड़ के भीतर हमें आनुवांशिक, भोजन, स्वास्थ्य और प्रबंधन पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए।





एमएबीएस एओएस, कृपया

उदासीनता अगर 12 у 18 aсos, वहाँ कुछ bбsicas निर्णय हम इस अंतिम चरण में हमारे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए ले जा सकते हैं कर रहे हैं, वे सब कुछ दे दिया है और अब समय हमारी प्रशंसा और प्यार को दिखाने के लिए है। Mбs महत्वपूर्ण बात यह है कि एक बार हमारे कुत्ते दस aсos को पूरा करती है, deberнamos periуdicas हमारे पशुचिकित्सा (कम से कम हर छह महीने में) उनके स्वास्थ्य का आकलन करने और अपने alimentaciуn लाने के लिए उचित कदम उठाने का दौरा करने बनाते हैं। उम्र के साथ, यह संयुक्त समस्याओं, hнgado या riсуn, cбncer, हाइपोथायरायडिज्म, मिर्गी, ट्यूमर, संज्ञानात्मक disfunciуn, अपक्षयी geriбtricos समस्याओं और tambiйn व्यवहार की समस्याओं प्रकट करने के लिए सामान्य है, और हमारे podrб पशुचिकित्सा का पता लगाने और हमें सलाह देने से पहले situaciуn है जटिल और हमारे कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में गिरावट।



हमारे बुजुर्ग कुत्ते में, कुछ बदलाव जो उनके व्यवहार को प्रभावित करेंगे और वे हमारे साथ कैसे बातचीत करेंगे, आसानी से पहचानने योग्य होंगे:
  • व्यायाम करने के लिए कम सहनशीलता के साथ, सामान्य गतिविधि के स्तर में कमी। हम उन खेलों से बचेंगे जो कूदते या लंबे पीछा करते हैं, इन प्रयासों से उनके जोड़ों को परीक्षा में ले जाया जाएगा।
  • पर्यावरण और सामाजिक बातचीत में क्या होता है में कम रुचि। estнmulos के जवाब में होश की गिरावट, और disminuciуn का परिणाम है, हमारे कुत्ते कुछ "बंद" ademбs कि यह कुछ आंदोलनों, जोड़ों का दर्द बनाने के लिए लागत है, मैं द्वारा interйs दिखाने से पहले अच्छी तरह से लगता है पर्यावरण में क्या होता है।
  • वजन वृद्धि, जो आपकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त आहार के साथ नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है।
  • नींद में बदलाव, रात्रि गतिविधि और पूरे दिन "झपकी" की लंबी अवधि के साथ होता है।
  • तापमान को विनियमित करने में कठिनाइयों। चरम तापमान, उच्च या निम्न, इसकी नाजुक संतुलन को कम कर देगा।
  • चेतावनी की सामान्य स्थिति में कमी के साथ इंद्रियों (दृष्टि, सुनवाई, गंध) में गिरावट। शायद, यह उन पहले पहलुओं में से एक है जिन्हें हम मालिकों का पता लगाते हैं (कुत्ता हमें नहीं सुनता है और ऐसा लगता है कि खिलौनों का पता लगाना मुश्किल है)।
  • उत्तेजना के जवाब की गति में कमी। आपकी तंत्रिका तंत्र प्रतिक्रिया में कम कुशल और धीमी है।



  • दोहराव वाले व्यवहार प्रकट होते हैं (रूढ़िवादी)। राउंड-ट्रिप मूवमेंट्स, आपके शरीर के कुछ हिस्सों, निरंतर vocalizations, आदि पर सौंदर्य या nibbling, जो धीरे-धीरे नींद की अवधि के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाएगा।
  • मिक्चरिशन और मलहम को नियंत्रित करने में समस्याएं। "घर पर कुछ भी नहीं करने" के वर्षों के बाद, हमें एमओपी को धूलने की जरूरत शुरू हुई। ऐसा कुछ जो परेशान हो सकता है और कुछ मालिकों की चिंता कर सकता है।
  • चिड़चिड़ापन में वृद्धि, अन्य कुत्तों के साथ या परिवार के (मानव) सदस्यों के साथ असामान्य रूप से आक्रामक बनना। समस्या किसी भी घर्षण से उत्पन्न हो सकती है, जिसने पहले कभी उन प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर नहीं किया।
  • Vocalizations में वृद्धि (छाल, moans)। यह संभव है कि एक दिन हमारे कुत्ते, अब तक हमेशा शांति और शांत का आश्रय न हो, जो किसी और को देखता है, न सुनता है।
  • उनकी सीखने की क्षमता धीमी हो जाती है और ध्यान केंद्रित करने की उनकी क्षमता घट जाती है, इसलिए वे सीखना जारी रख सकते हैं, हमें और दोहराव करना होगा और सत्रों को कम करना होगा।
    अधिमानतः, व्यायाम जिसमें बड़ी शारीरिक मांग शामिल नहीं होती है।
  • चिंता से संबंधित विकारों में वृद्धि। भय, आजीवन, सामान्य और प्रतिक्रिया मजबूत mбs उदाहरण के लिए, तूफान भय या शोर या चिंता पृथक्करण (कुत्ता बदतर llevarб perнodos इन्सुलेशन और व्यवहार जटिल हो सकता है के लिए किया जाता है, पिछले विनाशकारी)।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैंस्पेन में, लगभग 385,000 कुत्ते हर साल लीशमैनियासिस से पीड़ित होते हैं
कुत्ता: भावनात्मक समर्थनकुत्ता: भावनात्मक समर्थन
जेरियाट्रिक कुत्ताजेरियाट्रिक कुत्ता
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परेएक कुत्ते और उसके मालिक के बीच स्थापित भावनात्मक बंधन से परे
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
सिविल कोड बदलने के पक्ष में 84% स्पेनियों, ताकि जानवरों को चीजें समाप्त हो जाएंसिविल कोड बदलने के पक्ष में 84% स्पेनियों, ताकि जानवरों को चीजें समाप्त हो जाएं
घरेलू पालतू जानवरों का औसत जीवनघरेलू पालतू जानवरों का औसत जीवन
पशुचिकित्सा मेंपशुचिकित्सा में
» » जेरियाट्रिक कुत्ता
© 2021 taktomguru.com