taktomguru.com

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन की जीवन प्रत्याशा

ग्रिफॉन डी ब्रूसल्सयदि आपके पास ब्रुसेल्स ग्रिफॉन है, तो आप 12 से 15 वर्षों तक उसकी तरफ से रहने की उम्मीद कर सकते हैं। आपको यह ध्यान में रखना होगा कि आपको अपनी दीर्घायु बढ़ाने के लिए पशु चिकित्सक की अच्छी देखभाल और नियमित यात्राओं की आवश्यकता होगी।

एक पिल्ला खरीदना. हालांकि यदि आप सुनिश्चित नहीं किया जा सकता है कि कितनी देर तक किसी व्यक्ति के जीवन हो सकता है, संभावना है कि अपने कुत्ते को एक लंबा जीवन है कि क्या आप एक सम्मानित ब्रीडर खरीद पर काफी हद तक निर्भर करते हैं। यह एक बहुत ही आम नस्ल नहीं है, इसके अलावा माताओं के पास कभी-कभी छोटे टुकड़े होते हैं। आप एक जिम्मेदार ब्रीडर कि केवल एक अच्छे स्वभाव के साथ स्वस्थ कुत्तों को जन्म देती है से एक पिल्ला खरीदने के लिए एक सा इंतजार करना है, यह इसके लायक हो जाएगा। एक ब्रीडर जो केवल त्वरित पैसा बनाने में रुचि रखता है स्वास्थ्य और प्रतिरोध शावक को थोड़ा ध्यान देता है इससे पहले कि आप एक पिल्ला दे सकता है, लेकिन आनुवंशिक समस्याओं की वजह से एक लंबा जीवन है नहीं कर सका।

लंबी उम्र. ब्रुसेल्स ग्रिफॉन जैसी छोटी नस्लों आमतौर पर बहुत बड़ी नस्लों से अधिक समय तक जीवित रहती हैं। बेशक, दीर्घायु के आंकड़े प्राकृतिक कारणों से मृत्यु का संदर्भ देते हैं। यह दौड़ एक भागने वाला कलाकार है और आप जानते हैं कि इसका प्रारंभिक अंत हो सकता है। यदि आपके पास एक बाड़ यार्ड है, तो नियमित रूप से बाड़ की जांच करें और सुनिश्चित करें कि यह पिल्ला सबूत है।




ध्यान. उचित पोषण और नियमित व्यायाम आपके छोटे दोस्त के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए महत्वपूर्ण हैं। उसे एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन, टेबल से कुछ व्यवहार और बचे हुए फ़ीड खिलाएं। यदि आपके पास मोटा कोट है, तो इसे सप्ताह में कई बार ब्रश करें, आप अपने बालों को काट सकते हैं या इसे हर कुछ महीनों में करने के लिए हेयरड्रेसर पर ले जा सकते हैं। यदि आपके पास मुलायम कोट है तो आपको कभी-कभी कॉम्बेड होने की आवश्यकता होगी। चूंकि कई छोटे कुत्ते एक छोटे मुंह के अंदर 42 स्थायी दांत होने से पीरियडोंन्टल बीमारियों का विकास करते हैं, इसलिए वे हर दिन अपने दांतों को ब्रश करते हैं। यह एक स्मार्ट छोटा कुत्ता है, इसलिए आपको इसे खोज खेलों के साथ उत्तेजित करना चाहिए और चाल सिखाएं।

स्वास्थ्य. जबकि सभी शुद्ध नस्ल कुत्तों कुछ वंशानुगत समस्याओं से ग्रस्त हैं, ब्रसेल्स ग्रिफ़्फ़ॉन कई अन्य नस्लों की तुलना में कम होने की संभावना है, लेकिन हिप dysplasia, जल्दी गठिया के लिए अग्रणी संयुक्त कूल्हे की कुरूपता से ग्रस्त कर सकता है । अन्य छोटे कुत्तों की तरह यह पेटेलिए के विस्थापन के लिए प्रवण है। आंखों की समस्याओं में मोतियाबिंद और प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी शामिल है जो छोटे कुत्तों को प्रभावित करता है और अंत में उन्हें अंधा कर देता है। ब्रुसेल्स के ग्रिफॉन को एक न्यूरोलॉजिकल बीमारी, सिरिंजोमाइलिया से प्रभावित किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
बेससेट ग्रिफॉन बेचता हैबेससेट ग्रिफॉन बेचता है
ल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशाल्हासा एपसो की जीवन प्रत्याशा
पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकोंपिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोगब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
एक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिएएक कुत्ते को अपनाने या खरीदने के लिए
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
एक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवालएक ब्रीडर से पूछने के लिए महत्वपूर्ण सवाल
एक अच्छा माल्टीज़ बिचॉन ब्रीडर कैसे चुनेंएक अच्छा माल्टीज़ बिचॉन ब्रीडर कैसे चुनें
» » ब्रुसेल्स ग्रिफॉन की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com