taktomguru.com

ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।

ऑस्ट्रेलियाई जीवों के भीतर हम पाते हैं:मोनोट्रीम स्तनधारियों।मोनोट्रेम्स स्तनधारियों के साथ एक बहुत ही अद्वितीय प्रजनन विधि के साथ हैं वे अंडे डालते हैं अपने पेट बच्चों को प्रजनन करने के बजाय। वे इस समूह से संबंधित हैं:Ornitorrinco- oviparous स्तनपायी मालिक है बतख देखो और जीवन के उभयचर तरीका।जिज्ञासा: अठारहवीं सदी में वापस, यूसुफ बैंक वह प्लैटिपस त्वचा के साथ अंग्रेजी प्रकृतिवादियों के सामने दिखाई दिया, जो दृढ़ता से मानते थे कि यह बुरा स्वाद में एक मजाक था।Equidna- पशु कवर कांटों, ट्यूबलर थूथन और बहुत तेज जीभ (दीमक, जो उनके मुख्य भोजन कर रहे हैं पर कब्जा करने के लिए, एक इकिडना की भाषा छोड़ने के लिए और प्रति मिनट के चारों ओर एक सौ बार मुंह पर लौटने में सक्षम है)।


स्तनधारियों marsupials।जैसा कि पिछले लेख में बताया गया है, वे हैं जिनमें भ्रूण का विकास अपने माता-पिता के मर्सपियम में होता है।
मर्दाना के भीतर हम दोनों मांसाहारियों और omnivorous और जड़ी-बूटियों आहार संबंधी आदतों के साथ पाते हैं:
Quoll mottled - ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़े मांसाहारियों में से एक, जो वर्तमान में विलुप्त होने का खतरा है। इस "मूल बिल्ली" में अधिक रात्रि गतिविधि (शिकार के लिए दिन का पसंदीदा समय) होता है और दिन के दौरान रहता है। हालांकि, इन विशेषताओं के अन्य जानवरों के विपरीत, क्लोल कुछ ग्रोटो या गुफा भूमिगत में शरण लेने की बजाय सूरज की गर्मी के नीचे दिन बिताता है। चार मौजूदा क्वाल प्रजातियों को धमकी दी जाती है।

Tilacino (या "तस्मानियाई भेड़िया") - Thylacinidae परिवार के अंतिम जीवित नमूना।
तस्मानियाई शैतान: यह एक छोटे कुत्ते के समान आकार है। छह सौ साल पहले ऑस्ट्रेलिया में यह मांसाहारी मर्सिपियल विलुप्त हो गया था, लेकिन यह अभी भी तस्मानिया में है। यह जादूगर है लेकिन शिकार भी है।
मंगल ग्रहीय चूहों तथाकथित क्योंकि उनके वजन 100 ग्राम से कम है।मंगल ग्रहीय तिल भूमिगत मांसाहार, अंधा और बहरा, जो पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के रेगिस्तान में रहते हैं। जारी रखें ... फोटो: जंगली तथ्यों
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता हैप्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता है
प्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारीप्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारी
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
कांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृपकांटेदार शैतान, एक उत्सुक सरीसृप
हर्बीवोरस पशुहर्बीवोरस पशु
Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?Oviparous और viviparous जानवर क्या हैं? वहां क्या अंतर है?
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीवन: "स्पंज"।ऑस्ट्रेलियाई वन्यजीवन: "स्पंज"।
स्तनधारियों में आकार में परिवर्तन जलवायु परिवर्तन के कारण होता है।स्तनधारियों में आकार में परिवर्तन जलवायु परिवर्तन के कारण होता है।
» » ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।
© 2021 taktomguru.com