taktomguru.com

प्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारी

Platypus ग्रह पर सबसे प्रसिद्ध जानवरों में से एक है, धन्यवाद हमेशा दुर्लभ जानवरों की सूचियों में सबसे ऊपर है और जब अद्वितीय जानवरों की बात आती है तो हमेशा सामने आती है।

और यह कम नहीं है, क्योंकि प्लैटिपस एक बहुत ही खास जानवर है। एक तरफ उसके शरीर में बालों से ढके हुए एक ओटर के समान ही होता है। फिर, हम देखते हैं कि इसमें पक्षियों की तरह एक चोंच है, और उसके पैरों पर झिल्ली है।

लेकिन इसकी विषमताएं तब खत्म नहीं होतीं, क्योंकि वह अपने युवा होने के लिए अंडे देती है लेकिन पक्षियों की तरह उन्हें खिलाने के बजाय, वे तब किसी भी स्तनपायी की तरह स्तनपान कर रहे हैं, जहां यह जानवर तैयार किया जाता है।




इसका आवास ऑस्ट्रेलियाई भूमि और तस्मानिया में है, जहां यह छोटे जानवरों, जैसे कि केकड़ों, लार्वा, कीड़े या झींगा पर खिलाने वाले पानी के पाठ्यक्रमों में रहता है।

अतीत में वापस जाकर इसकी उपस्थिति समझाई गई है। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि प्लैटिपस यह पहले स्तनधारियों में से एक है जो पृथ्वी के चेहरे पर मौजूद था, और यह लाखों साल पहले बनाया गया था। पहले स्तनधारियों में से एक होने के कारण इसकी उपस्थिति बताती है, क्योंकि इसे किसी भी तरह से रखने के लिए, यह प्रकृति का एक प्रकार का परीक्षण है, जो विकसित नहीं हुआ है।

उनके अनुकूल उपस्थिति के बावजूद, पुरुषों बहुत खतरनाक होते हैं क्योंकि वे एक जहरीला प्रेरणा, जो हालांकि घातक नहीं, बहुत दर्द है कि महीने के लिए रहता है और दवा के साथ हटाया नहीं जा सकता का कारण बनता है की है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारीमेडागास्कर ट्रेंच एक अज्ञात शिकारी
ऑस्ट्रेलिया के जानवरऑस्ट्रेलिया के जानवर
क्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियलक्लो बाघ, एक उत्सुक ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल
स्थलीय जानवरोंस्थलीय जानवरों
फ्लाई बॉटफ्लाई बॉट
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (द्वितीय भाग)।
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवनऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है?
पता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचेंपता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचें
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
» » प्लैटिपस के बारे में ब्याज की जानकारी
© 2021 taktomguru.com