taktomguru.com

एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?

कैरेन टेरियर प्रोफ़ाइलडोरोथी का कुत्ता, टोटो, हमेशा संगीत क्लासिक "द विज़ार्ड ऑफ ओज़" में परेशानी में पड़ गया। शायद यह आश्चर्य की बात नहीं है कि टोटो एक केर्न टेरियर था, जो एक छोटे से शरीर में बंद एक उज्ज्वल, सक्रिय और उत्सुक दौड़ थी। हालांकि उचित रूप से अपने पालतू जानवर की देखभाल करें और आप "पीले टाइल रोड" का आनंद उठा सकते हैं जिसमें एक खुशहाल जीवन है।

स्वभाव. केर्न टेरियर में सबकुछ है: जिसका मतलब है कि यह स्वतंत्र है, कभी-कभी जिद्दी, लड़ाकू और बुद्धिमान। इसी तरह यह बहुत प्यारा है कि आप अपने सामयिक विवेक को माफ कर सकते हैं। इस कुत्ते में अन्य टेरियर विशेषताएं भी हैं जैसे भौंकने, खुदाई और शिकार की इच्छा। यह प्यारा कुत्ता अपने मालिक के साथ खेलना पसंद करता है लेकिन यह भी एक अच्छा निगरानी हो सकता है। यदि आप ऐसे छोटे कुत्ते की तलाश में हैं जो चिपचिपा नहीं है, तो केर्न टेरियर में यह सब कुछ है।

बच्चे और अन्य पालतू जानवर. छोटे होने के बावजूद चरित्र के लिए मुश्किल है, जो उन्हें बड़े बच्चों के लिए एक अच्छा साथी बनाता है। यद्यपि युवा बच्चों को हमेशा कुत्ते के पास होने पर पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए, केयर्न उनके प्रति सहिष्णु होने लगता है, हालांकि अन्य जानवरों के साथ कहानी अलग है। मुर्गी को मारने के लिए उठाया गया, एक केर्न टेरियर आपके बिल्ली के बच्चे को एक योग्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में देख सकता था। यद्यपि यह अंततः बिल्ली के साथ एक संघर्ष स्थापित कर सकता है, लेकिन यह खरगोश या गिनी पिग जैसे छोटे घरेलू पालतू जानवरों के साथ होने की उम्मीद नहीं की जा सकती है। यह आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छा है। अन्य छोटी सी चीजों की तरह, आपके केर्न टेरियर का मानना ​​है कि वह एक बड़ा कुत्ता है क्योंकि वह खुद को एक छोटे कुत्ते के रूप में नहीं देखता है।




ट्रेनिंग. केर्न टेरियर ट्रेन करना आसान है। यह स्मार्ट छोटा कुत्ता चपलता, ट्रैकिंग और आज्ञाकारिता जैसे प्रतिस्पर्धी कुत्ते के खेल में भाग ले सकता है। आप विशेष रूप से ट्रैकिंग का आनंद ले सकते हैं, एक ऐसा खेल जो आपको एक नकली खोज गेम खोदने और पुरस्कार और प्रशंसा जीतने की अनुमति देता है। वह एक जिद्दी छोटा कुत्ता है, इसलिए आपको उसे पहले पल से सही ढंग से प्रशिक्षित करना होगा। अपने बाहरी अहंकार के बावजूद वह एक संवेदनशील कुत्ता है, इसलिए प्रशंसा और उपहार अच्छी तरह से काम करेंगे जबकि चीखें और दंड नहीं होंगे।

ध्यान. आपके केर्न टेरियर को ज्यादा सौंदर्य की आवश्यकता नहीं है। यह बेवकूफ दिखना चाहिए क्योंकि यह एक शोक कुत्ता नहीं है, इसलिए आप रिबन और संबंधों को छोड़ सकते हैं। इस नस्ल में ज्यादा बाल नहीं डाले जाते हैं और केवल साप्ताहिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। पड़ोस के चारों ओर दैनिक चलने के रूप में उसे नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसे एक पट्टा पर रखें ताकि वह खरगोशों या गिलहरी का पीछा न करे और डोरोथी को टोटो पर पट्टा न हो और देखो कि क्या हुआ। उसे एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन को खिलाओ, व्यवहार से सावधान रहें और उसे अधिक वजन न दें। एक केर्न टेरियर 15 साल तक का लंबा जीवन जी सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ताऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ता
कैरेन टेरियर का व्यवहारकैरेन टेरियर का व्यवहार
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
क्या कुत्ता नस्ल totó है?क्या कुत्ता नस्ल totó है?
» » एक कैरेन टेरियर का व्यक्तित्व कैसा है?
© 2021 taktomguru.com