taktomguru.com

स्लोवाकिया i

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

स्लोवाकिया I
74 वर्षों के इतिहास के बाद, 1 99 3 में चेकोस्लोवाकिया दो नए राज्यों में विभाजित होने के लिए अस्तित्व में रहा: स्लोवाकिया और चेक गणराज्य। तार्किक राजनीतिक और आर्थिक परिणामों के अलावा, इस विभाजन भी कुत्ते नस्लों तक तो चेकोस्लोवाक इसलिए एक चेक बन गया है और अन्य उत्तरार्द्ध eslovacas- चेकोस्लोवाकियाई Wolfdog और Tchuvatch स्लोवाक के मामले पर विचार को प्रभावित किया। और हालांकि पूर्व नव निर्मित है और दूसरा एक लंबा इतिहास रहा है, दोनों शेयर एक महान शक्ति और शारीरिक प्रतिरोध के पास और मनुष्यों के प्रति वफादारी है कि उन्हें अपने मूल देश में दो आवश्यक दौड़ बना दिया है के साथ एक रिश्ता विकसित किया है।


अनुशंसित किताबें:

कुत्तों

हमारे स्टोर पर जाएं!
चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग
पेड्रो कैले कार्निसेरो (चेकोस्लोवाकियन वुल्फ डॉग का क्लब)

अमेज़ॅन, प्रशंसा, एक निश्चित डर, अतीत के लिए लालसा, ताकत ... जब हम इस जानवर को पहली बार देखते हैं तो हमारी कुछ भावनाएं होती हैं। अपने पूर्ववर्ती, भेड़िया के साथ उनके अचूक समानता, उसे सबकुछ याद करते हैं, उसे देखो, उसका स्वरूप, उसकी सैर, उसके इशारे और जैसा कि हम बाद में देखेंगे, वहां कई गुण हैं जो वह इस के साथ साझा करते हैं।

यह सब हाल ही में अपेक्षाकृत शुरू किया। वर्ष 1955 था और पूर्व चेकोस्लोवाकिया गणराज्य में "शीत युद्ध `के दौरान हर हालत में" लोहे का परदा "की सीमाओं की रक्षा के लिए किया था। यही कारण है कि जब सीमा रक्षकों ने जब तक तो था कर्नल करेन हार्टल के माध्यम से सीमा लाइनों की निगरानी के लिए जर्मन शेफर्ड की तर्ज में सुधार करने की कोशिश कर रहा, कुत्तों के साथ जर्मन शेफर्ड की crossbreeding से मिलकर प्रयोग किये था जर्मन शेफर्ड पुरुषों के साथ कार्पैथियंस और भेड़िया मादाओं के भेड़िया पुरुष। पहली पार चयनित एक जर्मन शेफर्ड के साथ था भेड़िया "Brita", लेकिन दोनों के बीच परिणाम पहले कूड़े में जिसके परिणामस्वरूप असफल, जर्मन शेफर्ड "सीजर z Brizoveho Haje" द्वारा बाद बदलने के लिए था जो थे, 26 मई, 1 9 58 को पैदा हुए संकरों और पहली रक्त रेखा का।


एफ 1 हाइब्रिड की पहली पीढ़ी से, यह पाया गया कि क्रॉस प्रजनन हो सकता है, जिससे दूसरी पीढ़ी एफ 2 बढ़ जाती है। उनमें से सभी, उनके भौतिक, जैविक, और व्यवहारिक संकाय की जांच की गई थी, चाहे वे प्रजनन के लिए उपयुक्त हों या नहीं, और सीखने की क्षमता और उनकी क्षमता कितनी थी। इससे तीसरी और चौथी पीढ़ी, एफ 3 और एफ 4 उत्पन्न हुईं, जो पहले ही सीमाओं के लिए सेना की सेवा में कुत्तों के रूप में कार्यरत थीं। फिर भी, 1 9 83 तक, भेड़ियों / बिट्स और बिट्स के बीच कई क्रॉसिंग किए गए, जिससे वर्तमान में काम कर रहे पांच रक्त रेखाएं बढ़ीं।

प्रयोग के बाद, 1 9 65 से, इस नई दौड़ की निरंतरता और सुधार के लिए एक नई योजना को विस्तारित करने की आवश्यकता उत्पन्न हुई। यह तब होता है जब आप प्रतियां प्राप्त करने के बारे में सोचते हैं जो भेड़िये के भौतिक और आकार के गुणों को बनाए रखते हैं, साथ ही जर्मन शेफर्ड के चरित्र और अनुकूल गुणों को भी बनाए रखते हैं।

70 के दशक में, विभिन्न संकरों को सीमाओं से दूर ले जाया गया, जहां सेना के दबाव के बिना, नस्ल के सुधार और निर्धारण 1982 तक किया गया था, जब क्लब डी के माध्यम से नस्ल के प्रजनकों, प्राग में मुख्य वंशावली में पहला शिलालेख बनाया जाता है।




13 जून, 1 9 8 9 को, हेलसिंकी में अंतर्राष्ट्रीय कैनाइन फेडरेशन द्वारा नस्ल मानक को चेकोस्लोवाकियन पेरोलोब के ब्रीडर के क्लब के अनुरोध के माध्यम से 332 के साथ मान्यता मिली थी, जिसका सीट प्राग में था। उन्हें एफसीआई के समूह 1 में एक कार्यरत नस्ल के रूप में शामिल किया गया था।

हम कुत्ते की एक सापेक्ष नई नस्ल का सामना कर रहे हैं, लेकिन निस्संदेह यह महान प्रशंसा का कारण बनता है जहां यह होता है। हम कह सकते हैं कि हम कुत्ते की दौड़ के सबसे प्रतिष्ठित व्यक्ति से पहले हैं। यह एक लंबा कुत्ता लेकिन प्रकाश और बहुत मजबूत, मजबूत कोट के साथ (कुछ नॉर्डिक दौड़ से आठ गुना अधिक घना), आंखों तिरछे कि दूसरे कुत्तों से और ठेठ भेड़िया मुखौटा के साथ अधिक परिप्रेक्ष्य की क्षमता देते हैं । यह मास्टर और परिवार के सदस्यों पर एक मजबूत निर्भरता है, हालांकि यह अन्य जातियों से बहुत दूर है। इस निर्भरता की जड़ वफादारी कि पैक के नेता का आंकड़ा है, साथ ही स्नेह और उसके सदस्यों की रक्षा के साथ कुत्ते एकजुट करती है। यहां, बच्चों की स्थिति उनके लिए विशेषाधिकार प्राप्त है, जिससे उन्हें चीजें मिलती हैं कि वे किसी अन्य वयस्क या अन्य कुत्तों को अनुमति नहीं देंगे। हालांकि यह रूप में "अजीब" उसे माना अन्य जानवरों के साथ अनायास ही प्रतिक्रियाओं हो सकता है आप अन्य जानवरों है, जो उसके लिए अपने कबीले है में शामिल साथ रहने के लिए सीख सकते हैं।

Tchuvatch स्लोवाक
यह महान सफेद कुत्ता अस्सीवीं शताब्दी से कम से कम स्लोवाकिया की उच्च ग्रामीण भूमि में रहता है, हालांकि ऐसा लगता है कि यह बहुत पहले अस्तित्व में था। उनका मुख्य काम झुंडों की रक्षा करना था, हालांकि अभिभावक और साथी के रूप में उनका मूल्य भी साबित हुआ। मध्य युग में, स्लोवाक पर्वत मुक्त नागरिकों द्वारा निवास किया गया था जो अपनी सीमाओं का बचाव करने और अपने चरवाहों के कार्यों का उपयोग करने के प्रभारी थे, हमेशा निगरानी छवियों के साथ कई छवियों में दिखाई देते थे। इन कुत्तों ने न केवल भेड़ और निर्देशित भेड़ की देखभाल की, बल्कि गायों, टर्की और अन्य घरेलू जानवरों के साथ-साथ वस्तुओं और लोगों की रक्षा भी की। जो लोग इन चरवाहों को बनाने वाले उत्पादों को खरीदने के लिए आए थे, वे इन कुत्तों को देखने से नहीं बच पाए, और विशेष रूप से, उनके प्यारा पिल्ले जिन्होंने उन्हें दक्षिण में स्थानांतरित करने और दौड़ का विस्तार करने के लिए खरीदा था।

हालांकि, Tchuvatch हमेशा एक दुर्लभ नस्ल और बीसवीं सदी के प्रारंभिक वर्षों के दौरान यूरोप में भेड़िया के पास विलुप्त होने का एक परिणाम के रूप में, किया गया है, के बारे में भी गायब हो गया था। हालांकि, यह डा एंटोन Hruza का काम है, ब्रनो के पशु चिकित्सा संकाय, जो 1940 के दशक Hruza Tchuvatch न केवल बरामद कर ली में एक सावधान प्रजनन कार्यक्रम विकसित की करने के लिए आज धन्यवाद करने के लिए आने में कामयाब रहा है, लेकिन एक लोकप्रिय साथी कुत्ते बनें।

मानक के मुताबिक, जिन नमूने के साथ इस पशुचिकित्सा कार्यकर्ता लिपटावस्का लुज़ना, कोकावा, विचोडना डी तात्राच और कार्पैथियंस में राचोवो के आसपास से आया था। जल्द ही प्रजनन बढ़ाया गया और ब्रातिस्लावा में स्थित तात्रा टचुवच के ब्रीडर क्लब की स्थापना की गई, जहां सटीक रिकॉर्ड किए गए और प्रदर्शनी और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जो पूरे देश में फैल गया।

अल Tchuvatch यह भी Slovensky Cuvac, Slovensky Tchouvatch, Liptok, Slovensky Kuvač और Tatransky Cuvac के रूप में जाना जाता है और 90 के दशक की राजनीतिक परिवर्तन से पहले, एक चेकोस्लोवाकियाई कुत्ता माना जाता था लेकिन, वर्तमान में, एक स्लोवाकियाई दौड़ है।

यह गठीले का एक पशु, घने फर के साथ, हंगरी Kuvasz, शेफर्ड Maremmano-ABRUZZESE इतालवी, ग्रेट Pyrenees शेफर्ड और ग्रीक के लिए समान है। उन पर कठोर, निडर और स्वतंत्र होने का आरोप लगाया गया है लेकिन उनके मानव परिवार के साथ वह एक शांत और बहुत स्नेही साथी है। आधिकारिक तौर पर, इसे 1 9 60 के दशक में शुद्ध दौड़ के रूप में पहचाना गया था।

मानक कहता है कि, आनुवंशिक रूप से बोलते हुए, टचुवच एक लापरवाही पर्वत कुत्ता है जो काले रंग के स्नेउट के साथ है, और कुछ हद तक, एक भूरे रंग के स्नोउट और हल्की आंखों वाला एक स्वादिष्ट सफेद कुत्ता है। इन दो आनुवांशिक प्रकारों के संयोजन से, जिनमें पहला प्रभावशाली होता है, कुछ भिन्नताएं रंग, आंखों के पिग्मेंटेशन, पलकें और थूथन, होंठ और श्लेष्म झिल्ली में उत्पन्न होती हैं। सख्त चयन के माध्यम से, न्यायाधीशों और प्रजनकों ने वर्तमान मानक और इसकी स्थिरीकरण के लिए आवश्यक दर हासिल की।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
कुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacksकुत्तों भेड़िया पैक के लिए backpacks
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिताचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?बड़े कुत्ते की नस्ल रंगीन रंगीन हो सकती है?
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: नस्ल की मान्यता।
चेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहारचेकोस्लोवाकियन भेड़िया: भेड़िया की उपस्थिति, कुत्ते का व्यवहार
चेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्लचेकोस्लोवाकिया से वुल्फ कुत्ता नस्ल
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ता कैसे उभरा?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड। मैंने एक मोनोग्राफ देखा।
» » स्लोवाकिया i
© 2021 taktomguru.com