taktomguru.com

शार पीई

शार पीई
ऐतिहासिक समृद्धि के साथ एक दौड़ जो शार पीई का आनंद लेती है, विशेष रुचि है कि निम्नलिखित पृष्ठ इसे प्राप्त करते हैं। हम कारक है कि इस प्राच्य कुत्ते से जुड़े हुए हैं, अपने इतिहास, अपनी देखभाल, मिथकों और किंवदंतियों कि हमेशा सबसे अच्छा ख्याल है कि हम पेशकश कर सकते हैं घेर लिया है, साथ ही नवीनतम अध्ययन की तरह से प्रत्येक का एक पूरा विस्तृत विश्लेषण तैयार की है उपन्यास जो उन्हें कुछ विशेष विशेषताओं के साथ दौड़ के रूप में प्रभावित करते हैं।


अनुशंसित किताबें:
शार्प पीई
डीओजी शिक्षा का एनकैक्लोपीडिया

हमारे स्टोर पर जाएं!
दौड़ की उत्पत्ति
स्रोत: पारंपरिक शार पीई, हांगकांग।

जिंजरपिस केनेल द्वारा निर्मित संकलन, अनुवाद और सारांश

कई पहले से ही शार पी, अपनी मूल, चीनी संस्कृति में इसके महत्व और उसके महान पुरातनता के सामान्य इतिहास पता है। लेकिन वास्तव में, अपने पूर्वजों के साथ वर्तमान शार पी क्या करता है, शार पी आदिम, उन प्रतियां कि पहले से ही हान राजवंश (206 ई.पू.-220 ईस्वी) में अस्तित्व? सभी नस्लों की तरह, शार पी सामाजिक, राजनीतिक, प्राकृतिक आपदाओं के प्रति उदासीन नहीं रह गया है और सब से ऊपर, आदमी का चयन करने के लिए। जैसे-जैसे उनके मालिकों और प्रजनकों की जरूरत अलग-अलग होती है, शार पीई आज के विकास के लिए विकसित हुई है।

हम जानते हैं कि कुछ वर्तमान शार पीई भौतिक और स्वास्थ्य दोनों महत्वपूर्ण आनुवंशिक दोषों के वाहक हैं। फुले हुए नमूनों (मोटल या स्पॉट) नस्ल में अवांछनीय आनुवंशिक दोषों के स्पष्ट उदाहरण हैं जो अभी भी हो रहे हैं। लेकिन क्या हम वास्तव में जानते हैं कि ये दोष कहां से आते हैं? हम कैसे समझा सकते हैं कि चीनी के लिए यह एक अपमानजनक शार पीई है, जो लगभग अपमानजनक है, जब पहले नमूने संयुक्त राज्य अमेरिका में आयात किए गए थे? उनमें से एक निश्चित संख्या थी?
शार पी विकास और सौंदर्य परिवर्तन और कार्यक्षमता के कुछ समय के थे, तो सबसे तेजी से समय के में से एक इस विकास निश्चित रूप से हांगकांग के माध्यम से गुजर रहा था को प्रभावित किया। कई "पारंपरिक" हांगकांग, शार पी प्रजनक के मूल सौंदर्यशास्त्र के लिए सबसे वफादार हांगकांग शार पी से अधिक प्रभाव की जांच की है 50 से 70 वर्ष के दौरान दौड़ के विकास को प्रभावित कर सकता है। इस लेख में हम अध्ययन और अनुसंधान और कितना महत्वपूर्ण है और महत्वपूर्ण हांगकांग शार पी, में समाप्त हो गया था के वर्षों के परिणाम पेश करने के लिए कैसे इन "अवांछनीय" टारस शुरू किए गए थे चाहते हैं और कैसे वे अमेरिका के लिए और साथ ही आया था आज के कारण वे सहन करते हैं।

हम अपने काम के लिए हांगकांग के "पारंपरिक शार पीई" एसोसिएशन का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, दौड़ का अध्ययन और सबसे ऊपर, अपने काम को सार्वजनिक बनाते हैं, शार पीई के लिए इतना महत्वपूर्ण है। नस्ल के सभी प्रजनकों और प्रेमियों के लिए, उनके मूल और उनके विकास दोनों को जानना आवश्यक होना चाहिए।

कई लोग शार-पीई और चाउ चो के बीच समानता के बारे में जानते हैं, लेकिन उनका कनेक्शन क्या है? "तांग कुत्ते" के अर्थ की समझ के साथ, इस समानता को समझना शुरू हो जाता है, क्योंकि चो चो और शार-पीई दोनों ही "तांग कुत्ते" परिवार से संबंधित हैं। यदि आप "टैंग डॉग" के बारे में अधिक जानते हैं तो आपको चाउ चाउ और शार-पीई की उत्पत्ति की बेहतर समझ हो सकती है।




"तांग" शब्द चीन में `तांग राजवंश` (618-907 ईस्वी) से आता है। चीन के इतिहास में तांग राजवंश स्वर्ण युग था, जब चीन दुनिया में सभ्यता का प्रतीक था। चीन ने रेशम, मसालों, चीनी मिट्टी के बरतन और माल और पश्चिमी दुनिया के साथ विचारों के आदान-प्रदान में यूरोप के साथ व्यापार किया। चीनी नागरिक आज भी इस राजवंश पर गर्व महसूस करते हैं और वे सामान्य चीनी चीजों को संदर्भित करने के लिए इस उपसर्ग का उपयोग करना पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, जब वे उनकी अपनी भाषा में चाइनाटाउन का उल्लेख है, वे कहते हैं, "तांग रेन जी" (उच्चारण "टोंग यान गाय" कैंटोनीज़ में), कि, शाब्दिक अनुवाद है, जिसका अर्थ "तांग लोगों की सड़क।" दक्षिणी चीन में "टोंग-गौ" (कैंटोनीज़) सामान्य चीनी कुत्तों को सामान्य रूप से संदर्भित करने के लिए उपयोग की जाने वाली एक आम अभिव्यक्ति है। "टोंग" तांग राजवंश को संदर्भित करता है और इसलिए कुछ ठेठ चीनी और "गऊ" कैंटोनीज़ में कुत्ते का मतलब है। उत्तरी चीन में, हालांकि, "टोगौ" का प्रयोग स्थानीय कुत्ते (मंदारिन में) के संदर्भ में किया जाता है।

पूर्व में हांगकांग में "तांग कुत्ते" को पालतू जानवर के रूप में नहीं माना जाता था, क्योंकि उनकी कार्यात्मक क्षमता उनकी शारीरिक उपस्थिति से अधिक मूल्यवान थी। उन्होंने अपने क्षेत्र से मनुष्यों, कुत्तों, बिल्लियों, चूहों, आदि सहित घुसपैठियों को चेतावनी दी और डर दिया।
आयातित नस्ल कुत्तों की तुलना में "तांग कुत्तों" बहुत सस्ते थे, जिन्हें पालतू जानवरों के रूप में रखा और माना जाता था। "तांग कुत्तों", बहुत सस्ते होने के अलावा, उन चीनी परिवारों के अधिकांश लोगों के लिए अधिक उपयोगी थे जिनके पास खेतों, संपत्ति या कुछ संपत्तियों की रक्षा करने के लिए स्वामित्व था। हांगकांग में पशु स्टोर `60 के दशक के उत्तरार्ध में, 70 के दशक के उत्तरार्ध में दिखाई दिए, जब हांगकांग के लोगों ने एक क्षेत्रीय अभिभावक की तुलना में कुत्तों को पालतू जानवर के रूप में अधिक माना।

"तांग कुत्तों" मूल रूप से स्पिट्ज की तरह थे, नुकीले स्नोउट्स वाले कुत्ते और उप-बाल के बिना सीधे मैटल के साथ। आमतौर पर मंथल लंबा होता है, लेकिन कभी-कभी छोटा होता है। रंग सीमा ठोस (सफेद, झींगा, भूरा, महोगनी, काला) से घिरा हुआ (मोटल या कण) तक है। अगर हम 1 9 48 में हांगकांग में एक कुत्ते के शो में प्रस्तुत पहली चो चो को देखते हैं, तो हमें लगता है कि हम लघु में अकिता देख रहे थे।

शार पीई में मौजूद कुछ दोषों और फूलों वाले कुत्तों और चो चो के साथ इसके संबंधों को समझने के लिए, हमें पहले समझने की जरूरत है कि "तांग कुत्ते" फनोटाइप के अंदर क्या है। शब्द "तांग कुत्ते" का इस्तेमाल शार पीई के साथ एक दूसरे के साथ किया जाता था जब दौड़ की शार पीई अवधारणा अभी भी कमजोर थी और पुराने दिनों में ज्यादा उपयोग नहीं किया जाता था। यही कारण है कि 70 के दशक में हांगकांग में केनेल क्लबों ने अभी भी उन नामों का उपयोग करने के बजाय चीनी लड़ने वाले कुत्ते के रूप में पंजीकृत किया है जिन्हें हम आज जानते हैं, शार पीई। फूक वाह ली की गवाही के अनुसार, युद्ध की अंगूठी में देखे गए "ग्लैडिएटर" कुत्ते के 50 प्रतिशत से अधिक मूल रूप से शार पीई के बजाय "तांग कुत्ते" थे। वोंग किंग क्वाक ने अनुमान लगाया, फुक वाह ली को इंगित किया और इंगित किया कि "तांग कुत्ते" का अनुपात 70 प्रतिशत था। इसका मतलब है कि "भव्य मिश्रण" (महान मिश्रण, जिसे हम बाद में समझाएंगे) , शार पीई को "तांग कुत्ते" का हिस्सा माना जाता था और उनकी तलवार चलाने की स्थिति के लिए पैदा हुआ था। शार पीई फनोटाइप को संरक्षित करने की सावधानी बरतनी नहीं थी, क्योंकि उस समय इसके लिए कोई कारण नहीं था।
"तांग कुत्तों" हमें फुलाए गए शार पीई की व्याख्या करने में मदद करता है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में आया और देखा गया है। आज भी शार पीई अभी भी खिल रहे हैं, हांगकांग से शार पीई के सबसे अधिक संभावनाएं "तांग कुत्ते" जीन मिश्रित हैं। यह भी संभव है कि बुलडॉग, बॉक्सर, मास्टिफ़ और टेरियर के रंगीन जीन शार पीई की विरासत में संरक्षित हैं। "तांग कुत्ते" की जीन काफी अभिव्यक्तिपूर्ण हैं और बाद की पीढ़ियों में भी खड़े रहती हैं।

शेयर पीई के निशान
कुत्तों की नस्लों में से प्रत्येक में एक समृद्ध और विशिष्ट आनुवंशिकी होती है, जो प्राकृतिक चयन द्वारा 15,000 से अधिक वर्षों तक बनाई जाती है और मनुष्य द्वारा किए गए प्रजनन और प्रजनन द्वारा बनाई जाती है। प्रत्येक morphological चरित्र (बालों का रंग, आकार, परिभाषा) और व्यवहार के प्रत्येक चरित्र (प्रभावशीलता, आक्रामकता, प्रवृत्तियों) डीएनए में एक अनुवांशिक आधार उत्कीर्ण है। शार पीस कोई अपवाद नहीं है और उनकी कहानी विशेष रूप से दिलचस्प और चित्रकारी है।

हालांकि कोई अच्छा वैज्ञानिक कागज, ऐसा लगता है कि आज के शार Peis के पूर्वजों प्राचीन चीन में, 2000 से अधिक साल पहले दक्षिण सागर चीन के पास दक्षिणी प्रांतों में। आणविक अध्ययन आज (पार्कर एट अल।, 2004) बताते हैं कि शार पी पास इस तरह के शीबा इनु, अकिता और चाउ-चाउ के रूप में एशियाई नस्लों के लिए आनुवंशिक रूप से है, और आपको लगता है कि सभी एक से निकाले जाते हैं है आम पूर्वज, एशिया में रहने वाले कुत्ते की एक प्राचीन नस्ल। इन अध्ययनों से यह भी पता चलता है कि दौड़ के इस समूह वे हैं जो भेड़िये के सबसे आनुवंशिक रूप से निकट हैं।

ऐसा लगता है कि यह नस्ल की वसूली के दौरान थी, जो संयुक्त राज्य अमेरिका में सत्तर के दशक में हुई थी, जब नस्ल का सबसे विशिष्ट चरित्र स्थापित किया गया था: झुर्री। शायद, पहले प्रजनकों, जो अधिक त्वचा के साथ जानवरों की सफलता से प्रोत्साहित करते हैं, ने इस विशेषता को नए शार पीस में बढ़ा दिया। नतीजा यह है कि वर्तमान शार पीस का एक परिवर्तनीय प्रतिशत मूल की तुलना में अधिक झुर्रियों को प्रस्तुत करता है, जिसे "सोब्रेफेनोटिपैडो" के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, यानी यह फेनोटाइप के एक चरित्र को बढ़ाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
इतिहास के साथ कुत्तोंइतिहास के साथ कुत्तों
कुत्ता shar pei कैसे हैकुत्ता shar pei कैसे है
Pitbull कुत्ता चरित्रPitbull कुत्ता चरित्र
कुत्तों के बारे में पांच सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली किताबेंकुत्तों के बारे में पांच सर्वश्रेष्ठ बिकने वाली किताबें
हमारे कुत्ते को बेहतर तरीके से जानने के लिए किताबेंहमारे कुत्ते को बेहतर तरीके से जानने के लिए किताबें
क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?क्या आप पिट बैल का इतिहास जानते हैं?
उत्पत्तिउत्पत्ति
स्पेनिश एलानोस्पेनिश एलानो
एक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँएक मालिंस खरीदने के लिए युक्तियाँ
» » शार पीई
© 2021 taktomguru.com