taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन (xvii)

ग्रेट ब्रिटेन (XVII)
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो
हमने ग्रेट ब्रिटेन में अपनी दो सबसे महत्वपूर्ण दौड़, ओटरहाउंड और फॉक्सहाउंड के साथ विदाई की बोली लगाई। पहला एक ओटर शिकारी कुत्ते है कि जब 1 9 78 में इन जानवरों के शिकार पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, तो प्रदर्शनी में एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थान पर कब्जा करने के लिए अनुकूल होना था। इंग्लिश फॉक्सहाउंड के साथ क्या हुआ है इसके विपरीत काफी हद तक प्रजनन की सावधानीपूर्वक 200 साल से अधिक समय तक देखभाल की गई है ताकि वह कुत्ते को प्राप्त कर सके जो उसकी ताकत, गंध की भावना और इसकी बुद्धि के लिए आश्चर्यचकित हो।

अनुशंसित किताबें:
कुत्तों
आप क्या करते हैं?


हमारे स्टोर पर जाएं!
Otterhound हमारे देश में ओटर कुत्ते के रूप में जाना जाने वाला खून की एक प्राचीन नस्ल है और जिसका नाम केवल एक ही मिशन है, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, इन छिपे हुए जानवरों का शिकार है। इसकी उत्पत्ति चर्चा का विषय है क्योंकि, अतीत में, यह एक शुद्ध दौड़ नहीं थी, लेकिन इसे ओटर कुत्ता कहा जाता था, जो खुद को नदी के बर्फीले पानी में फेंकने में संकोच नहीं करता था। यह टेरियर के साथ एक निश्चित समानता थी और इस कारण से, कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस प्रकार के कुछ कठिन बालों के मूल के साथ कुछ करना था। लेकिन जैसे ही दौड़ में सुधार हुआ, यह धीरे-धीरे एक हौंड जैसा दिखने के लिए टेरियर्स के समानता को समाप्त कर दिया। नस्लों में से जो इसके गठन में योगदान दे सकते हैं उनमें फ्रेंच निवेरैस के ग्रिफॉन और अंग्रेजी दक्षिणी हाउंड, फॉक्सहाउंड और ब्लडहाउंड हैं।
तेरहवीं शताब्दी में पहले से ही राजा जुआन इस प्रकार के कुत्ते के साथ शिकार कर रहे थे और चौदहवीं शताब्दी में एडुआर्डो II के कई खिताबों में से एक था जो ओटर डॉग के साथ मास्टर हंटर का था। फिर अन्य राजाओं के स्वामित्व में (एनरिक चतुर्थ, एडुआर्डो चतुर्थ, रिकार्डो III, एनरिक VII, एनरिक VIII और कार्लोस द्वितीय) लेकिन इसाबेल मैं इसे पकड़ने वाली पहली महिला थी।



शिकार का आनंद लेने के अलावा, क्या शामिल था, नदियों में मछली पकड़ने के पक्ष में ओटर्स की संख्या को कम करना था, एक ऐसा पेशा जिसमें सैकड़ों परिवारों की आजीविका शामिल थी। इस प्रकार, बीसवीं सदी की शुरुआत में, पैक के दर्जनों इस कार्य के लिए जिम्मेदार जब तक ऊद जनसंख्या के बारे में एक कानून इन जानवरों और ऊद माना बन अनुमोदन कुत्ते की रक्षा 1978 में तो गायब था बुरी आंखों के साथ।
नस्ल के गायब होने से बचने के लिए, ब्रिटिश ओटरहाउंड क्लब की स्थापना की गई, जिसे कठिन काम करना पड़ा क्योंकि ओटर्स के शिकार के निषेध के कारण कई पैक समाप्त हो गए थे। इतने सारे कि इंग्लैंड के उत्तर-पश्चिम और स्कॉटलैंड के दक्षिण-पश्चिम में केवल दो ही थे, जिसमें सौ प्रतियां शामिल थीं। वे अब शिकार नहीं कर रहे थे इसलिए उनका उद्धार प्रदर्शनी के माध्यम से चला गया, जो जल्द ही उनकी उपस्थिति और आकर्षक चरित्र के लिए धन्यवाद चमकता है।
धारा 1 समूह 6 एफसीआई में अपनी स्थिति खोजी कुत्ता बड़े आकार दिया में शामिल, मानक एक तगड़ा कुत्ता, सीधे हाथ-पैर, किसी न किसी कोट कि, कुछ बड़े पैर के साथ साथ आवश्यक, राजसी सिर, मजबूत शरीर है के रूप में उसे वर्णन करता है ।
फॉक्सहाउंड अंग्रेजीवंशावली फॉक्सहाउंड प्रजनन की सावधानीपूर्वक 200 से अधिक वर्षों तक देखभाल की जा रही है। वहाँ वर्ष 1800 में इंग्लैंड के Foxhounds एसोसिएशन (इंग्लैंड में शिक्षक संघ एक प्रकार का विलायती) के परास्नातक की पुस्तकों में प्रकाशित करने से पहले वंश रिकॉर्ड तो यह किसी भी मालिक अपने कुत्ते के पूर्वजों का पता लगाने के लिए आसान है। इन फॉक्सहाउंड मास्टर्स ने इस नस्ल के प्रजनन को नियंत्रित और अभी भी नियंत्रित किया है और अपने काम के रिकॉर्ड की जबरदस्त रक्षा की है।
लोमड़ी के शिकार के लिए विशेष रूप बनाया गया, एक प्रकार का विलायती लंबी सैर और जिसमें उसकी आवाज, उसकी गंध और विशेष रूप से उनकी बुद्धि का उपयोग करता है शिकार के घंटे स्थायी के लिए अपनी असाधारण प्रतिरोध से हैरान। चूंकि उन्हें एक समूह में शिकार करने के लिए उठाया गया था, इसलिए वह अपनी तरह के साथ बहुत दोस्ताना है और मनुष्यों के साथ वह निंदा और स्नेही है। हालांकि, आपको अपने अतीत और कौशल का सम्मान करना होगा और, ज़ाहिर है, पालतू जानवर होने के लिए इसका स्वामित्व नहीं है।
इंग्लैंड में इसकी लोकप्रियता बढ़ रही थी क्योंकि महान वन गायब हो गए और हिरण की संख्या गिर गई। शिकारी, जो सवारों के रूप में अपने कौशल का प्रदर्शन जारी रखने के लिए दृढ़ हैं, उन्हें अन्य शिकार ढूंढना पड़ा जिससे उन्हें अपने पसंदीदा शगल का आनंद लेना जारी रखा गया।
इंग्लैंड में लोमड़ी का शिकार इन मुर्गी को खत्म करने की आवश्यकता से शुरू हुआ और कभी-कभी, उन्होंने इसके लिए कुत्ते का इस्तेमाल किया लेकिन कोई ठोस दौड़ नहीं थी। जब, 17 वीं शताब्दी में, लोमड़ी शिकारी एक मनोरंजक गतिविधि के रूप में व्यवस्थित होने लगे, तो इस लोमड़ी को आगे बढ़ाने और पहुंचने के लिए विशेष आकर्षण बनाने की आवश्यकता उत्पन्न हुई। फॉक्सहाउंड के विशिष्ट मामले में, ये कुत्ते हैं जो पुराने दक्षिणी हाउंड और कुछ ग्रेहाउंड के क्रॉसिंग से उभरे हैं। पहले गंध की एक उत्कृष्ट भावना और दूसरी असाधारण गति और सहनशक्ति प्राप्त हुई।
एफसीआई, जिसने आधिकारिक तौर पर 1 9 64 में फॉक्सहाउंड को मान्यता दी, इसमें समूह 6 में शामिल है और इसे एक संतुलित, शक्तिशाली और साफ-सुथरा कुत्ते के रूप में वर्णित करता है। महान शक्ति और धीरज के, उसके पास शिकार करने की प्राकृतिक क्षमता है। उनका चरित्र मित्रवत है और आक्रामक जानवर नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Poitier कुत्ताPoitier कुत्ता
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
सूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएंसूचक कुत्ते की मुख्य विशेषताएं
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
ग्रेट ब्रिटेन xiiग्रेट ब्रिटेन xii
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
» » ग्रेट ब्रिटेन (xvii)
© 2021 taktomguru.com