taktomguru.com

जानवरों के साथ एकजुटता हमें बेहतर बनाती है






महात्मा गांधी ने पहले ही यह कहा है, और उनके शब्दों की गूंज उनकी मृत्यु के बाद दशकों के साथ गूंजती रहती है, जिसमें सांस लगती है। लोगों के अधिकारों के लिए लड़ने के अलावा, शांतिवादी जिन्होंने दुनिया में मानवता में सबक दिए, जानवरों की गरिमा के लिए भी लड़ना नहीं भूल गए।

एक राष्ट्र की महानता और इसकी नैतिक प्रगति का न्याय उस तरीके से किया जा सकता है जिसमें उसके जानवरों का इलाज किया जाता है, अपने प्रसिद्ध वाक्यांशों में से एक कहते हैं। लेकिन जब गांधी राष्ट्र का उल्लेख करते हैं तो गांधी क्या बोलते हैं? यह उन राज्य मामलों में नहीं है जिनका आप उल्लेख करते हैं, लेकिन समाज, हममें से प्रत्येक को एक सामूहिक रूप में जोड़ता है, जिसे हम एक राष्ट्र कहते हैं। इसलिए, इतनी भव्य वाक्यांश सच्चाई में कंक्रीट चीज में जाता है, हमारे दिन के लिए। यह कमजोर अन्य के साथ, हमारे मनोदशा, हमारे दृष्टिकोण और दूसरों के प्रति उदारता के लिए निर्देशित एक तीर है। क्योंकि, जैसा कि सबसे प्रसिद्ध हिंदू इसे देखता है, संवेदनशीलता और सम्मान दौड़ या प्रजातियों को समझ में नहीं आता है।

गांधी कम से कम इम्मानुएल कांत के समान बोल रहे हैं, जब उन्होंने एक मौके पर कुछ भी इसी तरह की सजा सुनाई, लेकिन यह हम में से प्रत्येक के बारे में पहले से ही आप और मेरे बारे में सीधे बोलता है: हम मनुष्यों के दिल का न्याय कैसे कर सकते हैं कि वह जानवरों के साथ कैसे व्यवहार करता है। क्या वे दोनों एक छोटे से, और बड़े पैमाने पर दूसरे के बारे में बात नहीं करते हैं? क्या यह नहीं कहा जा रहा है कि परिस्थितियों से परे संदर्भों के बावजूद जानवरों के प्रति सम्मान सार्वभौमिक मूल्य की स्थिति है?

एकता मानवता के साथ rhymes
यदि आपको लगता है कि जल्दबाजी में एक जानवर की मदद करने से व्यक्ति को जरूरत पड़ती है, तो मुझे आपको यह बताने में खेद है कि आप गलत हैं। चुनने की कोई ज़रूरत नहीं है, एकजुटता उस जादू को छोड़ देती है, यह रोटी और मछलियों के चमत्कार की तरह है। मुस्कान की तरह, इसके प्रभाव गुणा करते हैं, यह एक उदार व्यवहार को संक्रमित करता है यह हमें लाभान्वित करता है सभी, जानवरों और जरूरतों में लोगों के लिए।

मानव होने के नाते, अच्छा, उदार, वास्तव में कोई सीमा या सीमा नहीं है। बुद्धिमान कार्य करता है, सभ्य यानी, अगर हम पैर, मुंह या नाक के बीच भेद नहीं करते हैं, पर दूसरी ओर शिकार की कमजोरी में तय कर रहे हैं, उनकी अक्षमता खुद को, मदद के लिए उनकी जरूरत की रक्षा के लिए। अगर मैं उस छोटे से असुरक्षित प्राणी को जमीन पर नाश करने की इजाजत देता तो मैं आज सो नहीं सका।, अब्राहम लिंकन ने एक बार कहा।

हर कोई जो पीड़ित होता है और मदद की ज़रूरत है, इसलिए, अगर हम इसे कर सकते हैं, तो हमारा ध्यान देना है। सीमित अच्छा सिद्धांत एक मानसिक जाल है जिसमें हमें गिरना नहीं चाहिए। सोचने का यह तरीका वास्तविक नहीं है, क्योंकि वास्तविकता में क्या है और क्या नहीं है, संसाधन, हमारी दौड़, सामाजिक स्थिति या प्रजातियों के अनुसार वितरण के मुकाबले एक अच्छे और न्यायसंगत प्रशासन पर निर्भर करते हैं।

अंत में, जीवन के दर्शन के रूप में परोपकार, क्योंकि हमारे कार्यों के इंजन ने हमें केवल लोगों के रूप में समृद्ध किया है। यदि, इसके अलावा, हमारे पास एक गर्म वातावरण है जो दुनिया में होने के इस तरीके से भी भाग लेता है, तो हमारा कार्य इतना हताश नहीं होगा, न ही हमारे रेगिस्तान में रोना होगा।

दिन-प्रतिदिन दृष्टिकोण
सबूत है कि एक दृष्टिकोण परोपकारी, मानव प्रमाण के अनुसार है, कि यह जो लोग करीब हैं करने के लिए सड़क के स्तर पर ज्यादातर हो जाएगा, क्योंकि यह अपने वातावरण में ठीक है, जहां आप आसानी से पीड़ित प्राणियों पर खरा उतरने का सामना है आपके होश।

जानवरों की बात करते हुए, आपके लिए खुद को ढूंढना आसान होगा बिल्लियों और कुत्तों जो घायल हो गए हैं और / या त्याग दिए गए हैं, बस इसलिए कि यह एक सामाजिक समस्या है कि हम अभी भी हल करने से दूर हैं। एक स्थानिक बुराई, मामले के मामले में, और इसकी संभावनाओं की सीमा तक, व्यक्तिगत रूप से अच्छे लोगों को हल करती है, जो दूसरी तरफ नहीं देखते हैं। लेकिन, अगर पूरे समाज में क्या होगा, तो जानवरों के दुरुपयोग के लिए सामाजिक प्रतिक्रियाएं होने पर, अधिक ठोस जलवायु का आनंद लेंगे?

ऐसा होगा कि असीम कम जानवरों को खरीदा जाएगा, कि बहुत से लोग अपनाए जाएंगे, कि उन जानवरों से बचने के लिए पालतू जानवरों को निर्जलित किया जाएगा जो आश्रय को छोड़कर संतृप्त हो जाते हैं। ऐसा होगा, संक्षेप में, समस्या में अब दुखद आयाम नहीं होंगे। कि केनेल गरीब पीड़ितों के लिए बर्बाद होने की जगह नहीं होंगे, और यह एक स्वस्थ समाज के कारण होगा: कि यह जानवरों के लिए एक सभ्य उपचार की मांग करता है (बलिदान को समझने के बिना) और इसके मूल्यों के कारण भी कम त्याग का कारण बनता है।

एक ठोस दुनिया भेदभाव के बिना पीड़ित हर किसी की मदद करता है। यदि मानवता की संस्कृति, यदि उनके मूल्य एकजुटता धन में जीते हैं, तो इस मानसिक स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित लोगों को अधिक परेशान किया जाएगा, जो हमें व्यक्तिगत रूप से और सामाजिक रूप से प्रभावित करता है, जिसमें पशु दुर्व्यवहार शामिल है। इस मामले में, लोग खुद को अपने शौक में समर्पित करेंगे, न कि पशुवादी स्वैच्छिकता, एक कठिन, कठिन गतिविधि जो केवल व्यायाम करने वाले हैं, यह जान लें कि यह कितनी हद तक व्यक्तिगत बलिदान की मांग करता है।

अपनाना प्यार है
यह आपकी रोजमर्रा की वास्तविकता में भी होगा, शायद, आप एक पालतू जानवर रखना चाहते हैं। और फिर यह समय करने के लिए जानवरों को व्यवसाय करने के लिए अपने अस्वीकृति का प्रदर्शन करने का समय होगा। इसे अपनाने का क्षण होगा, जिसके साथ आप न केवल अपने प्यार को प्रदर्शित करेंगे - सम्मानित स्नेह से भरा स्नेह - जो छोटे जानवरों को आप अपनाना चाहते हैं, बल्कि उन लोगों के लिए भी जिन्हें अभी तक मालिक नहीं मिला है।

क्योंकि, और यह एक हजार बार कहा गया है, लेकिन वे कभी भी पर्याप्त नहीं हैं, तीन अद्भुत चीजों को अपनाते हैं: आप खोजते हैं या पुष्टि करते हैं कि केवल मूर्ख ही मूल्य और मूल्य को भ्रमित करता है, इसके अलावा जानवर के जीवन को बचाने के लिए जिसके लिए आप उसका आखिरी मौका थे । तीसरा, इसके अलावा, आप आश्रय में या आश्रय में एक और जानवर को बचाने के लिए एक खाली जगह छोड़ देते हैं।

पशुवादी सक्रियता
जानवरों के आंदोलनों का हिस्सा बनना जरूरी नहीं है ताकि आप यह दिखा सकें कि आप अपने जीवन के दर्शन को जीवन के सम्मान के बारे में बताते हैं। वास्तव में, यदि ये आंदोलन मौजूद हैं तो यह ठीक है क्योंकि समाज को दिन-प्रतिदिन एकजुटता के दृष्टिकोण की कमी है। इसलिए, यदि हममें से प्रत्येक ने छोटे रोज़गार के संकेतों में जीवन के प्रति सम्मान किया है, तो भी सक्रियता आवश्यक नहीं होगी। मेरे पास होने का कारण नहीं होगा।

और मुझे क्या करना चाहिए, फिर चीजें जैसे मांस खाने बंद करो? एक और अधिक समाज में योगदान करने के लिए एक कट्टरपंथी शाकाहारी बनना जरूरी नहीं है। खाने या मांस खाने, समर्थन की परवाह किए बिना या मांस उद्योग, पशु परीक्षण, पशु तस्करी और अकथ्य पशु पीड़ा है कि यह जरूरत पर जोर देता बहिष्कार नहीं के अलावा, हो सकता है एक बड़ा कदम आगे के साथ अपने आप को भुलाना नहीं हमारी विचार।

ईमानदार होना स्वयं और दूसरों का सम्मान करने का पहला कदम है। आगे बढ़ने के लिए पहचानो कि पशु पीड़ा मौजूद है और नाश किया जाना चाहिए, हालांकि हमारी सांस्कृतिक व्यवहार असंगत हैं के साथ यह एक अग्रिम है, सबसे अच्छा प्रजनन भूमि चीज़ें बेहतर पाने के लिए, बदल रहा है धीरे-धीरे चलते हैं।

शेयर लाइव है
में gatosencasa.com हम इस बात से आश्वस्त हैं कि हमें उदाहरण के तौर पर प्रचार करना चाहिए, हमेशा हम जिस हद तक कर सकते हैं, और अपने स्वयं के प्रतिबिंबों के साथ ईमानदार रहें। डर के बिना दूसरे तक खुलना, एकजुटता के दृष्टिकोण में बहादुर होना महत्वपूर्ण है। बड़े सोचो, जानवरों के साथ उदारता और एकजुटता के विशाल मूल्य हैं, इन मामलों में यूटोपियन और सपने देखने वाले साम्राज्य के लायक हैं, क्योंकि इसके साथ हम एक बेहतर दुनिया में योगदान देते हैं।

मत भूलना: आपके और मेरे एकजुटता की छोटी चमक, हमारा, सामाजिक रूप से संक्रमित हो रहा है। आपका पड़ोसी, आपका मित्र, आपका प्रेमी या पति, आपके बच्चे, आपके आस-पास की हर चीज आपको कुछ सकारात्मक कंपन प्राप्त कर रही है कि, छोटे अनाज होने के बावजूद, साथी की मदद करें और एक बार्न बनाने में मदद करें। भावनात्मक खुफिया के खलिहान, सबसे अच्छा रोटी गेहूं है, जो सभी खिलाती है और हमेशा जिसके साथ कि अच्छा लग रहा है किया जाता है। क्यों, यह सच है या नहीं कि साझाकरण रह रहा है?

स्रोत: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों के अधिकार: ऐतिहासिक पृष्ठभूमि।जानवरों के अधिकार: ऐतिहासिक पृष्ठभूमि।
सबसे प्रसिद्ध जानवरोंसबसे प्रसिद्ध जानवरों
आरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती हैआरटीवी "क्षेत्र" से फ़ीचर जानवरों की ओर हिंसा के लिए सीधी माफी मांगती है
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
पशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणापशु अधिकारों की सार्वभौमिक घोषणा
# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है# एनीमलसेनोसोस्कोस को न्याय मंत्री राफेल कैटाला का समर्थन प्राप्त होता है
नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…नेट का एक अध्ययन यह सुनिश्चित करता है कि "यदि कोई महिला है, तो वे जानवरों के संगठन से संबंधित…
अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानकअंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में सुरक्षा के मानक
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
कुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरणकुत्तों के बारे में प्रसिद्ध उद्धरण
» » जानवरों के साथ एकजुटता हमें बेहतर बनाती है
© 2021 taktomguru.com