taktomguru.com

बिल्ली उपनिवेशों और सीईएस विधि का नियंत्रण यह कैसे काम करता है?

पिछली बिल्लियों में बहुत अधिक जोखिम चलाने के बिना स्वतंत्रता में रहते थे। उन्होंने गांवों के पास एक सुरक्षित क्षेत्र मांगा जहां उन्हें भोजन, पानी और रहने के लिए आवश्यक सबकुछ मिला, लेकिन साथ ही साथ मनुष्य के साथ बातचीत कम थी।

शहरों के विकास के साथ, इन स्थानों पर पुरुषों और बिल्लियों द्वारा हमला किया गया है क्योंकि वे कई संसाधनों में जीवित रहने के लिए पर्याप्त संसाधनों के बिना वितरित किए जा सकते हैं। चूहों और चूहों गायब हो रहे हैं, क्योंकि वे आदमी हैं, इसलिए वे कहीं और भोजन (कचरा, रेस्तरां, आदि) लेनी चाहिए नष्ट कर दिया इस किसी भी तरह से नियंत्रित नहीं है, तो दोनों बिल्लियों के लिए और के लिए नकारात्मक किया जा रहा समाप्त होता है मानव।

सीईएस विधि

सीईएस विधि के सामान्य कान के निशान के साथ यह छोटा, एएनएए द्वारा अपनाया जा रहा है

बिल्लियों ने अपने क्षेत्र को शहरों और कस्बों में कुछ क्षेत्रों में कम कर दिया है जहां उनकी जरूरतों को पूरा किया जाता है, लेकिन, यदि इन क्षेत्रों को नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो अधिक जनसंख्या, स्वच्छता की समस्याएं, बीमार बिल्लियों आदि हो सकते हैं। इसलिए, इन उपनिवेशों का ट्रैक रखना महत्वपूर्ण है ताकि बिल्लियों और लोग समस्याओं के बिना एक साथ रह सकें और यही वह जगह है जहां सीईएस विधि प्रासंगिक हो जाती है।

कुछ नगर परिषदों में, उपनिवेश नियंत्रण पहले से ही पशु या स्वयंसेवक संरक्षक के साथ समन्वयित किया जा रहा है जिसके द्वारा यह कितने बिल्लियों रहे हैं के लिए उन्हें (बुरा odors और पाचन समस्याओं उन्हें हमारे खाद्य स्क्रैप खिला परहेज) और पशु चिकित्सा जांच करने खिलाया और पर्याप्त भोजन का ट्रैक रखता है। इसके अलावा, बिल्लियों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए सीईएस विधि लागू करें (कैप्चर, नसबंदी और रिहाई) जिसके माध्यम से, थोड़ा कम, उस कॉलोनी में रहने वाली बिल्लियों को सर्जरी के बाद कान पर निशान बनाकर निर्जलित किया जाता है।

कालोनियों के प्रबंधन, क्षेत्र जहां बिल्लियों लोग हैं, जो अक्सर इस तरह के जहर या बिल्लियों और शिकायतों के प्रति आक्रामकता के रूप में अप्रिय स्थितियों में परिणाम बहुत कम के बाद से नियंत्रित कर रहे हैं करने के लिए असुविधा से बचने क्षेत्र को साफ और नियंत्रित रखा जाता है और बिल्लियों को स्वस्थ और बीमारियों के बिना रखा जाता है।

पड़ोस और सीईएस क्षेत्रों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है और उनके प्रभारी स्वयंसेवकों के हाथों में उनका नियंत्रण छोड़ दें। हमें बिल्लियों को खिलाना नहीं चाहिए चूंकि स्वयंसेवक उन्हें आवश्यक भोजन प्रदान करते हैं और परिवर्तन उन्हें प्रभावित कर सकते हैं। इसके अलावा, हम कॉलोनी में बिल्लियों के किसी भी लेने नहीं होना चाहिए और इसे करने के लिए नए सदस्यों को लाने के रूप में यह कोई प्रश्न हैं या अपने क्षेत्र में कालोनियों स्वयंसेवक के लिए चाहते हैं territorialidad.Si समस्या पैदा कर सकते हैं कर सकते हैं, संपर्क एसोसिएशन जो उन्हें प्रबंधित करने के लिए प्रबंधित करता है ताकि आप यह कैसे कर सकें।

फारल बिल्लियों या सामाजिक बिल्लियों




उपनिवेशों के भीतर हमें कुछ बिल्लियों मिलेंगी जो इंसान के साथ किसी प्रकार का संपर्क नहीं करना चाहते हैं, इन्हें बुलाया जाता है फारल बिल्लियों इन बिल्लियों का स्वतंत्रता में जीवन के लिए उपयोग किया जाता है और किसी भी मामले में हम उन्हें घर पर अनुकूलित करने के लिए मजबूर करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. इसका मतलब यह नहीं है कि आप इन बिल्लियों का ट्रैक नहीं रख सकते हैं, उन्हें निर्जलित कर सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो उन्हें पशु चिकित्सा ध्यान दें।

बिल्लियों के मामले में मानव संपर्क या शिशुओं के लिए अधिक उपयोग किया जाता है, संघों को यह देखने के लिए प्रत्येक विशेष स्थिति का अध्ययन किया जाता है कि घर में कौन बेहतर होगा और जिसे अनुकूलित नहीं किया जाएगा। सबसे मिलनसार आमतौर पर घरों के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं, जिसमें उनकी जीवन प्रत्याशा सड़क पर होगी उससे कहीं अधिक है।

अंत में हम पाते हैं घरेलू बिल्लियों, जो वे हैं जो घर में पैदा हुए थे या जिन्हें बहुत कम उम्र में बचाया गया था। इन उनके पास सड़क में अस्तित्व के बहुत कम संभावनाएं हैं, क्योंकि उन्होंने खुद को तलाशने या बचाव करने के लिए नहीं सीखा है।

यदि आप एक बिल्ली को अपनाना चाहते हैं, हम अनुशंसा करते हैं कि आप इसे नियंत्रित कॉलोनी में न लें लेकिन वह अपने क्षेत्र में एक रक्षक के पास जाओ, वे सबसे मिलनसार बिल्लियों को इकट्ठा करने और उन लोगों के लिए जिम्मेदार हैं जो सड़क पर खतरे में हैं और साथ ही जिन्हें छोड़ दिया जाता है। साथ ही, हम आपको याद दिलाते हैं कि यदि आपको एक कूड़े मिलते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करने के बिना इसे नहीं चुनना चाहिए कि मां आस-पास नहीं है, हम इसे इस लेख में अधिक विस्तार से समझाएंगे।

और आपके शहरों में, वहाँ उपनिवेशों नियंत्रित हैं? टिप्पणियों में हमें अपना अनुभव बताएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आप बार्सिलोना में सड़क बिल्लियों को खिला सकते हैंआप बार्सिलोना में सड़क बिल्लियों को खिला सकते हैं
कट कानकट कान
हवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रणहवाई अड्डों में बिल्लियों की उपनिवेशों का नियंत्रण
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
जंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहारजंगली बिल्ली के लक्षण और व्यवहार
बिल्ली और माउसबिल्ली और माउस
बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवरबड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
घर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर हैघर पर बिल्ली सड़क पर बेहतर है
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
बिल्ली का बच्चा philia क्या हैबिल्ली का बच्चा philia क्या है
» » बिल्ली उपनिवेशों और सीईएस विधि का नियंत्रण यह कैसे काम करता है?
© 2021 taktomguru.com