taktomguru.com

यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति

यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति

यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति

व्यक्तिगत लाल कैट यूनिकोलो (फेलिस कैटस)

परिवार: फेलिडे

क्रम: कार्निवर्स

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: उन्हें फारसियों की सभी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा: बहुत कम नाक और बहुत तेज स्टॉप के साथ वाइड और फ्लैट हेड। कान, छोटा, चौड़ी खोपड़ी के दोनों किनारों पर डालना होगा। आंखों, बड़े और गोलाकार, इस नस्ल में एक तीव्र तांबा स्वर होना चाहिए। शानदार, बड़े और लंबे शरीर को बहुत छोटे और बड़े अंगों द्वारा समर्थित किया जाता है। पूंछ, बल्कि छोटी, लंबे रेशमी बाल के साथ कवर किया जाना चाहिए। परत का रंग वर्दी लाल भूरे रंग से उज्ज्वल नारंगी से भिन्न होता है, हालांकि नमूने के बाद सर्वाधिक मांग सबसे अधिक लाल टोन के साथ होती है।

इस नस्ल के लगभग सभी पुरुषों में पैरों के आधार पर और पूंछ के जन्म पर "मोटल" के निशान होते हैं, जिन्हें प्रतियोगिताओं में दंडित किया जाता है। बहुत सराहना, और संयुक्त राज्य अमेरिका में अपेक्षाकृत प्रचुर मात्रा में, लाल फारसी `unicolor फारसी और यूरोपीय लाल विचित्र भूरे रंग के पार करने की दौड़ सेट तक से इंग्लैंड में हुआ है प्रकट होता है। हालांकि, आज भी, इस बहुमूल्य लक्जरी बिल्ली की मादाओं की तुलना में अधिक पुरुष पैदा हुए प्रतीत होते हैं, यही कारण है कि इसका उपयोग अन्य किस्मों के पार प्राप्त करने के लिए किया जाता है।

जीवनकाल: पंद्रह सोलह साल




आवास: इसे विशेष सुविधाओं की आवश्यकता नहीं है, हालांकि यह कोट के संरक्षण के लिए सलाह नहीं दी जाती है, यह कुल अर्ध-स्वतंत्रता के अनुकूलन है, क्योंकि अन्य जानवरों के साथ झगड़े और झाड़ियों और शाखाओं में "हुक" अपने कोट को नुकसान पहुंचा सकते हैं। उसे सोने के लिए एक कोने की जरूरत है, एक सैनिटरी ड्रॉवर और "स्क्रैचिंग", खुले हवा में व्यायाम को सुविधाजनक बनाने के लिए, हमेशा अपने मालिक की सावधानीपूर्वक नजर में। यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं तो यह सलाह दी जाती है कि जानवर को तीन महीने की उम्र में डालने की सलाह दी जाए।

खाद्य: वयस्क एक दैनिक भोजन ले जा सकते हैं, हालांकि हम उन्हें एक des देने के लिए पसंद करते हैं: प्रकाश उपवास सुबह और शाम से पहले, मुख्य भोजन एक सप्ताह दुबला मांस पतले चावल और सब्जियों के साथ ब्रेज़्ड कटा से मिलकर, और एक या दो बार , ग्रील्ड मछली प्रदान की जाती है हम कांटे की कुल अनुपस्थिति की निगरानी करते हैं। अंडा सप्ताह में एक या दो बार आहार में शामिल किया जाना चाहिए। उनके पास हमेशा निपटारे में साफ, ताजा पानी होगा।

चरित्र और व्यवहार: सत्तावादी, हास्यास्पद और राजसी। इन क्वालीफायरों के साथ हम यूनिकोलर लाल फारस के स्वभाव को संश्लेषित कर सकते हैं, जो अजीब और सही लगता है। उनका लोचदार कदम कभी भी दौड़ के बीच में गरिमा खो देता है। वह लोचदार कूदता है जिसे वह मानवीय निवास को धोखा देता है और "धीमी गति में" पता लगाया जाता है। वह आमतौर पर अपने मालिक के प्यार में अन्य घरेलू जानवरों की प्रतिस्पर्धा को स्वेच्छा से स्वीकार नहीं करता है, जिसके लिए वे एक विशेष लगाव प्रदर्शित करते हैं। अजनबियों के साथ अविश्वसनीय और असभ्य, वे आक्रामक हो सकते हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें बाहरी परजीवी द्वारा उपनिवेशीकरण को रोकने के लिए अपने सुंदर फर और त्वचा की निगरानी की मुलायम और सावधानीपूर्वक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: यह सभी बिल्लियों के लिए मान्य सामान्य मानदंडों का अनुपालन करता है, लेकिन खिलाड़ियों की संगतता पर विशेष जोर दिया जाना चाहिए। लाल यूनिकोलर फारसियों को प्राप्त करने के लिए, इस किस्म के पुरुष हॉक्सबिल मादाओं या क्रीम, फारसी के साथ पार हो जाते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मिश्रित लिटर होते हैं।

रोगों: वे मजबूत और प्रतिरोधी हैं, लेकिन प्रवण हो सकते हैं, आर्द्र वातावरण में, कुछ कैटर्रिक या फुफ्फुसीय परिस्थितियों के लिए जो इलाज करना मुश्किल है।

यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
काला बिल्ली - यूरोपीय कालाकाला बिल्ली - यूरोपीय काला
हवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सहीहवाना बिल्ली - किसी भी घर के लिए बिल्कुल सही
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
फारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारीफारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारी
» » यूनिकोलर लाल फारसी बिल्ली का विवरण और उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com