taktomguru.com

फारसी बिल्ली चिंचिला या फारस चढ़ाया

फारसी बिल्ली चिंचिला या फारसी रजत

फारसी बिल्ली चिंचिला या फारसी रजत

फारसी चिंचिला बिल्ली: फेलिस कैटस

परिवार: फेलिड्स।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: `रजत फारसी` के रूप में भी जाना जाता है, इस उत्सुक नस्ल में एक गोल खोपड़ी होती है, जिसमें एक व्यापक खोपड़ी होती है और कुछ हद तक चमकदार उपस्थिति होती है। मध्यम आकार के कान, लगभग पूरी तरह से फर द्वारा कवर किए जाने के लिए बहुत कम लगते हैं। आंखों, अच्छे आकार के, गोलाकार, एक गहन हरा रंग होना चाहिए जो पन्ना से नीले-हरे रंग में भिन्न हो सकता है। नाक, जैसा कि अन्य फारसियों में, कम चौड़ाई का छोटा होना चाहिए और विशेषता ईंट लाल अंत होना चाहिए, इन बिल्लियों की विशिष्ट `फ्लैट` उपस्थिति में योगदान देना।

शरीर, ठोस और मोटा, लेकिन कभी मोटा नहीं, अन्य संबंधित नस्लों की तुलना में कुछ हद तक छोटा है। पैरों, छोटे और शक्तिशाली, दौर, कॉम्पैक्ट और तंग पैर में खत्म होता है। पूंछ फर के साथ छोटा और बहुत मोटी है। परत, मुलायम और रेशमी, लंबे और पतले बाल से बनी होंगी जो गर्दन के नीचे कॉलर या दाढ़ी बनाती हैं। वयस्क अंडरकोट और पृष्ठीय भाग में और यहां तक ​​कि पूंछ में भी सफेद ग्रेक या काले सिरों को जोड़कर चांदी में निश्चित रंग होना चाहिए, जबकि ठोड़ी छाती और पेट बिल्कुल सफेद हो जाएगा।

युवा बिल्ली के बच्चे marbled या `टैब्बी` अंक पेश कर सकते हैं, पैरों और पूंछ में और अधिक तीव्र, साथ ही साथ एक बहुत गहरा भूरा रंग। इन विशेषताओं को पूरी तरह से चांदी की परत में समाप्त होने के साथ उम्र के साथ पतला होना चाहिए, पैरों पर भी स्पष्ट निशान के बिना। वे स्पष्ट रूप से ग्रेट ब्रिटेन से आते हैं, जहां उन्हें 1 9वीं शताब्दी के अंत में प्राप्त किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप `रजत फारसी` और `काले फारसियों` के बीच पारगमन के बीच पार हो गया था। आज वे दुर्लभ, महंगे और सराहनीय हैं




लंबी उम्र: बारह या तेरह साल, लेकिन कुछ नमूने पंद्रह या सोलह वर्ष तक पहुंचते हैं।

आवास: कमरे की गुणवत्ता के लिए विशेष रूप से इस नस्ल में देखभाल की जानी चाहिए - अगर वे बाहरी पिंजरों में उठाए जाते हैं, तो उन्हें सर्दी के दौरान इन्फ्रारेड दीपक के आधार पर सख्त अयोग्यता और हीटिंग की आवश्यकता होगी। घर में इसे अव्यवस्थित होना चाहिए और विशेष आवास की आवश्यकता नहीं है।

खाद्य: लंबे बालों के सभी समूहों, और विशेष रूप से फारसियों के लिए है, राजनीति सावधान `चिनचिला` में विटामिन योगदान होना चाहिए, तो एक अनिवार्य शर्त दुबला जमीन बीफ़ का एक स्वस्थ आहार और कुछ सब्जियों भी पकाया, अब और फिर साथ उबले हुए चावल है, कि सफेद छत के साथ, हर छः दिन में एक बार विविधता हो सकती है, बिना कताई के, तैयार ग्रील्ड या कच्चे।

चरित्र और व्यवहार: यद्यपि वे प्रजातियों के सामान्य व्यवहार पैटर्न का पालन करते हैं, लेकिन वे अजनबियों से भागने वाले अन्य जातियों की तुलना में अधिक स्नेही और गुरु पर निर्भर हैं।

दैनिक देखभाल: भयानक स्वच्छता देखी जानी चाहिए और बालों को बहुत धीरे-धीरे दबाया जाना चाहिए, `अलग-अलग तारों` को हटा देना।

प्रजनन: चयन और प्रजनन के लिए प्रतियों की चुनाव, बेहद श्रमसाध्य है, क्योंकि यह सही कोट प्राप्त करने के लिए, अनिवार्य हरे आंखें भूल नहीं की कोशिश करने के लिए अलग colorations की परतों के कई पशु मामलों में चयन करना होगा।

रोगों: अन्य फारसियों की तुलना में काफी संवेदनशील और निश्चित रूप से अधिक नाजुक, वे अक्सर विकास के दौरान ossification दोष और विभिन्न महत्व के विभिन्न पाचन प्रेम है। आंशिक एलोपेसिया को गलत आहार या विटामिन सिद्धांतों में असंतुलित होने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

फारसी बिल्ली चिंचिला या फारसी रजत

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
फारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारीफारसी बिल्ली pekines - दौड़ की जानकारी
» » फारसी बिल्ली चिंचिला या फारस चढ़ाया
© 2021 taktomguru.com