taktomguru.com

वेल्स कोर्गी कुत्ते की नस्ल - बेहद जिंदा और स्नेही

कुत्ते नस्ल वेल्श कोर्गी

कुत्ते नस्ल वेल्श कोर्गी

वेल्श कोर्गीकैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनपायी

विवरण और उत्पत्ति: लोमड़ी के समान सिर, आम तौर पर काले और प्रमुख, लंबे नाक (खोपड़ी के बारे में 4/5) और टिप पर तेज होता है। मध्यम `स्टॉप`, अच्छी तरह से विकसित दांतों के साथ मजबूत जबड़े। खोपड़ी चौड़ी और फ्लैट, भौहें की ऊंचाई पर थोड़ा गुंबद। नीले-काले नमूने को छोड़कर, बादाम की आंखें, रंग में लगभग हमेशा अंधेरा नहीं होतीं। बेस निर्देशित आधार पर बल्कि बड़े, खड़े और चौड़े कान।

अच्छी तरह से विकसित मांसपेशियों की गर्दन जो ट्रंक को आसानी से मिलती है. दो लिंगों के लिए अधिकतम पार ऊंचाई 30 सेमी है और वजन 8 से 12 किलो के बीच है। ट्रंक बड़े छाती और मामूली गहरे के साथ बढ़ाया और मजबूत है। गोलाकार पसलियों, कभी प्रमुख या अवरुद्ध नहीं। मजबूत हड्डियों के साथ छोटे पैर। बहुत मजबूत पैर पैड के साथ कॉम्पैक्ट पैर।

स्पर्स प्रकट हो सकते हैं जो जीवन के पहले दिनों के दौरान कम किया जाना चाहिए. दो किस्में हैं: लंबी और बालों वाली पूंछ वाले कार्डिगन, वर्दी सफेद को छोड़कर विभिन्न रंगों में छोटे और कठिन बालों का मिश्रण। पेमब्रोक किस्म की पूंछ की कमी होती है और उसके बाल मध्यम लंबाई और कठोर बनावट के बिना कठोर होते हैं, रंग: रेत, गोरा, यूनिकोलर आग या मिश्रित काले और हल्के बाल के साथ। पैरों, छाती, गर्दन और सिर पर सफेद धब्बे की अनुमति है। प्राचीन मूल के दौड़, पहले 1892 में इस तरह के एक समय के रूप में प्रकट होता है और यॉर्क के ड्यूक द्वारा पसंदीदा 1933 के बाद से के रूप में अपनाया गया था, जो ब्रिटिश अदालत के छोटे वृत्त, जो अर्जित किया है में प्रवेश करने, अपने मानक तय उसे एक अच्छी तरह से योग्य लोकप्रियता।

जीवनकाल: बारह चौदह साल




आवास: प्रामाणिक रूप से जरूरतों में छेड़छाड़ और अत्यधिक अनुकूलनीय आप अपने संबंधित शेड में, या सबसे शानदार शहरी अपार्टमेंट में, एक कुशन या चटाई पर आराम कर सकते हैं। उनकी आजीविका और जीवनशैली के लिए लंबे समय तक चलने या आउटडोर जीवन की आवश्यकता होती है।

खाद्य: नमूने के लिए रखरखाव राशन जिसमें व्यायाम करने का मौका नहीं है, 750 और 850 किलोग्राम / दिन के बीच है, जो जानवरों के लिए 1,300-1,400 तक पहुंच जाएगा जो बड़े बगीचे में रहते हैं जहां वे अपनी जीवन शक्ति का विस्तार कर सकते हैं। मूल आहार मांस, पकाया चावल, सब्जियां, रोटी, आदि द्वारा एकीकृत किया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: बेहद ज़िंदा और स्नेही, वह अपने स्वामी और पूरे परिवार के सर्कल से बहुत जुड़ा हुआ है, जो चंचल और हंसमुख है। मूल रूप से एक चरवाहा कुत्ता, यह आजकल एक पालतू जानवर बन गया है जो अपने स्वामी की रक्षा करने में संकोच नहीं करता है।

दैनिक देखभाल: परत के ब्रशिंग को बालों के पक्ष में, विशेष मिट के साथ किया जाना चाहिए, साथ ही साथ टिक्स, पिस्सू या पतंगों द्वारा एपिडर्मिस के संभावित उपनिवेशीकरण की खोज करना चाहिए। कुत्तों के लिए एक विशेष कीटनाशक लोशन के साथ सौंदर्य पूरा किया जाएगा।

प्रजनन: यह प्रजातियों के लिए सामान्य मानदंडों से विचलित नहीं होता है। हालांकि, आकार और वजन के मामले में खिलाड़ियों को चुनने में विशेष देखभाल की जाएगी।

रोगों: इस दौड़ में, एक जन्मजात स्थिति होती है जिसमें रेटिना एट्रोफी होती है जो बाद में अंधापन की ओर ले जाती है। कारण आनुवांशिक प्रतीत होता है और इसके वंशानुगत संचरण को किसी भी उपचारात्मक उपचार के रूप में जाना जाता है। यदि पिल्ले स्पर्स होते हैं, तो उन्हें विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा जीवन के कुछ दिनों के भीतर संचालित किया जाना चाहिए।

यदि आपको लेख पसंद आया तो डॉग नस्ल वेल्श कोर्गी इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
Bergamasco चरवाहे कुत्ता चराईBergamasco चरवाहे कुत्ता चराई
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
टेरियर के एरेडेल टेरियर किंगटेरियर के एरेडेल टेरियर किंग
कुत्ते मूडीकुत्ते मूडी
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
डाल्मेटियन कुत्ते नस्लडाल्मेटियन कुत्ते नस्ल
हम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैंहम आपको बड़ी पूडल नस्ल दिखाते हैं
» » वेल्स कोर्गी कुत्ते की नस्ल - बेहद जिंदा और स्नेही
© 2021 taktomguru.com