taktomguru.com

पाइन जुलूस

पाइन जुलूस
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
न केवल fleas, ticks और मच्छर हमारे कुत्तों पर हमला कर सकते हैं - ऐसी कई प्रजातियां हैं जो विभिन्न गंभीरता के नुकसान का कारण बन सकती हैं। आम तौर पर हम जहरीले प्रजातियों को कई समूहों में वर्गीकृत कर सकते हैं: सरीसृप, कीड़े, आरेक्निक, मैरीपोड और लेपिडोप्टेरा।

इस अवसर पर हम लेपिडोप्टेरा, हमारे देश में अच्छी तरह से जाने वाली प्रजातियों के बारे में बात करेंगे: थुमेटोपोपा पाइटोकाम्पा या पाइन जुलूस।

इस प्रजाति के कैटरपिलर पाइंस की शाखाओं में "सफेद बैग" के रूप में पंक्तियों और उनके घोंसले में स्थानांतरित करने के लिए जाने जाते हैं।

गर्मियों के दौरान पाइन जुलूस तितली पाइप सुइयों पर अपने अंडे डालती है और लगभग एक महीने बाद, लार्वा खिलाने और अपने घोंसले का निर्माण शुरू कर देता है। उन्हें पांच बदलावों का अनुभव होता है और सर्दी के आगमन के साथ वे अपना अंतिम घोंसला बनाते हैं।

जब जलवायु हल्का होता है (10 डिग्री से ऊपर तापमान), कैटरपिलर घोंसला छोड़ने और पंक्तियों में ट्रंक नीचे जाने लगते हैं। जुलाई और अगस्त में तितली पैदा होती हैं, जिनमें रात्रिभोज की आदतें होती हैं और बहुत कम जीवन होता है: लगभग 24 घंटे।




लक्षणों में से हम होंठ, मौखिक गुहा और सिर की ज्वलनशील सूजन देख सकते हैं। जानवर उत्साहित, दर्द कर रहा है, और खरोंच करने की कोशिश करता है-यह भी अतिसंवेदनशीलता (drooling) पैदा करता है।

यदि जीभ में संपर्क हुआ है, तो नेक्रोसिस होता है जो प्रभावित हिस्से के नुकसान के साथ समाप्त होता है। जानवर नहीं खा सकता है, इसलिए माता-पिता मार्ग से खिलाना आवश्यक होगा। कुछ मामलों में, सबसे गंभीर, श्वसन संकट के साथ फेरनक्स में एक सूजन प्रतिक्रिया हो सकती है।

निवारक रूप से हम वसंत के दौरान पाइन ग्रोव के क्षेत्रों के माध्यम से चलने से बचेंगे जहां हम जुलूस के घोंसले का निरीक्षण करते हैं, हम कुत्ते को चलने या इन क्षेत्रों में "जांच" करने नहीं देंगे जहां ये जानवर रहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरेकुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरे
अपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतराअपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतरा
कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता हैकुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
इंद्रधनुष तितलीइंद्रधनुष तितली
बच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता हैबच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता है
जुलूस, वह महान दुश्मनजुलूस, वह महान दुश्मन
अपोलो तितलीअपोलो तितली
भुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितलीभुगतान प्रबंधन गोभी या सफेद गोभी तितली
Harlequin या कुलीन तितलीHarlequin या कुलीन तितली
Antipope तितलीAntipope तितली
» » पाइन जुलूस
© 2021 taktomguru.com