taktomguru.com

जुलूस कैटरपिलर और पालतू जानवर

कुछ समय पहले हम इसके बारे में बात कर रहे थे खतरे जो हमारे कुत्ते को सड़क पर धमकी देते हैं, लेकिन इस बार हम ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं कैटरपिलर जुलूस, एक Lepidoptera के क्षेत्रों में बहुत आम है मध्य और दक्षिण यूरोप, जो हमारे पालतू जानवरों को बहुत नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है, इसलिए इसे ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है।

जुलूस कैटरपिलर और पालतू जानवर

जुलूस कैटरपिलर

शुरू करने के लिए यह थोड़ा बेहतर जानना दिलचस्प है पशु प्रजातियां, जो एक प्लेग के रूप में प्रकट होता है और कुछ क्षेत्रों में काफी विस्तार करता है। हालांकि यह मौलिक रूप से अक्सर होता है पाइंस, यह कुछ में भी पाया जा सकता है एफआईआर और देवदार, इसलिए यदि हमारे चारों ओर समान पेड़ हैं, तो हम आपको समस्याओं से बचने के लिए सुरक्षा अनुशंसाओं का पालन करने की सलाह देते हैं।

जब वे अंदर हैं लार्वा राज्य वे एक के रूप में प्रस्तुत किया जाता है ट्रैक किए गए, और यह सबसे खतरनाक क्षण है। बाद में और जब वे वयस्कता तक पहुंच जाते हैं तो वे बन जाते हैं तितलियों हालांकि हम अब चिंता नहीं करते हैं क्योंकि वे उन बालों को खो देते हैं जो वास्तव में हमें चिंता करते हैं।

जुलाई से अगले साल फरवरी के लिए, processionary कैटरपिलर शाखाओं में दर्ज कराई है, और जब तक बहुत विशेष उनमें से कुछ के रूप में दुर्घटना मामलों गिर जाते हैं, अगर हम दृष्टिकोण नहीं है पेड़ शायद ही कोई समस्याएं मौजूद नहीं होंगे। हालांकि, अप्रैल और मई के महीनों में वे शुरू होते हैं जमीन पर चले जाओ, इसलिए न केवल हमें अपने रास्ते पर देखने के लिए चौकस होना चाहिए, बल्कि वे पाइन से उतरने लगते हैं, इसलिए यदि हम नीचे खुद को डालते हैं तो हम एक महत्वपूर्ण जोखिम चला सकते हैं।

जुलूस कैटरपिलर के खतरे




यह कैटरपिलर दोनों के लिए समस्याग्रस्त हो सकता है मानव हमारे लिए के रूप में कुत्तों और अन्य पालतू जानवर, और खतरे में निहित है ट्राइकोम, वे बाल हैं जो पूरे शरीर में पाए जाते हैं और इसका उद्देश्य कैटरपिलर को खतरों से बचाने के लिए है।

हालांकि, इन प्रतीत होता है कि निर्दोष बाल में एक होता है टोक्सिन गुणों के साथ urticantes जो नेतृत्व कर सकते हैं सूजन और बाद में अन्य समस्याओं के लिए।

लक्षण आमतौर पर एक के साथ शुरू होते हैं मजबूत स्टिंग प्रभावित क्षेत्र में, जो एक के लिए नेतृत्व कर सकते हैं अतिरिक्त लापरवाही और की उपस्थिति उल्टी खासकर जब वे प्रभावित करते हैं स्नैप क्षेत्र.

अगर हम इस स्थिति का सामना करते हैं तो हमें जितनी जल्दी हो सके जाना महत्वपूर्ण है भरोसेमंद पशुचिकित्सक, चूंकि घंटों के उत्थान के साथ प्रकट हो सकता है, फफोले, गल जाना भाषा में, और मामले में घूस उत्पादन करेंगे पेट और एसोफैगस की सूजन नलिकाओं को बाधित कर सकते हैं गिरावट और बाद में मौत.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरेकुत्तों के लिए पाइन कैटरपिलर के खतरे
अपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतराअपने कुत्ते के लिए जुलूस का खतरा
कुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता हैकुत्तों में कीट काटने, एक खतरे जो वसंत में आता है
तितली मैकनतितली मैकन
इंद्रधनुष तितलीइंद्रधनुष तितली
ग्रेटर एनम्फ तितलीग्रेटर एनम्फ तितली
बच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता हैबच्चों के लिए तितलियों को कैसे समझाया जाता है
पाइन जुलूसपाइन जुलूस
जुलूस, वह महान दुश्मनजुलूस, वह महान दुश्मन
बोस्का नीलम तितलीबोस्का नीलम तितली
» » जुलूस कैटरपिलर और पालतू जानवर
© 2021 taktomguru.com