taktomguru.com

Mallorcan shepherd सामान्य उपस्थिति नस्ल

रजा पादरी Mallorquin सामान्य उपस्थिति

रजा पादरी Mallorquin सामान्य उपस्थिति

पादरी Mallorquin 

Mallorcan चरवाहे की उत्पत्ति स्पष्ट नहीं है। Barceló i Combis इसे "एलानो या सीए डी पादरी" कहते हैं, जबकि arxiduc lluis salvador इसे "मास्टिन या Ca lloper" के रूप में परिभाषित करता है। गेब्रियल Puigserver गिल डे सोला मैं, का मानना ​​है कि "प्रोफेसर Barceló मैं combis, जो क्या एक भेड़िया या क्या एक चरवाहा कुत्ते कुत्ते की Mastin फर्क जानता है की तरह एक वैज्ञानिक व्यक्तित्व में, करने के लिए एक स्रोत के बारे में सोच नहीं कर सकते आज प्रायद्वीप में मौजूद मास्टिफ से। "

एलानो कुत्ता (वह Puigserver "Mallorca के पालतू जानवर नस्ल" में लिखा है, काम नोस्ट्रा सा पहल बच्चों की गाड़ी द्वारा प्रकाशित) वर्तमान में लापता, एक मजबूत कुत्ता, नहीं Mastin जितना मोटा था, और एक कुत्ते को खोज और कब्जा के रूप में इस्तेमाल किया गया था बड़े जानवरों के शिकार में (हिरण, जाली, आदि)। इस कुत्ते, और कोई अन्य, सेनानी के प्रकार है कि किंग जेम्स प्रथम की मदद कर सकते हैं मलोरका को जीत के लिए और बाद में Mallorcan किसान के साथ परिसर में किया गया था, बहुत उपयोगी "की सेवा हो सकती है।

सभी विशेषताओं वे इस बात से सहमत हैं कि, एलानो कुत्ते से शुरू होने से, अन्य जातियों ने मूल ट्रंक में अलग-अलग योगदान किए हैं, जिसके परिणामस्वरूप सीए डी बेस्टियार आज मौजूद है। garriquers, वे शिकारियों का पीछा और उनके कुत्तों कुत्ते को मारने के लिए एक बहुत मजबूत की जरूरत है,, सीए सीए डे Bou साथ चरवाहा पार पहली प्रतिलिपि तुलना में एक अधिक क्रूर और बाद की तुलना में हल्का हो जाती है। तो dogfighting के प्रशंसकों ने किया।

एक सरल कुत्ते की इच्छा रखने वाले कई चरवाहों और मास्टर के करीब, उन्होंने इसे सीए के साथ मिश्रित किया, जिसने सीए डी को अपने मास्टर के निकटता और अधिक सबमिशन और वृत्ति प्रदान की।
सिएरा डी ट्रामंटाना के माध्यम से बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए, उन्होंने मूल एलानो कुत्ते को इबिज़ान हौंड से भी पार कर लिया, जिससे नमूने तक पहुंचाया जा सके जो मॉलोरकन पर्वत पर पूरी तरह से अनुकूलित हो गए थे।
हाल ही में, द्वीप के पर्यटकों की पहली लहरों के साथ, जर्मन चरवाहा जैसे कुत्तों पहुंचे, जो सीए डी बेस्टियर के अप्राकृतिकरण का मुख्य नायक रहा है।
डोबर्मन, मास्टिन और ग्रेट डेन ने विनाशकारी प्रक्रिया में भी योगदान दिया है

सामान्य अपरिपक्वता
एल पासोर Mallorquin अतिसंवेदनशील और मध्यम वजन के बिना बड़े आकार के subconvex प्रोफ़ाइल का एक कुत्ता है। यह छाती पर सफेद स्थान के साथ पूरी तरह से काला या काला है, अच्छी तरह से आनुपातिक, देहाती, मजबूत, मांसपेशियों, मजबूत और चुस्त। बालों की दो किस्में हैं- लंबे बालों और छोटे बालों की, दूसरी बार अधिक बार होती है, पहला सब्स बनाता है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
Subhypermetric कुत्ता, mediolíneo और subconvex।
महिलाओं में क्रॉस की ऊंचाई से 3% अधिक तक एक अनुदैर्ध्य व्यास स्वीकार किया जाता है।
खोपड़ी की लंबाई के बराबर स्नैप की लंबाई।
सिर की लंबाई गर्दन की लंबाई के बराबर होनी चाहिए।
वयस्क पुरुषों में कोहनी के पीछे क्रॉस के साथ ले जाने वाले थोरैसिक परिधि, सूखने वालों की ऊंचाई से लगभग कुछ सेमी अधिक है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
महान कुलीनता का कुत्ता, केवल एक मालिक है जो अजनबियों के अनुरोधों में कठिनाई के साथ स्वीकार करता है। इंटेलिजेंट, डॉकिल, स्नेही, बेहद शर्मीली और अपने युवाओं में आरक्षित - उनकी भावनात्मकता अप्रत्याशित सीमा तक पहुंच जाती है। मृत्यु तक अपने गुरु के प्रति वफादार। अगर हम उसकी नजर में पूछताछ करते हैं, तो यह हमें वह भावना देगा जो वह सोचता है। वह बहादुर और झगड़ा है।

HEAD
पूरी तरह से विवरण: थोड़ी त्रिकोणीय प्रोफ़ाइल, जो पृष्ठीय रूप से देखी जाती है, निचले भाग में इसके ऊपरी भाग में व्यापक है। ठोस, लेकिन पेडल मत करो। अच्छी बुद्धि रखने के लिए पर्याप्त ब्रॉड। अच्छी तरह से शरीर के लिए मॉडलिंग और आनुपातिक, यह बड़ा होना चाहिए, लेकिन कभी भी molossoid प्रकार का नहीं होना चाहिए। सुपरसाल लाइन क्रैनियल लाइन के समानांतर है। थोड़ा अलग क्रेनियल-चेहरे की धुरी। खोपड़ी की लंबाई के बराबर चेहरा लंबाई। सिर की लंबाई गर्दन की लंबाई के बराबर होनी चाहिए।

खोपड़ी: subconvex प्रोफाइल। अस्थायी लोगों के बीच ली गई सिर की चौड़ाई, सुपररार्बिटल लाइन और ओसीपिटल क्रेस्ट के बीच की लंबाई की तुलना में थोड़ी अधिक (लगभग 1.2%) होनी चाहिए। सामने की midline के पहले तीसरे में एक मामूली नाली देखा जा सकता है। Occipital क्रेस्ट चिह्नित।

Frontonasal अवसाद: कोमल गिरावट में चिह्नित, अचानक नहीं।

चेहरा: चौड़ा, बल्कि मजबूत, इसे इंगित नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन इसकी ऊंचाई और चौड़ाई को कक्षाओं के दृष्टिकोण के रूप में बढ़ाया जाना चाहिए। Ca Cabrer विविधता में यह अधिक बिंदु है। पृष्ठीय प्रोफ़ाइल subconvex है। निचले जबड़े की शाखाओं की प्रोफाइल सीधे है।

नाक: विभाजन के बिना, व्यापक नाक के साथ नम, ताजा, काला, बड़ा। अगर यह ब्लॉच या हल्का दाग है तो यह ध्यान से खड़ा होगा।

होंठ: काला। श्रेष्ठ मुंह से निचले हिस्से को देखने की इजाजत नहीं देता है, प्रयोगशाला कमिश्नर कुख्यात है और वे अनजान हैं क्योंकि वे सिर के साथ अच्छी तरह से आनुपातिक हैं।

दांत: बहुत सफेद, अच्छी तरह से विकसित और अच्छी तरह से स्थापित, कैंची में बंद, ऊपरी चरम incisors कम कुत्ते के साथ सच शिकार बनाते हैं। मोलर्स, विकसित।

आंखें: छोटे आकार के, थोड़ा बादाम के आकार का, प्रमुख नहीं और न ही कक्षाओं में डूब गया, न कि एक दूसरे से केंद्रित, केंद्रित, थोड़ा तिरछा, जीवंत। रंग रोसमेरी शहद (हल्का कुछ) और कार्बो शहद (अंधेरा) के बीच शामिल था। गूढ़ अभिव्यक्ति के साथ, एक ही समय में एक बुद्धिमान और उदास देखो के साथ, जिसमें अविश्वास भी दर्शाया गया है।

आंखें: पतली, काला और तिरछी, अच्छी तरह से आंख से जुड़ा हुआ है।

कान: सिर, त्रिकोणीय के सापेक्ष कम आयामों की टूट,, इसी ओर अपने टिप अश्रु आंख तक पहुंच गया है, या उसकी खोपड़ी की लंबाई लगभग बराबर दिखाया गया हो, कुछ हद तक मोटी, उच्च प्रविष्टि, में अलग खोपड़ी से थोड़ी सी टिप, एक अनुदैर्ध्य गुना और पहले तीसरे के आसपास एक ट्रांसवर्सेल के साथ।
कानों की स्थिति: आम तौर पर चेहरे से अलग होकर, आमतौर पर झुकती और गिरा दी जाती है। पीछे की तरफ, बाकी की स्थिति में - उन्हें ट्रांसवर्सल फोल्ड द्वारा उठाकर, उन्हें ध्यान से एक स्थिति में सामान्य से अधिक चेहरे से अलग करना।

पैलेट: काला।




गर्दन
मजबूत, बहुत अच्छी तरह से आनुपातिक, एक ही समय में ताकत और चपलता का एक प्रभाव दे रहा है।

क्रॉस: रैंप के शीर्ष के रूप में चिह्नित और कम से कम ऊंचाई पर - व्यापक और मजबूत स्कैपुला के बीच का क्षेत्र।
डोरसो-लम्बर लाइन: सीधे, क्षैतिज, कभी गले में नहीं।
लोइन: चौड़ा और शक्तिशाली।
समूह: मध्यम, थोड़ा गोलाकार, व्यापक, शक्तिशाली और मांसपेशियों - कभी भी प्रमुख या गिरने नहीं। ऊपरी भाग क्रॉस के समान ऊंचाई पर होना चाहिए। इसकी इंटरिलिएक चौड़ाई iliac-ischial लंबाई के बराबर होना चाहिए।
छाती: ब्रॉड और लंबा, अधिकांश कोहनी तक पहुंचती है - गर्दन के समान चौड़ाई के बारे में - काफी गहरी, प्रमुख नहीं, स्टर्नम थोड़ा स्पष्ट है। कमाना पसलियों (फ्लैट या बैरल में नहीं)।
पेट और झुकाव: मामूली भारी flanks। बेली थोड़ा उठाया, कभी भी agalgado, और न ही उतरे कि छाती की निरंतरता के साथ उलझन में है। कुछ स्टाइलिज्ड, चपलता की छाप देना चाहिए।

शरीर
मजबूत, बहुत अच्छी तरह से आनुपातिक, एक ही समय में ताकत और चपलता का एक प्रभाव दे रहा है।

क्रॉस: रैंप के शीर्ष के रूप में चिह्नित और कम से कम ऊंचाई पर - व्यापक और मजबूत स्कैपुला के बीच का क्षेत्र।
डोरसो-लम्बर लाइन: सीधे, क्षैतिज, कभी गले में नहीं।
लोइन: चौड़ा और शक्तिशाली।
समूह: मध्यम, थोड़ा गोलाकार, व्यापक, शक्तिशाली और मांसपेशियों - कभी भी प्रमुख या गिरने नहीं। ऊपरी भाग क्रॉस के समान ऊंचाई पर होना चाहिए। इसकी इंटरिलिएक चौड़ाई iliac-ischial लंबाई के बराबर होना चाहिए।
छाती: ब्रॉड और लंबा, अधिकांश कोहनी तक पहुंचती है - गर्दन के समान चौड़ाई के बारे में - काफी गहरी, प्रमुख नहीं, स्टर्नम थोड़ा स्पष्ट है। कमाना पसलियों (फ्लैट या बैरल में नहीं)।
पेट और झुकाव: मामूली भारी flanks। बेली थोड़ा उठाया, कभी भी agalgado, और न ही उतरे कि छाती की निरंतरता के साथ उलझन में है। कुछ स्टाइलिज्ड, चपलता की छाप देना चाहिए।

कोला

जन्म के समय क्षैतिज सम्मिलन और परिपत्र खंड, बल्कि मोटी। इसके निचले प्रोफाइल में लगभग 8 सेमी इसकी लम्बाई में लगभग 10 सेमी लंबाई है, इसके बाद परिपत्र खंड इसके अंत में घट रहा है। विच्छेदन के बिना। एक लंबाई की जो कम से कम सदमे तक पहुंचनी चाहिए, बिना जमीन को छूए।

कोई प्लम या फ्रिंज नहीं है, हालांकि यह पुराने नमूने में अधिकृत है, हालांकि यह हल्का है। लंबे बालों की विविधता में प्रचुर मात्रा में और लंबे समय तक फ्रिंज होना चाहिए। Porte de la कोला: आराम से स्वाभाविक रूप से गिरने या थोड़ा घुमावदार, थोड़ा हॉक्स को छूने पर, अगर इसकी नोक जमीन को छुआ तो गंभीर दोष माना जाता है। लहर में और क्षैतिज सिकल के आकार से अधिक उठाया, बिना कार्रवाई के, जब कार्रवाई में।

अंग
पिछली सदस्य : मजबूत सदस्य - सही एप्लोब्स - सामने और प्रोफ़ाइल से एक दूसरे के समानांतर और जमीन के लंबवत प्रोफ़ाइल से देखा जाता है।

कंधे: Oblique और मजबूत।
Scapulo-humeral कोण: 115 डिग्री।
हथियार: स्कैपुला बराबर लंबाई के।
कोहनी: थोरैक्स पर अटक, कोई विचलन नहीं। ह्यूमेरो-रेडियल कोण: 130 डिग्री।
Forearm: मजबूत, अच्छी तरह से कोण, लंबवत। लंबवत, मजबूत, लंबा और सीधा।
मेटाकार्पस: लघु और थोड़ा झुकाव।
पूर्ववर्ती पैर: लगभग हरे (कुछ हद तक कम और व्यापक), अर्द्ध अंडाकार, अर्द्ध-उबले उंगलियों के साथ, पैड के साथ और पैड के साथ बहुत कठिन और काला। उच्चारण अंतःविषय झिल्ली के बिना।

सहायक सदस्य: मांसपेशी, मजबूत - सही एप्लोमोस। मांसपेशी राहत क्षीणित और कड़ी मेहनत।

कॉक्सो-फेर्मल कोण: 115 डिग्री, स्कैपुलो-संस्कार के बराबर।
जांघ: मजबूत और पेशी।
फेमोरो-टिबियल कोण: 130 डिग्री, ह्यूमरस-रेडियल की तरह
पैर: लंबा और शक्तिशाली।
हॉक: 135 डिग्री के खुले कोण के साथ बहुत स्पष्ट नहीं है। शिकारी पर हॉक की ऊंचाई इसकी ऊंचाई के एक तिहाई से भी कम है।
मेटाटरो: अच्छी तरह से चिह्नित।
पिछला पैर: अंगुलियों अर्धचालक और एक साथ उंगलियों के साथ लगभग खरगोश, कुचल। हार्ड और ब्लैक पैड। कमाना नाखून, कठिन और काला। उच्चारण अंतःविषय झिल्ली के बिना। स्पर्स के साथ या बिना पैदा होने में सक्षम होने के कारण, पहले मामले में उन्हें अव्यवस्थित होना चाहिए।

आंदोलन
चलने का आपका तरीका दृढ़ और सुरुचिपूर्ण होना चाहिए। पिछले एक के संबंध में, पीछे की ओर तीसरे tilting, विकर्ण bipeds में ट्रॉट। गैलप फ्रैंक, देहाती तेज़ होगा, पिछड़े पैर जमीन के साथ आधार पर अलग हो जाएंगे, उन्हें हाथों से बाहर रखकर, जैसे कूदते हैं। पसंदीदा कदम और काम का ढेर है।

त्वचा
लोचदार, कोई गुना, कठिन और हल्का भूरा।

फर
बालों: त्वचा के लिए छोटा और चिपका हुआ, इसकी लंबाई पीछे की ओर 1.5 सेमी से 3 सेमी तक पहुंच जाती है - बहुत पतली अंडकोट, छोटी मोटाई और त्वचा से बहुत जुड़ा हुआ है। लंबे बाल किस्म में यह हो सकता है थोड़ा बड़ा सर्दियों के साथ, वर्ष के समय पर निर्भर करता है और अधिक से अधिक 7 सेमी की लंबाई की पीठ पर लहराती। अस्तर अच्छी तरह से बाहर रखी और पतली, कान की पूंछ टिप और हाथ पैरों के पीछे के किनारे में सामान्य लंबाई बाल बढ़ रही है। दोनों किस्मों में यह नरम, कठिन और काफी पतला होना चाहिए।

रंग: जेट, सामान्य और पेसेनो की किस्मों में भर्ती एकमात्र रंग काला है। व्हाइट गर्दन और पूर्वकाल और पीछे पैरों के नीचे एक पतली टाई में, केवल सीने में भर्ती कराया गया है, नाखून और पैर की उंगलियों के सुझावों के रूप में आसान दृश्यता despuntuando। ब्लैक जेट ब्लैक सबसे अधिक सराहना की जाती है, जो सामान्य काले और पेसेनो को कम करती है।

आकार और वजन
सूखने वालों की ऊंचाई: पुरुषों के लिए 66 और 73 सेमी के बीच,
महिलाओं के लिए 62 और 68 सेमी के बीच।
एक सेमी अधिक या उससे कम की ऊंचाई के साथ प्रतियों को संकेतित सीमाओं की अनुमति है - इस मामले में उन्हें अंक घटाया जाना चाहिए।
वजन: 40 किलो पर पर्यावरण।

गंभीर असफलता
कुत्तों को डोल करना
फेंग कटौती
आराम से बहुत उठाए गए कान, बहुत बड़े चेहरे से अलग होते हैं या पूरी तरह से जुड़े होते हैं।
बेली बहुत एकत्रित (agalgado)।
· कोयला पूंछ - सफेद पूंछ की नोक।
1 डीएम² से अधिक की छाती का सफेद स्थान।
एक पैर पर सभी सफेद पैर की अंगुली

असफलताओं को खत्म करना
मास्टिफ़ हेड, बहुत चौड़ा और भारी या whippet, लंबे और संकीर्ण रूप से स्पष्ट स्टॉप के साथ संकीर्ण।
गुलाबी या सफेद ट्रफल।
· 3 मिमी से अधिक की ऊपरी या निचली प्रगतिवाद।
· एक दूसरे से अलग-अलग रंगों की आंखें - आंख जो रंग नहीं है जो रोज़ेरी शहद (कुछ प्रकाश) से कार्बो शहद (अंधेरा) तक जाती है - बहुत हल्की आंख।
· कानों में गिरावट, कार्रवाई में कठोर या आराम से लगभग कठोर।
· डबल ड्यूलाप के साथ गर्दन, खोपड़ी के साथ मोटाई, इसके आधार की तुलना में मोटा, लंबाई से 10% से अधिक जो ट्रफल से ओसीपिटल क्रेस्ट तक जाती है।
शरीर के पंख के ऊपरी भाग की ऊंचाई बहुत लंबी या छोटी - सूखने वालों की ऊंचाई से 3% अधिक है।
· बहुत मोटी पूंछ, या बेस और टिप पर बराबर मोटाई - जमीन को छूने के लिए अत्यधिक लंबे समय तक - कम से कम 2 सेमी तक हुक तक पहुंचने के लिए कम या लापता - छोटे बालों की विविधता में प्रचुर मात्रा में फ्रिंज के साथ, या बिना फ्रिंज के लंबे बाल की विविधता में।
· काले रंग की तुलना में अन्य रंग, या, कुत्तों में काला, सामने या पीछे पैर सफेद या किसी अन्य रंग - अंगों को किसी भी संख्या में सफेद रंग में घुमाया जाता है - शरीर पूरी तरह से काला नहीं होता है (छाती को छोड़कर, बहुत कम बाल पेट, पेपरुसी या पूंछ की नोक में), जिनके धब्बे, अयोग्यता के बिना, उल्लेखनीय रूप से खड़े होंगे। वे फलस्वरूप काटने, आघात, या अन्य इसी तरह चोटों, या सफेद बाल अपने चेहरे उम्र despuntuarán कोई सफेद बाल। व्हाइट उंगलियों अयोग्य नहीं, जब तक कि पशु, छह से अधिक है काफ़ी despuntuándo प्रत्येक - सामने पैरों पर एक सफेद या रंगीन उंगली कुत्ता लिए अयोग्य हो। पुरुषों में 74 सेमी से अधिक और महिलाओं में 70 सेमी से अधिक के क्रॉस की ऊंचाई। पुरुषों में 66 सेमी से कम और महिलाओं में 60 सेमी से कम के क्रॉस की ऊंचाई।
· 30 किलो से कम वजन और पुरुषों में 50 किलो से अधिक वजन, 25 किलो से कम वजन और महिलाओं में 45 किलोग्राम से अधिक वजन - भले ही वे निर्दिष्ट सीमाओं के भीतर हों, बहुत पतले, स्पष्ट रूप से मोटे या बहुत दुखी कुत्तों ( गर्भवती महिलाओं में सहनशीलता है)।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
Mallorcan शिकार कुत्ते - सीए डी BouMallorcan शिकार कुत्ते - सीए डी Bou
स्पेनिश एलानोस्पेनिश एलानो
नीपोलिटन मास्टिफ़ नस्लनीपोलिटन मास्टिफ़ नस्ल
कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़
हम आपको एक सुंदर कुत्ते नस्ल स्पेनिश एलानो के बारे में बताते हैंहम आपको एक सुंदर कुत्ते नस्ल स्पेनिश एलानो के बारे में बताते हैं
उपयोगिताउपयोगिता
Mallorcan Dogo या ca de bouMallorcan Dogo या ca de bou
एलानो स्पेनिश। राष्ट्रीय मोनोग्राफ वीएलानो स्पेनिश। राष्ट्रीय मोनोग्राफ वी
» » Mallorcan shepherd सामान्य उपस्थिति नस्ल
© 2021 taktomguru.com