taktomguru.com

एक bullmastiff की देखभाल कैसे करें

bullmastifबुल्मास्टिफ़ कुत्ते की एक बड़ी और बहुत शक्तिशाली नस्ल है। उचित प्रशिक्षण के बिना यह नस्ल संभावित रूप से खतरनाक हो सकता है। सही प्रशिक्षण और एक मजबूत नेता के साथ, बुल्मस्टिफ़ प्यार करेगा और आपकी आखिरी सांस तक आपके परिवार की रक्षा करेगा।

आइटम जो आपको चाहिए

• पिंजरे
• कैंडीज
• पट्टा
• तौलिए
• कुत्तों के लिए शैम्पू
• कुत्तों के लिए चिकित्सकीय सेट
• नाखूनों के लिए फ़ाइल
• बड़े नस्ल कुत्तों के लिए भोजन
• उच्च पर फीडर

चरण 1. अपने bullmastiff को कम उम्र से और अक्सर सामाजिककृत करें। यह एक बड़ा कुत्ता है और इसमें एक प्राकृतिक सुरक्षात्मक वृत्ति है। अपने कुत्ते को सिखाने के लिए आप पर निर्भर है कि सड़क पर चलने वाले डाकिया और गंदे छोटे कुत्ते को कोई खतरा नहीं है।

चरण 2. अपने पिल्लेस्टिफ़ को अपने पिंजरे में रहने के लिए प्रशिक्षित करें क्योंकि वह पिल्ला है। इस तरह से आप शुरुआत से ही नेता के रूप में स्थापित करने के अलावा वहां रहना सीखेंगे। पिंजरे भी एक अभयारण्य प्रदान करेगा और आपको घर पर नहीं होने पर घबराहट न सिखाएगा।

चरण 3 अपने पूरे जीवन में अपने bullmastiff ट्रेन। बैठने, खड़े होने, आने और चलने जैसी मूल आज्ञाकारिता का मतलब एक मूल्यवान पालतू और एक बहुत मुश्किल कुत्ते को संभालने के बीच का अंतर हो सकता है। यह नस्ल स्मार्ट और स्वतंत्र है लेकिन इलाज पाने के लिए लगभग कुछ भी करेगा। आपको प्रशिक्षण सत्रों में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण को बढ़ावा देना होगा।




चरण 4 अपने कुत्ते को अपने यार्ड के बाहर और आबादी वाले इलाकों में चलने के लिए ले जाएं। अगर आप अपनी पसंद की कुछ चीज़ों को देखते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप एक मजबूत पट्टा का उपयोग करें। एक बुलमास्टिफ़ को ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है लेकिन दैनिक चलने से आप नए लोगों और जानवरों की जगहों, ध्वनियों और गंधों से शांत और परिचित रहेंगे।

चरण 5 अपने bullmastiff के slobber को साफ करने के लिए कुछ तौलिए समर्पित करें। पूरे ड्रॉबल्स के रूप में दौड़ बहुत अधिक है, इसलिए अपने कुत्ते के मुंह में डोलोल और कभी-कभी अपने पैंट को साफ करने के लिए तैयार रहें।

चरण 6 हर तीन या चार महीने में अपने bullmastiff स्नान करें। हर सप्ताह अपने कोट ब्रश करें और हर महीने अपने नाखूनों को काट लें। कुत्तों के लिए एक दांत सेट का उपयोग अपने दांतों को सप्ताह में दो बार ब्रश करने के लिए करें और इस प्रकार बदबूदार स्लॉबर से बचें।

चरण 7 दिन में दो बार उठाए गए व्यंजनों में अपने कुत्ते को खिलाओ। आपको एक उच्च गुणवत्ता वाले बड़े नस्ल वाले कुत्ते के भोजन की आवश्यकता होगी। उसे लगभग 2 कप भोजन दें जो कुल मिलाकर 4 कप एक दिन होगा।

चरण 8 साल में कम से कम एक बार अपने बैलमास्टिफ़ को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। पशुचिकित्सक को यह देखने के लिए जांच करनी चाहिए कि क्या यह नस्ल और कोहनी डिस्प्लेसिया, सूजन, हाइपोथायरायडिज्म, दिल से संबंधित मुद्दों, आंख की समस्याओं या आनुवांशिक विकार जैसे नस्ल की सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं।

चेतावनी. कभी भी अपने बुलमास्टिफ़ को सार्वजनिक क्षेत्र में पट्टा के बिना न जाने दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
Schnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँSchnauzer पिल्ला प्रशिक्षण के लिए युक्तियाँ
अपने आप को राहत देने के लिए एक पुराने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करेंअपने आप को राहत देने के लिए एक पुराने कुत्ते को प्रशिक्षित कैसे करें
ब्लू हेलर की विशेषताएं और व्यवहारब्लू हेलर की विशेषताएं और व्यवहार
वयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करेंवयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करें
घर पर एक लैब्राडोर पिल्ला लेने के लिए कैसे तैयार करेंघर पर एक लैब्राडोर पिल्ला लेने के लिए कैसे तैयार करें
अपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंअपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
योरकी की देखभाल करने के लिए निर्देशयोरकी की देखभाल करने के लिए निर्देश
» » एक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com