taktomguru.com

डोबर्मन की देखभाल कैसे करें

ब्लू डोबर्मनडोबर्मन जर्मन लुइस डोबर्मन द्वारा बनाया गया था जो एक कर संग्रहकर्ता था और संग्रह कुत्तों के दौरान कुत्ते को इसके साथ रहने और संरक्षित करना चाहता था। वर्तमान डोबर्मन मूल का एक सुरुचिपूर्ण और कम संस्करण है कि सही प्रशिक्षण के साथ आप की रक्षा कर सकते हैं या आपकी इच्छा के अनुसार खेल सकते हैं।

चरण 1. पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा के लिए आवश्यक परीक्षाओं प्रदर्शन और उचित टीके प्रशासन के लिए समय निर्धारित करें। पशु चिकित्सक भी अपने संकेत पर नजर रखने और यदि आप गंभीर विकार के रूप wobbler सिंड्रोम गर्दन कशेरुकाओं और कार्डियोमायोपैथी या दिल की वृद्धि की कुरूपता है कि इस दौड़ प्रभावित करते हैं देखने के लिए दौरा का प्रयोग करेंगे।

चरण 2 अपने डोबर्मन को एक उच्च गुणवत्ता वाले भोजन के साथ फ़ीड करें जिसमें मांस और पूरे अनाज जैसे ब्राउन चावल होते हैं। भाग का आकार उम्र, वजन और गतिविधि के स्तर पर निर्भर करेगा। पिल्ला भोजन के साथ इसे तब तक खिलाएं जब तक कि आप एक वर्ष का हो या पशु चिकित्सक द्वारा निर्देशित न हो ताकि आप अपने शारीरिक विकास के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त कर सकें। यदि यह बहुत अधिक बढ़ने लगता है, तो पशुचिकित्सक पहले वर्ष से पहले उच्च कैलोरी पिल्ला भोजन निकाल सकता है।

चरण 3. बचपन और आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के रूप में बढ़ने के बाद से अच्छे शिष्टाचार सिखाएं। बैठने के मूल आदेश, अभी भी नीचे और नीचे बैठना आपके लिए सीखना आसान होगा लेकिन आप एक सकारात्मक सुदृढीकरण प्रशिक्षण और धैर्य के साथ बेहतर प्रतिक्रिया देंगे। डोबर्मन में मजबूत सुरक्षात्मक प्रवृत्तियों हैं, इसलिए कभी-कभी यह अपनी तेज बुद्धि, बड़े आकार और मांसपेशी शरीर के साथ जिद्दी मिश्रित हो सकता है। आपको अवगत होना चाहिए कि आपके पास एक कुत्ता है जो नियमों को तोड़ने के बारे में बहुत रचनात्मक हो सकता है। आज्ञाकारी प्रशिक्षण आपको खुद को एक नेता के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा और आपको स्वयं पर कार्य करने के बजाय आपको अनुसरण करने के लिए सिखाएगा।




चरण 4 शुरुआती लोगों के प्रशिक्षण के दौरान सामाजिककरण के लिए आज्ञाकारिता कक्षाओं में इसे पंजीकृत करें। एक या दो वयस्कों के साथ रहने वाले कुत्तों एक जीवन शैली के झटके से मुक्त और निष्पक्ष रूप से शांत करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस आधार पर Doberman जाहिर उत्सुक मिलता है या जब पार्क में शोर भीड़ या जब साथ सामना संरक्षण मोड कॉल कर सकते हैं दोस्तों के एक खेल को देखने के लिए आ रहा है के एक समूह। आज्ञाकारिता वर्गों मूल्यवान कौशल प्रशिक्षण प्रदान करते हैं और आप नियंत्रित भ्रम है कि आमतौर पर तब होता है जब कुत्ते या लोगों के एक समूह को इकट्ठा करने के लिए इस्तेमाल करने में आपकी मदद करेगा।

चरण 5 अपने डोबर्मन को दिन में कम से कम दो बार व्यायाम करें। अपने कुत्ते को लंबे समय तक ले जा सकते हैं एक पट्टा के साथ चलता है लेकिन यह भी एक सुरक्षित में नि: शुल्क चलाने के लिए एक सप्ताह अपने लंबे पैरों गतिशील हो और सभी ऊर्जा है कि क्षेत्र जमा हो गया निकास के लिए की जरूरत है और कई बार बंद कर दिया। खेल सत्रों का लाभ उठाएं ताकि आपको यह बताने और गेंद या फ्रिस्बी लाने के लिए सिखाया जा सके। अपनी प्रकृति trainable और गति के कारण, आप भी कुत्तों और flyball घटनाओं के लिए पुष्ट प्रतियोगिताओं में दाखिला ले सकते हैं। चार कुत्तों प्रत्येक की रिले टीमों में आयोजित इस flyball एक पिल्ला रन 51 फीट नियमित रूप से बाधाओं से अधिक स्थान दिया गया है की आवश्यकता है, एक एक बॉक्स में फंस एक गेंद देने और उसके बाद आरंभ / खत्म लाइन के लिए बाधाओं पर वापस जाने के लिए करते हैं।

युक्तियाँ. डोबर्मन का चिकना कोट साफ करना आसान है। सप्ताह में एक बार नरम ब्रश पास करने के साथ, इस नस्ल को शायद ही कभी नहाया जाना चाहिए। समाजीकरण के अलावा आप बार आप सबसे अन्य लोग अपने कुत्तों व्यायाम, ट्रेल्स चल रहे हैं या अपने परिवार के साथ पार्क का आनंद ले पाने की संभावना है पर टहलने के हर दिन लग सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
एक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाहएक डोबर्मन की प्रशिक्षण सलाह
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
डोबर्मन और बच्चेडोबर्मन और बच्चे
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाएडोबर्मन को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाएडोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
» » डोबर्मन की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com