taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की का व्यवहार

साइबेरियाई huskiesसाइबेरियाई भूसी अपने खूबसूरत फर, इसकी भेड़िया की उपस्थिति और पौराणिक कर्षण प्रतिरोध के लिए जाना जाता है, लेकिन वहां बहुत कुछ है। यह बड़ा कुत्ता एक महान व्यक्तित्व के साथ है, मजबूत और बुद्धिमान है और वह ऐसे घर की देखभाल करेगा जिसमें दृढ़ नेता नहीं है।

स्वरों के उच्चारण. साइबेरियाई हुस्की एक कुत्ता नहीं है जो अक्सर छाल करता है, लेकिन यह भी शांत नहीं है। इस नस्ल में कभी-कभी किसी भी कारण के बिना, कमाल की मजबूत प्रवृत्ति होती है। कई अपने मालिकों के साथ "गाते" और किसी भी आकर्षक बातचीत या संगीत में शामिल होने के लिए पसंद करते हैं, जिसका मालिक आनंद ले सकता है। आम तौर पर दौड़ अजनबियों या अन्य जानवरों को छाल नहीं देती है, इसलिए आगंतुकों के समय यह आपको चेतावनी नहीं देगा।

बच्चे और अन्य पालतू जानवर. साइबेरियाई Huskies परिवार के हिस्से होने के लिए दयालु कुत्तों के रूप में जाना जाता है। दौड़ आम तौर पर बच्चों की सहनशील होती है और उन्हें बहुत सहन करेगी। चूंकि ये कुत्ते पैक में होने के आदी हैं, जब वे अच्छी तरह से सामाजिककृत होते हैं तो वे अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं। वे ऐसे परिवारों में अच्छे होते हैं जिनके पास एक से अधिक कुत्ते होते हैं लेकिन आमतौर पर बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों के साथ अच्छे नहीं होते हैं। यह कुत्ता एक कठोर जलवायु से आता है और एक मजबूत हिंसक वृत्ति विकसित किया है।

भागने के लिए प्रवृत्ति. ये कुत्ते बहुत बुद्धिमान हैं और समस्याओं का कारण बनने के लिए उस शक्ति का उपयोग करते हैं। वे घर, यार्ड, चेन, हार या किसी और चीज से बचने की उनकी क्षमता के लिए मशहूर हैं जो उन्हें वापस रखता है। इस नस्ल को घूमने के लिए प्यार करता है और भागने के बाद भी बचने की योजना की गणना करेगा। कुछ कुत्ते मालिक बहुत परेशान हो जाते हैं जब उनका कुत्ता भाग जाता है, लेकिन सच्चाई यह है कि वे भागने और पड़ोस के चारों ओर घूमना पसंद करते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि इस व्यवहार को अनुमति दी जानी चाहिए क्योंकि यार्ड के बाहर जीवन बहुत खतरनाक है और भविष्य में भागने से बचने के लिए सब कुछ संभव है।




मुश्किल व्यवहार. साइबेरियाई हुस्की स्मार्ट और स्वतंत्र हैं और नेतृत्व के निर्धारण के लिए अपने मालिकों का परीक्षण करेंगे। यह दौड़ पैक के नियमों से जीती है और सबसे मजबूत नेता इसका प्रमुख है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिक कुत्ते के पूरे जीवन में अपने पालतू जानवरों के साथ दृढ़ और मजबूत बना रहता है। कुत्ते को बैठने या खाने की अनुमति के लिए इंतजार करना, आपको एक नेता के रूप में खुद को फिर से स्थापित करने में मदद करेगा, दिन में कम से कम दो बार।

विनाश वृत्ति. नस्ल के रूप में, साइबेरियाई हुस्की को एक बहुत विनाशकारी कुत्ता माना जाता है। वह अपने बगीचे को खोदने और बर्बाद करने के लिए प्यार करता है अगर आप उसे यार्ड के एक निश्चित क्षेत्र में खोदने के लिए प्रशिक्षित नहीं करते हैं। अगर घर में अकेला छोड़ दिया जाता है तो आप लगभग कुछ भी चबा सकते हैं। इस कुत्ते को घर के अंदर अपने विनाशकारी व्यवहार को रोकने के लिए बाहर व्यायाम करने के लिए बहुत समय चाहिए। याद रखें कि इन जानवरों को अत्यधिक कठोरता के वातावरण में काम करने के लिए पैदा किया गया था। पार्क में एक साधारण चलना एक हुस्की को टायर करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।

प्यार. साइबेरियाई हुस्की अपने परिवार से प्यार करते हैं और अक्सर बहुत स्नेही कुत्ते होते हैं। यह कुत्ता दिन के दौरान आपके साथ खेलेंगे और रात में आपकी तरफ से आराम करेगा। यह एक ऐसी दौड़ है जो आम तौर पर सभी लोगों से प्यार करती है। हालांकि यह एक पालतू जानवर के रूप में अच्छा है, यह एक निगरानी के रूप में अच्छा नहीं है। एक साइबेरियाई हुस्की शायद एक चोर को उसी तरह से नमस्कार करता है जैसे वह एक पुराने दोस्त को सलाम करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिएसाइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…क्या साइबेरियाई नीले आंखों वाले भूरे लोग भूरे रंग की आंखों की तुलना में मोतियाबिंद से अधिक प्रवण…
» » साइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com