taktomguru.com

अकिता की देखभाल कैसे करें

अमेरिकन अकिताअकिता लैब्राडोर नहीं है। यह कुत्ता अपने परिवार के प्रति वफादार है और अजनबियों और अन्य जानवरों के लिए बहुत दयालु नहीं है। यह एक गर्व, शक्तिशाली कुत्ता है और आपके परिवार को किसी भी खतरे से बचाएगा।

तत्व जिन्हें आपको अकिता की देखभाल करने की आवश्यकता है

• कैंडीज
• पिंजरे
• वाटरफाउल खिलौने
• सुराग

चरण 1 जैसे ही आप इसे घर लेते हैं, अपनी अकिता को प्रशिक्षण देना शुरू करें। यह दौड़ बुद्धिमान लेकिन जिद्दी है, इसलिए प्रशिक्षण समय और धैर्य लेता है। उसे सकारात्मक मजबूती के रूप में उपहार दें और दृढ़ रहें। इस दौड़ में एक प्रमुख व्यक्तित्व है, भले ही आपके पास दुनिया में सबसे प्यारा पिल्ला है, आपको एक मजबूत नेता बनने की जरूरत है।

चरण 2. पिंजरे के अंदर खुद को राहत देने के लिए उसे प्रशिक्षित करें। इसे पिंजरे में रखें जब आप इसे नहीं देख पा रहे हैं और इसे घर के बाहर ले जाएं ताकि यह निकल जाए। पिंजरे आपको इसे तेजी से प्रशिक्षित करने में मदद करेगा और आपके मेहमानों के पास लटकने के लिए एक आरामदायक जगह प्रदान करेगा। अकितास बहुत तीव्र कुत्ते हैं जो कुछ लोगों को घबराहट महसूस कर सकते हैं।

चरण 3. अपने कुत्ते को पानी के खिलौने खिलौने दें ताकि आप उन्हें हर जगह ले जा सकें। यह थोड़ा अजीब है लेकिन अकिता अपने मुंह में कुछ पसंद करते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को अपने मुंह में रखने के लिए अपने सामान नहीं देते हैं, तो वह आपसे कुछ ले जाएगा।

चरण 4 अपने पालतू जानवर को पार्क और अन्य स्थानों पर ले जाएं जहां दोस्ताना लोग हैं या अपने दोस्तों को आमंत्रित करते हैं ताकि वे आपके कुत्ते के साथ समय बिता सकें। अकिता के लिए लोगों के साथ सामाजिककरण मौलिक है। चूंकि नस्ल को मूल रूप से निगरानी के लिए पैदा किया गया था, इसलिए अगर वे उचित सामाजिककरण प्राप्त नहीं करते हैं तो वे अजनबियों के साथ आक्रामक हो सकते हैं।

चरण 5 अपने पालतू जानवर को चलने के लिए ले जाएं, हमेशा उसे झटके पर पकड़ो। अकितास अन्य जानवरों के प्रति आक्रामक होने के लिए जाने जाते हैं, इसलिए उन्हें स्वतंत्र रूप से कभी नहीं चलना चाहिए। दूसरी तरफ, यार्ड बाड़ लगाना आपके कुत्ते को आरामदायक बचने का आउटलेट पेश कर सकता है और आपको उन जंगली जानवरों के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए जो पहुंच के भीतर हो सकते हैं।




चरण 6. अपने कुत्ते के साथ बातचीत करने के लिए नए गेम खोजें। अकिता बुद्धिमान है और चुनौतियों को पसंद करती है। चपलता प्रशिक्षण और अनुवर्ती खेल आपके कुत्ते को शांत रख सकते हैं।

चरण 7 किसी अजीता के साथ किसी न किसी गेम से बचें या हार्ड सतहों पर दौड़ें जब तक कि कम से कम 2 साल का न हो। नस्ल तेजी से बढ़ता है और एक पिल्ला शुरुआत से हड्डियों और जोड़ों में समस्याओं से पीड़ित हो सकती है, इसलिए आपको तब तक इंतजार करना चाहिए जब तक कि यह बड़ा न हो और आपके जोड़ मजबूत गतिविधियों को करने के लिए पर्याप्त मजबूत हों।

चरण 8 अपने अकिता को एक उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ फ़ीड करें जिसमें मांस और प्रोटीन होता है। वयस्कों को दिन में 3 से 5 कप के बीच खाना चाहिए। पिल्ले को विकास को बहुत जल्दी रोकने के लिए एक विशेष कम कैलोरी आहार की आवश्यकता होती है, इसलिए अकिता को अपने घर में लाने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

चरण 9 सप्ताह में कम से कम एक बार अपने अकिता को ब्रश करें, लेकिन अपने घर को बालों से मुक्त होने की उम्मीद न करें, ये हर जगह होगा, भले ही दैनिक ब्रश किया जाए।

चरण 10. हर तीन महीने या तो अपने पालतू जानवर को स्नान करें। इस नस्ल को चाटकर खुद को तैयार करके साफ रखा जाता है जैसे कि यह बिल्ली की एक विशाल प्रजाति थी।

चरण 11. नियमित रूप से एक पशु चिकित्सक की सैर अपने अकिता परीक्षण से पूछो करने के लिए निर्धारित करने के लिए अगर आप आम स्वास्थ्य समस्याओं कि हिप dysplasia, सूजन, हाइपोथायरायडिज्म, आंख की समस्याओं और वसामय adenitis किया जा सकता है: एक आनुवंशिक त्वचा विकार।

चेतावनी. कुछ मकान मालिक अकिता को स्वीकार नहीं करते हैं, इसलिए आपको घर किराए पर लेने से पहले अनुबंध को सत्यापित करना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक bullmastiff की देखभाल कैसे करेंएक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
नॉर्डिक्स और अकिता इनीनॉर्डिक्स और अकिता इनी
अपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंअपने व्यापार करने के लिए जैक रसेल टेरियर पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
नॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxviनॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvi
• नॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• नॉर्डिक कुत्तों और अकिता इनू। एक्सक्सिक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
» » अकिता की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com