taktomguru.com

क्या bullmastiff खतरनाक है?

Image9इसके विशाल सिर, मजबूत पैर और महान वैश्विक उपस्थिति से बुलमास्टिफ़ किसी भी इंसान की दृष्टि में ध्यान न देने से रोकता है। उनके पास अच्छी निगरानी रखने की प्रवृत्ति है, लेकिन जैसा कि अधिकांश कुत्ते के मामले में है, केवल खतरनाक लोग हैं जिनके पास गलत या गलत मानव नेता है।

बुल्मस्टिफ़ की व्यक्तित्व. अंग्रेजी जमीन मालिकों और उनके रेंजरों, बुलडॉग के साथ मास्टिफ पार करने से 1800 के मध्य में बुलमास्टिफ विकसित उम्मीद यह बुलडॉग से भी कम समय भयंकर था, लेकिन तेजी से और अधिक मास्टिफ से ऊर्जावान। क्रॉसिंग के माध्यम से उन्होंने एक प्रभावशाली गार्ड प्राप्त किया जो 27 इंच की ऊंचाई तक पहुंचता है और वजन 130 पाउंड तक होता है। बुलमास्टिफ़ में रेत के रंग से लाल यकृत या ब्रिंडल तक सभी tonalities हो सकती है। यह अपने आकार के बावजूद एक चुस्त कुत्ता है लेकिन अधिकांश छोटे कुत्तों की तुलना में कम ऊर्जा स्तर है। इन विशाल पिल्लों को घर पर या एक अपार्टमेंट में बंद कर दिया जाएगा यदि आप उन्हें एक सोफा प्रदान करते हैं जो उनके लिए झूठ बोलने के लिए काफी बड़ा है।

वह क्या पसंद करता है. अन्य खेल नस्लों Retrievers और उनके मालिकों के साथ संयोजन के रूप में काम कर रहा है और अपने निर्देश का जवाब विपरीत, बुलमास्टिफ तरह नजर रखने वाले अपने स्वयं के गुण देख अपने समय के बहुत खर्च करने के लिए प्रजनन करवाए जाते थे। यह उन्हें एक स्वतंत्र रवैया देता है जो कभी-कभी जिद्दी अवज्ञा का प्रभाव देता है। तथ्य यह है कि हवाना को खुद के लिए सोचने के लिए उठाया गया था और अक्सर बार-बार "बैठे" जैसी क्रिया को दोहराने में थोड़ा सा उपयोग होता है। मूल प्रजनक जो अपने पर नजर रखने वाले को प्राथमिकता दी लेकिन कब्जा शिकारियों पंगु बना नहीं के लिए धन्यवाद, बुलमास्टिफ साहसी और आत्मविश्वास, अभी तक विनम्र है और अपने स्वयं के स्वभाव को खुश करने के लिए एक महान इच्छा है।




एक विशाल का प्रशिक्षण. आपके बुल्मस्टिफ़ के पास एक दयालु और उदार व्यक्तित्व हो सकता है, लेकिन उसके आकार के कारण उसे सामाजिककरण की आवश्यकता है क्योंकि वह छोटा और लगातार प्रशिक्षित था। यह एक नस्ल है जिसका लंबे समय तक छोटा आकार नहीं होगा, पहले वर्ष से पहले भी यह आपको चलने के दौरान खींच सकता है और आपके रास्ते में मौजूद अधिकांश चीजों को स्थानांतरित कर सकता है। आप धैर्य, सकारात्मक सुदृढीकरण, स्थिरता और सौम्य लेकिन दृढ़ मार्गदर्शन के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देंगे। मजबूत प्रशिक्षण विधियां आक्रामकता का कारण बन सकती हैं। पिल्लों के लिए आज्ञाकारी वर्ग आपके पालतू जानवरों को सामाजिक बनाने और आपके कोचिंग कौशल विकसित करने में मदद करेंगे। प्रशिक्षक से कुछ शिक्षण समय मांगने में संकोच न करें अगर आपको अपने हवाना के बारे में आश्वस्त करने में कठिनाई हो रही है कि आप उनके नेता हैं।

आपकी प्रतिष्ठा की सुरक्षा. एक बुलमास्टिफ़, इसके प्रजनन के प्रभाव के बावजूद, एक आंतरिक जीवन के अनुकूल है - वह अपने मानव मित्रों से बातचीत करना पसंद करता है। अगर वे अकेले अकेले रहें या लंबे समय तक बंधे हों तो वे अनौपचारिक और काफी आक्रामक बन सकते हैं। आपके कुत्ते को बच्चों के लिए प्राकृतिक प्यार महसूस होता है लेकिन छोटे बच्चे होने पर आपको उसे अकेला नहीं छोड़ना चाहिए। यहां तक ​​कि आपके शरीर के साथ एक छोटा निर्दोष स्पर्श या आपके सिर के साथ एक आकस्मिक प्रभाव पत्थर के रूप में कठिन है जिससे गंभीर नुकसान हो सकता है। वॉचडॉग के रूप में अपनी विरासत के हिस्से के रूप में, बुल्मास्टिफ़ स्वाभाविक रूप से क्षेत्रीय है। यदि आप पड़ोस को घूमते हैं तो आप विश्वास कर सकते हैं कि यह सब आपकी संपत्ति है और आपको अजनबियों और अन्य कुत्तों से बचाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफकुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफ
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
एक bullmastiff की देखभाल कैसे करेंएक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
बुलमास्टिफबुलमास्टिफ
Bullmastiff में रंग और अभिव्यक्तिBullmastiff में रंग और अभिव्यक्ति
अमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेदअमेरिकी बुलडॉग और स्टाफ़र्डशायर टेरियर के बीच मतभेद
बुलमास्टिफ़ का इतिहास और उत्पत्तिबुलमास्टिफ़ का इतिहास और उत्पत्ति
» » क्या bullmastiff खतरनाक है?
© 2021 taktomguru.com