taktomguru.com

अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें

जैसा कि सभी जानते हैं, पालतू जानवर छोटे जानवर हैं जो हमारे घर को प्यार, खुशी और मस्ती के साथ भरने में सक्षम हैं। हालांकि, अपने परिवार के लिए एक छोटे से चौगुनी को शामिल करने का निर्णय लेने का तात्पर्य है जिम्मेदारियों की श्रृंखला जो आपको लेनी होगी।

लेकिन निराश न हों, फिर, यदि आप इस पोस्ट पर पहुंचे हैं, तो यहां आपको उन सभी प्रश्नों का उत्तर मिलेगा जो आपके नए माध्यम से कमाए जाने पर आपके सिर से परेड करते हैं।

यदि आपके पास पहले से ही आपके बगीचे का निरीक्षण करने वाला एक नया मित्र है, तो आपको केवल यह जानने की जरूरत है कि अपने पिल्ला की उचित देखभाल करने के लिए अभ्यास करने के पहले चरण क्या हैं।

अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें

# 1 उसे प्यार और स्नेह दो

पहली बात यह है ले रही है आपके पहले पालतू पशु जानते हुए भी की जाती है कि आप एक वस्तु के साथ काम नहीं कर रहे हैं, लेकिन एक alive- इसलिए हो से पहले विचार करने, एक व्यक्ति के रूप में, सम्मान और स्नेह सामान्य रूप से बढ़ने की जरूरत है।

धैर्य उन संभावित झुकावों का सामना करने के लिए एक बहुत ही उपयोगी गुण होगा जो आपके पिल्ला अपने जीवन के पहले वर्षों के दौरान हो सकते हैं।

# 2 सुरक्षा और भोजन प्रदान करें

यद्यपि यह खंड बहुत स्पष्ट हो सकता है, लेकिन इसे ध्यान में रखना आवश्यक नहीं है, क्योंकि आपके पालतू जानवरों को अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को स्वस्थ रूप से विकसित करने की आवश्यकता है।

यह तो महत्वपूर्ण हो जाएगा कि अपने साथी मूंछ सोने के लिए है कि ठंड और अत्यधिक गर्मी के साथ ही एक स्वस्थ और संतुलित आहार है कि अपने जीवन के पहले साल के लिए पर्याप्त पोषक तत्वों में शामिल हैं सुरक्षा एक जगह नहीं है।

# 3 सफाई की गारंटी




एक पालतू जानवर की देखभाल के बीच एक मौलिक पहलू नियमित रूप से तैयार है। हालांकि यह, थकाऊ हो सकता है अगर आप एक पिल्ला अपने घर में रहने के लिए लाने के लिए निर्णय लेते हैं, तो आप एक बार हर तीस दिन सर्दियों की अवधि के दौरान एक महीने गर्मियों में स्नान करना चाहिए और कम से कम दो बार।

# 3 सफाई की गारंटी
# 3 सफाई की गारंटी

सफाई के साथ, आप पिस्सू के खिलाफ संरक्षण की देखभाल की जरूरत है और ticks, के लिए, आप नियमित रूप से एक से बचाने वाली क्रीम का उपयोग करने के खिलाफ इस तरह के जीवों प्रसिद्ध pipetas- -इस वजन के आधार पर 30 या 90 दिनों के हर अवधि लागू किया जा करने की आवश्यकता होगी और अपने पालतू जानवर का आकार

# 4 उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ

बच्चों अपने जीवन के पहले साल के दौरान बच्चों का चिकित्सक के पास जाना चाहिए के रूप में, वैसे ही, पालतू आपका शारीरिक स्वास्थ्य का आकलन करने और हालत वर्तमान के किसी भी प्रकार का पता लगाने के पशु चिकित्सक से लिया जाना चाहिए।

इसी तरह, पेशेवर आपको एक टीकाकरण कार्यक्रम प्रदान करेगा जो आपको स्वस्थ और मजबूत रखने के लिए मिलना होगा, क्योंकि जानवर भी बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं।

# 5 इसका प्रयोग करें

अंतिम चरण, लेकिन कम से कम नहीं, कि आपको अपने पालतू जानवरों को स्वस्थ और जोरदार रखने के लिए अभ्यास करना होगा, निरंतर अभ्यास है। हमारे जैसे, पालतू जानवरों को अधिक वजन होने से बचने के लिए अधिशेष कैलोरी जलाने की आवश्यकता होती है।

इसे सक्रिय रखने के लिए हर दिन अपने पिल्ला के साथ खेलने का प्रयास करें और इस प्रकार संभावित शरारत को कम करें जो तब हो सकता है जब आप घर पर न हों।

इन सरल युक्तियों के साथ, आप एक जानवर की कंपनी का अधिक आनंद ले सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएंअपनी नाक के साथ कुत्ते की संतुलन कैसे बनाएं
एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीकेएक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के तरीके
गार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षणगार्ड कुत्ते के रूप में doberman कुत्तों का प्रशिक्षण
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
अगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई हैअगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
कुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्तीकुत्तों और बच्चों, एक अच्छी दोस्ती
एक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला को अपनाने के लिए युक्तियाँ
» » अपने पहले पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें
© 2021 taktomguru.com