taktomguru.com

फ्रांसीसी बुलडॉग

अन्य नाम: Frenchies।

फ्रेंच बुलडॉगसूरत। फ्रांसीसी बुलडॉग थोड़ा छोटा, कम स्क्वायर हेड और अपने चचेरे भाई, अंग्रेजी बुलडॉग से कम झुर्रियों वाला है और अपने ब्रांड "बैट कान" द्वारा आसानी से पहचानने योग्य है।

वजन: 22 - 28 पाउंड।

औसत जीवन समय: 11 - 13 साल

स्वभाव। फ्रांसीसी बुलडॉग हंसमुख, दोस्ताना, वफादार, स्नेही, हास्यपूर्ण और मानव ध्यान से प्यार करते हैं। लंबे समय तक अकेले रहने पर वे विनाशकारी बन सकते हैं। उन्हें पसंद किया जाना पसंद है, बच्चों और अन्य जानवरों के साथ मिलकर, उन्हें परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर बनाना। हालांकि आकार में छोटा, वे अन्य छोटी नस्लों की तुलना में नाजुक से बहुत दूर हैं। वे अच्छे गार्ड कुत्ते हैं। सभी बुलडॉग में छोटे वायुमार्ग होते हैं, इसलिए वे मजबूत खर्राटों को छोड़ देते हैं।

ट्रेनिंग. वे बुद्धिमान हैं और उन्हें आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है। हालांकि, वे बेहद जिद्दी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें पिल्ले से प्रशिक्षण देना शुरू करना सबसे अच्छा है। प्रशिक्षण सकारात्मक और सुसंगत होना चाहिए।

WC। आपको जिस सफाई और देखभाल की आवश्यकता है वह न्यूनतम है, सप्ताह में एक बार ब्रश करना कोट को स्वस्थ और मृत बाल से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त है। नाक की झुर्रियों को संक्रमण को रोकने के लिए सप्ताह में कम से कम 4 बार जांच और साफ किया जाना चाहिए। कान साफ ​​किया जाना चाहिए और नाखून नियमित आधार पर छिड़काव किया जाना चाहिए।

व्यायाम करें। उन्हें लंबे समय तक चलने की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि उन्हें हर दिन छोटा होना पर्याप्त होगा। बहुत से गर्मी होने पर चलने पर सावधान रहना चाहिए क्योंकि ये कुत्ते उच्च तापमान के प्रति बहुत संवेदनशील हैं। उन्हें खाना पसंद है, इसलिए अतिरिक्त वजन से बचने के लिए उनके आहार को नियंत्रित किया जाना चाहिए।




स्वास्थ्य समस्याएं बुलडॉग के लिए गर्मी घातक हो सकती है, इसे गति में आने की आवश्यकता नहीं है। तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि किसी भी व्यायाम को सुबह या देर रात में प्रशासित किया जाता है और रविवार को दोपहर में अच्छी तरह से चलने के लिए कभी भी लुभाने का लुत्फ उठाया नहीं जाता है जब यह बहुत गर्म या धूप हो जाता है। इसके अलावा, आपको लंबे समय तक सूर्य में झूठ बोलने की इजाजत नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि आप नहीं जानते कि आपके पास पर्याप्त समय था और आपके श्वास को पेंटिंग और नियंत्रण से बाहर करने में लंबा समय नहीं लगता है। हमेशा पर्याप्त ताजा पानी और छाया प्रदान करें।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

झुर्रियों: एक शिकार कुत्ते की देखभाल में चेहरे और गहरे गुना के दैनिक सौंदर्य शामिल होते हैं। आपको नरम कपड़े और पानी के साथ हर दिन अपना चेहरा धोना पड़ता है। चेहरा ठीक से सूख जाना चाहिए और नाक के गुंबदों में विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है, जो कुछ बुलडॉग में बहुत गहरा हो सकता है।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

चेरी आंखें:यह निक्तिटैटिंग ग्रंथि के कुत्ते भ्रंश के संदर्भ में प्रयुक्त शब्द है, अलग अलग कुत्ते नस्लों में एक आम नेत्र रोग जहां तीसरी पलक की ग्रंथि इस मामले visible.En हो जाता है पशु चिकित्सक ग्रंथि (कुछ इसे दर्ज करना पसंद करते हैं, लेकिन नहीं हटाने की आवश्यकता होगी अनुशंसित)। कभी कभी ग्रंथि को हटाने सूखी आंख का कारण बनता है, लेकिन सूखी आंख सब की एक आम समस्या बुलडॉग modosen, चाहे कुत्ते चेरी नेत्र शल्य चिकित्सा के लिए किया था, जब वह एक पिल्ला था परवाह किए बिना। हाल ही में आप पशु चिकित्सकों के बारे में सुनते हैं जो कटौती करने से इनकार करते हैं, एक और संभावित तरीका खोजने का प्रयास करें। सूखी आंख बढ़ जाती है लेकिन सूखी आंख का खतरा दोनों कुत्ते जो इस सर्जरी यह आम तौर पर एक कारक नहीं है के रूप में बुलडॉग में अश्रु ग्रंथियों अक्सर अवरुद्ध भले ही वे अभी भी इस ग्रंथि है पड़ा है देखते हैं।

गिरता है वे आंखों के लेंस की सामान्य पारदर्शिता का नुकसान उठाने का कारण बनते हैं। समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

bulldogfrances1इतिहास। नॉटिंघम, इंग्लैंड, जो ब्रिटिश बुलडॉग के लिए एक महान केंद्र, खिलौना और लघु बुलडॉग सहित था में 1860 - फ्रेंच बुलडॉग का इतिहास 1850 दशक से निकलती है। उन्नीसवीं सदी के मध्य में औद्योगिक क्रांति के दौरान, नॉटिंघम से श्रमिकों मुख्य रूप से नॉरमैंडी, पेरिस और कलैस जो अपने छोटे आकार, साहचर्य की वजह से उनके साथ अपने लघु बुलडॉग, ले जाने और अच्छे माउजर होने के लिए फ्रांस की यात्रा की, वे प्रतिबंधित रहने की स्थितियों और अपार्टमेंट और छोटे घरों के लिए आदर्श थे जिनमें इन श्रमिक रहते थे।

1860 के दशक में इंग्लैंड से फ़्रांस के लघु कुत्ते या खिलौना बुलडॉग का निर्यात इतनी महान थी कि यह व्यावहारिक रूप से इंग्लैंड में विलुप्त हो गया। ऐसा माना जाता है कि इंग्लैंड के लघु बुलडॉग फ्रांस के टेरियर्स और पग्स के साथ पार हो गए थे, जो फ्रेंच बुलडॉग को जन्म देते थे। दुर्भाग्यवश, फ्रांसीसी वंशावली पंजीकृत करने के लिए भूल गए, इसलिए इन जानवरों की सटीक वंशावली जानना असंभव है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग का चरित्रफ्रेंच बुलडॉग का चरित्र
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
बोर्डेक्स और एक नीपोलिटन मास्टिफ़ से बुलडॉग के बीच मतभेद और समानताएंबोर्डेक्स और एक नीपोलिटन मास्टिफ़ से बुलडॉग के बीच मतभेद और समानताएं
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
कुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैंकुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैं
फ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचारफ्रांसीसी बुलडॉग और जैक रसेल, नवीनतम समाचार
फ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओंफ्रांसीसी बुलडॉग I और II मोनोग्राफिक प्रतियोगिताओं
» » फ्रांसीसी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com