taktomguru.com

अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?

अपने पालतू जानवर के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं

अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें

कुछ पुरुषों के साथ, जानवरों के दांत यह ठीक से देखभाल की जानी चाहिए। बैक्टीरिया से भरे प्लाक अक्सर पालतू जानवरों में भी रहते हैं, और विश्वास करते हैं या नहीं, अगर समय पर नियंत्रित नहीं किया जाता है तो हमारे जानवरों में दिल की समस्याएं, गुर्दे या यकृत हो सकते हैं। वर्तमान लेख में हम आपको बताते हैं कि इस प्रकार के प्रेम को कैसे नियंत्रित किया जाए।

कई बार, दांतों को बदलने के अंत में दांतों के बीच भोजन का निशान होता है। इस ढांचे में, जीवाणु विकास एक ऐसे वातावरण के बीच होता है जो होने के लिए आदर्श होता है। बैलिटीर वृद्धि से क्षतिग्रस्त लार, मसूड़ों पर दबाव डालता है और इसी तरह सूजन और सूजन का कारण बनता है. कभी-कभी, दांत लॉज और यहां तक ​​कि गिर सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों दोनों आमतौर पर होते हैं भोजन निगलो पूरे टुकड़ों में और सूखे तरीके से - हमारे विपरीत, हम इसे लेने से पहले इसे मॉइस्चराइज करते हैं। हमारे जानवर के मुंह को स्वस्थ रखने के लिए, हमें कुछ सावधानी बरतनी चाहिए - वे हैं:

- आहार: उचित पोषण के बिना हमारे पालतू जानवर के दंत स्वास्थ्य पूरी तरह से प्रभावित हो जाएगा। इस उद्देश्य के लिए, हमारे जानवर की खपत के लिए निर्धारित खाद्य पदार्थों की तलाश करना आवश्यक है जिनके पास उनके स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करने के लिए आवश्यक गुणवत्ता है।




- उसके मुंह को साफ करने के लिए उसे आदी करो: पिल्ला से अपने मुंह को साफ करने के लिए जानवर (चाहे वह कुत्ता या बिल्ली हो) को आदी करना आवश्यक है। इसके लिए, मालिक को हर दिन यह करना चाहिए और हर बार जब वह देखता है कि जानवर ने खा लिया है। इसे हमेशा और पिल्ला से करें, जब हम जानवर आकार और उम्र में बढ़ते हैं तो हम sedatives मुद्रित करने से बचेंगे।

- प्राकृतिक उत्पादों का आवेदन: अगर कुत्ता या बिल्ली टारटर जमा कर रहा है, तो इस प्रक्रिया के नकारात्मक प्रभावों का सामना करने के लिए प्राकृतिक उत्पादों को लागू करना आवश्यक है। प्राकृतिक उत्पाद बहुत प्रभावी होते हैं और हमेशा इसे मजबूत करने के इरादे से होते हैं हमारे पालतू जानवरों के दंत स्वास्थ्य.

- प्राकृतिक ब्रशिंग: प्राकृतिक उत्पादों की तरह जो हमारे जानवर के दांतों को मजबूत करने के लिए लागू किया जा सकता है और इस प्रकार टारटर के उद्भव से बचने के लिए, पालतू ब्रशिंग जिसे हम पालतू जानवर को प्रदान कर सकते हैं वह अत्यधिक सकारात्मक और अनुशंसित है। गाजर या उत्पाद जैसे उत्पाद कुछ कच्ची सब्जियां, वे इस समारोह को पूरा करते हैं और जानवर को विविधता में देना आवश्यक है ताकि इस तरह के प्राकृतिक ब्रशिंग का उत्पादन किया जा सके।

इसलिए, हम आपको बताते हैं कि अपने दांतों से संबंधित मुद्दों पर विशेष जोर देने के साथ अपने घरेलू पालतू जानवर के स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्तों के दांतों की देखभाल करनाकुत्तों के दांतों की देखभाल करना
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरणकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरण
» » अपने घरेलू पालतू जानवरों के दांतों की देखभाल कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com