taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन xiii

ग्रेट ब्रिटेन XIII
पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो स्पष्ट रूप से फ्रेंच जड़ें हैं, बेससेट हाउंड को ब्रिटिश कुत्ते माना जाता है, क्योंकि यह वह अंग्रेजी थी जिसने अपने प्रशिक्षण में सबसे ज्यादा योगदान दिया क्योंकि हम आज उसे जानते हैं। उनके छोटे पैरों ने उन्हें उन लोगों का पसंदीदा कुत्ता बना दिया जो पैर पर शिकार करना पसंद करते थे, जिन्होंने अपनी उत्कृष्ट नाक से भी लाभ उठाया, उनकी दिशा की असाधारण भावना और शिकार के पीछा में उनकी जिद्दीपन। लक्ज़लैंड टेरियर का इस्तेमाल किसी न किसी इलाके में घोड़ों के बिना शिकार में भी किया जाता था। इसका अनोखा संविधान चट्टानों के बीच छोटी जगहों को प्रवेश करने की अनुमति देता है ताकि लोमड़ी अपने बोरों को छोड़ सकें। बहादुर और निडर, उनके काम इन चरम के हमले से भेड़ों की रक्षा करने के लिए मौलिक था। वेल्स के पहाड़ों में, वेल्श टेरियर ने भी यही कार्य किया। हौड्स के घावों के साथ शिकार करने के आदी, आजकल वह दुनिया भर से कुत्ते के शो में सबसे सजाए गए कुत्तों में से एक है।

अनुशंसित किताबें:
बेससेट हाउस
कुत्तों

हमारे स्टोर पर जाएं!
बेससेट हाउंड
यद्यपि इसकी जड़ों स्पष्ट रूप से फ्रेंच हैं, यह माना जाता है कि इस नस्ल, जैसा कि हम आज जानते हैं, ग्रेट ब्रिटेन में विकसित किया गया था और वास्तव में, एफसीआई इसे ब्रिटिश नस्ल के रूप में सूचीबद्ध करता है। शब्द बेससेट शब्द बेस या बेससे से प्राप्त होता है, जिसका क्रमशः फ्रांसीसी अर्थ है, इसके पैरों के आकार के स्पष्ट संदर्भ में निम्न और निम्न, जिसका काम खरगोश, खरगोश और हिरण को ट्रैक करना था।
कई लेखकों सैन Huberto हाउंड कि खोजी कुत्ता के पिता माना जाता में उनकी पृष्ठभूमि जगह, आनुवंशिक रूप से कई आधुनिक bloodhounds प्रभावित लेकिन फ्रांसीसी क्रांति के दौरान विलुप्त समाप्त हो गया। इस प्रकार, गणना Canteleu के ले Couteulx, सबसे महत्वपूर्ण प्रजनक Basset, मानना ​​था कि सभी गल्स bloodhounds सैन Huberto और सर एवरेट मिलाइज़, पहले अंग्रेजी प्रजनक में से एक से आया है में से एक का मानना ​​था कि Bloodhounds रिकेट्स का एक प्रकार पीड़ित और वे सैन हबर्ट के हौंड से निकले थे, उन्होंने छोटे और कटे हुए पैर विकसित किए थे। उनके विचार में, शिकारी, जो अपने कुत्तों को चलने रखने के लिए पसंद किया जाता कम पैरों के लिए चुना तो Basset हाउंड चयन का परिणाम था।

प्राणीविद् डेसमंड मॉरिस के लिए यह नस्ल मौका का परिणाम है। बीगल की एक कूड़े से छोड़ दो के साथ पैदा हुए थे छोटे और जिसका पार पैर एक खोजी कुत्ता कम में परिणाम होगा विजय से क्योंकि ठेठ शिकारी कुत्तों लंबे पैर की तुलना में धीमी जा रहा है, के बजाय शिकारी द्वारा पैर पर पीछा किया जा सकता है घोड़ा। कोई वास्तविक लाभ क्योंकि इन कुत्तों स्थानों पर जहां जंगल इतना मोटा है कि यह घोड़ों के साथ तक पहुँचने और फ्रांसीसी क्रांति के बाद, करने के लिए असंभव था में शिकार कर सकता है, कई शिकारी बिना रिम छोड़ दिया तो Basset उसके उद्धार था।
इसकी स्थिति शिकारी कुत्ता को देखते हुए एफसीआई समूह 6 में यह भी शामिल है और काफी पदार्थ, अच्छी तरह से संतुलित के छोटे पैर के साथ एक कुत्ते के रूप में और असंख्य गुणों के साथ यह वर्णन करता है। क्रॉस पर इसकी ऊंचाई 33 और 38 सेंटीमीटर के बीच है। यह भी जोर देता है कि ढीली त्वचा की एक निश्चित राशि की उपस्थिति वांछनीय है। अपने स्वभाव के लिए, यह प्राचीन वंशावली का एक झुंड है जो शिकार को घुमाकर शिकार करता है और पैक की वृत्ति रखता है। उनकी आवाज गहरी और सुन्दर है और इस क्षेत्र में महान प्रतिरोध दिखाती है। वह सभ्य और स्नेही है, कभी आक्रामक या शर्मीला नहीं है।
लेकलैंड टेरियर
रक्तपात के पैक के साथ, इन जानवरों के हमले से भेड़ों के झुंडों की रक्षा के लिए किसी न किसी इलाके में घोड़ों के बिना लोमड़ी शिकार के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता था। अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल रखने के लिए लंबे समय तक चलने वाले, लेकलैंड को चट्टानों के crevices में बिना किसी हिचकिचाहट में प्रवेश करना पड़ा और उन्हें छोड़ने के लिए बहादुरी पर हमला किया। उन्होंने इस गहरी और संकीर्ण छाती के लिए धन्यवाद प्राप्त किया जो उन्हें इन छोटी जगहों के माध्यम से लिखने और स्थानांतरित करने की अनुमति देता है।



उत्तर पश्चिम इंग्लैंड में झील क्षेत्र में जन्मे, कंबरलैंड में, अंतिम जीतने के लिए कई नाम प्राप्त किया: टेरियर कंबरलैंड, Westmorland टेरियर, रंग का काम कर टेरियर, टेरियर और Patterdale टेरियर फेल। अपने पूर्वजों के रूप में, कई पुराने काले और भूरे टेरियर का एक आधुनिक रूप है विश्वास करते हैं, लेकिन दूसरों का सुझाव है कि इस नस्ल कई टेरियर्स के पार करने के लिए धन्यवाद जन्म लिया है। बाद के सिद्धांत रूप में, वहाँ क्या हालांकि Bedlington इसके निर्माण में शामिल जन्म देती है पर कोई समझौता नहीं है, वेल्श, सीमा, दांडी Dinmont और तार फॉक्स टेरियर shuffled। इसके अलावा इन मान्यताओं से, परिणाम नग्न आंखों से देखा जा सकता है क्योंकि लेकलैंड टेरियर की लघु संस्करण लगता है।
1 9 12 में नस्ल का एक प्रजनन क्लब स्थापित किया गया था और लेकलैंड टेरियर का अंतिम नाम याद किया गया था। 1 9 21 में एक संघ बनाया गया था - अब गायब हो गया - जिनके सदस्यों को केनेल क्लब द्वारा पहचाने जा रहे जाति की सुविधा के बीच विभाजित किया गया था और यह 1 9 28 तक नहीं था जब एक बड़े बहुमत ने हां का चयन किया था। यह उसी वर्ष है जब पहली बार लैंडलैंड टेरियर प्रस्तुत किया जाता है, क्रूफ्स और सफलता अपेक्षा से कहीं अधिक थी।
एक साथी कुत्ते के रूप में भी उनकी बहुत सराहना की जाती है क्योंकि वह बच्चों के साथ बहुत स्नेही है और यह एक उत्कृष्ट अभिभावक है जो ग्रामीण इलाकों में और साथ ही शहर में पूरी तरह से रह सकता है। कभी नहीं भूलना कि वह एक टेरियर है, उसे एक बुद्धिमान, संवेदनशील, हंसमुख, अथक और बहादुर जानवर के रूप में वर्णित किया गया है।
एफसीआई के समूह 3 में शामिल लेकलैंड, एक जीवित कुत्ता है, जो काम के लिए उपयुक्त है और संतुलित है। अपने मानक के मुताबिक उनके पास एक हंसमुख व्यवहार, एक जीवंत अभिव्यक्ति, त्वरित आंदोलन है और वह बहुत जागृत है, साथ ही साथ निर्भय, मित्रवत और अपने आप में बहुत भरोसा रखता है।
वेल्श टेरियर
वेल्श पहाड़ों की कठोर परिस्थितियों का सामना करने में बनाया गया, इस टेरियर लंबे पैर इसका मुख्य कार्य निष्कासित लोमड़ियों, रीछ और उनके बिल से ऊदबिलाव के रूप में किया था। ऐसा माना जाता है कि उनके पूर्वजों ने सदियों से वेल्स के पहाड़ों में निवास किया होगा लेकिन 1450 में इस तरह के कुत्ते के बारे में पहली खबर है।
अपने मूल नाम, बाद में छोटा था वेल्श टेरियर काले और भूरे Wirehaired (वेल्श काला और तन किसी न किसी में लिपटे टेरियर) और प्राचीन काले और भूरे टेरियर मोटे बालों के वंशज, अपने मूल वापस सत्रहवीं सदी की। इसमें एरेडेल रक्त है (वास्तव में, यह इसका एक कम संस्करण लगता है), आयरिश टेरियर और लेकलैंड।
अठारहवीं शताब्दी में पहले से ही वेल्श टेरियर के लिए शिकार के घावों के साथ शिकार करना आम था जो उसके अंगों के आकार के बाद हो सकता था।
लेकिन 1885 तक जब यह एक दौड़ के रूप में प्रस्तुत किया गया था, वह वर्ष जिसमें उसका पहला क्लब भी स्थापित किया गया था। 18 9 8 में उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी उपस्थिति बनाई और केवल दो साल बाद, इस देश में उनके पास पहले से ही अपना क्लब था। एक प्रदर्शनी कुत्ते के रूप में इसमें कुछ सौंदर्य परिवर्तन हुए हैं जिन्होंने इसके लालित्य को बढ़ाने में योगदान दिया है। इस प्रकार, हालांकि चरित्र को कुछ हद तक मोटा और दृढ़ अपनी दौड़ बना रहता है, उसके पैरों में अधिक बाल होते हैं, उनके मूंछ अधिक स्पष्ट होते हैं और उनका दाढ़ी बालों वाला होता है।
यह एक ऐसी दौड़ है जो यूनाइटेड किंगडम में भी बहुत बड़ी नहीं रही है, लेकिन इसकी वृद्धि, हालांकि मध्यम, बढ़ रही है। सभी टेरियर में, वेल्श उच्च गुणवत्ता का आनंद लेता है और अक्सर प्रदर्शनियों के सर्वोत्तम पुरस्कारों का एकाधिकार करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में भी ऐसा ही होता है जहां उनके क्लब के पूरे देश में प्रतिनिधिमंडल होते हैं और प्रतिस्पर्धा में जीत की एक बहुत ही सराहनीय दौड़ है।
अपने व्यक्तित्व के लिए, हम अपने स्वामी को खुश करने के लिए एक बुद्धिमान और उत्सुक कुत्ते का सामना कर रहे हैं। एक बहुत ही निर्भय जानवर होने के बावजूद इसके अन्य रिश्तेदारों की तुलना में हावी होना ज्यादा आसान है।
एफसीआई उनके समूह 3 के भीतर, एक जीवंत कुत्ते के रूप में, काम के बारे में भावुक, अच्छी तरह संतुलित और कॉम्पैक्ट के रूप में उनका वर्णन करता है। वफादार, आज्ञाकारी, शिक्षित करने में आसान, हंसमुख और चंचल लेकिन शायद ही कभी शर्मीली या आक्रामक। वह किसी भी स्थिति से पहले खुद को रखने में सक्षम है। Withers की ऊंचाई 39 सेंटीमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए और वजन 9 किलो और 9.5 किलो के बीच है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एस्टोनियन हाउंडएस्टोनियन हाउंड
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…लंबे बालों वाले चिहुआहुआ, पश्चिम हाइलैंड व्हाइट टेरियर, यॉर्कशायर टेरियर, बेससेट हाउंड, ब्री…
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
शिकार कुत्तों के प्रकारशिकार कुत्तों के प्रकार
ग्रेट ब्रिटेन (xvii)ग्रेट ब्रिटेन (xvii)
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
» » ग्रेट ब्रिटेन xiii
© 2021 taktomguru.com