taktomguru.com

बासेट हाउंड

बेससेट हाउंड

टेक्स्ट एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

उनके उदासीन चेहरे और उसकी उदासीनता खुशी से विपरीत है कि वे सह-अस्तित्व में उनके आस-पास के सभी लोगों के साथ संचारित करते हैं। बांध के निशान निम्नलिखित जबकि शिकारी पैर पर उनके साथ अनुमति देने के लिए, एक तथ्य बताते हैं कि कि अपनी पैर की लंबाई कम करने के लिए आज तक आकार धारण चयनित किया गया था: यह शिकारी कुत्ता नस्ल एक विशिष्ट जरूरत को भरने के लिए पैदा हुआ था। यह आपको काम करते समय अपनी नाक को जमीन के बहुत करीब रखने में भी मदद करता है। यद्यपि वर्तमान में वे अब venatoria में इतना उपयोग नहीं किया जा रहा है, खुद को उस हौंड के रूप में स्थापित करने के लिए जा रहा है जो ज्यादातर घरों ने एक साथी कुत्ते के रूप में कब्जा कर लिया है।
बेससेट हाउंड फ्रांसीसी मूल का कुत्ता है, लेकिन इसे 1 9वीं शताब्दी के उत्तरार्ध के दौरान इंग्लैंड में विकसित किया गया था। बहुत ही कम पैर की वजह से उसके छोटे कद: Basset "कम" या "कम" है, जो शारीरिक विशेष लक्षण इस कुत्ते के सबसे विशेषता का वर्णन के रूप में तब्दील हो। यह कुत्तों शार्ट लेग के पहले अभ्यावेदन, प्राचीन मिस्र, जहां वे एक ही अनुपात के साथ सचित्र तरह से कुत्तों में प्रतिनिधित्व कर रहे थे के रूप में वर्तमान में Basset हाउंड है में पाया के बारे में सोचना अनिवार्य रूप से होता है। दूसरी ओर, यह उन प्राचीन कुत्तों और हमारे बेससेट के बीच एकमात्र समानता है। लेकिन अगर हम लाइन महान सभ्यताओं द्वारा चिह्नित का पालन करें, रोमन साम्राज्य कुत्ते का एक प्रकार का एक रिकॉर्ड छोड़ दिया है कि वे "मेधावी canis" कहा जाता है, एक अच्छा गंध के निशान धन्यवाद शिकार में विशेष।

लेकिन यह मध्य युग की अंधेरी अवधि थी जिसने ट्रेल कुत्ते के उत्कृष्टता को जन्म दिया: सैन हबर्ट या ब्लडहाउंड का कुत्ता। इसे इस तरह से बुलाया जाता है क्योंकि यह भिक्षु हबर्ट था, जिसे बाद में पवित्र किया जाएगा और शिकारियों के संरक्षक का नाम दिया जाएगा, जिन्होंने इस प्रकार के कुत्ते को शिकार में उनकी सेवा करने के लिए चुना था। उन्होंने प्रशंसकों venatoria, जो यूरोप भर में फैले और bloodhounds के तीन प्रकार के लिए नेतृत्व के बीच काफी प्रभाव पड़ा, Chiens डी Ordre, बड़े कुत्ते, एक उठाया आधा मीटर स्कंध की तुलना में अधिक के साथ (खोजी कुत्ता यह स्कंध पर ऊंचाई में 68 सेंटीमीटर) तक जाता है - छोटे briquets Chiens (38 और 50 के बीच सेमी उच्च) और कहा कि Briquet ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन, Sabueso आर्टीजि़यन या हमारे Sabueso स्पेनिश के रूप में दौड़ के लिए देना होगा वृद्धि, और Bassets Chiens या छोटे कुत्ते, स्कंध में कम से कम 38 सेमी, इस तरह के Basset Artesian नॉरमैंडी Basset ग्रिफ़्फ़ॉन वेंडीन थोड़ा, Basset ब्लू दृढ़ता Basset हाउंड या के रूप में इस ट्रंक से प्राप्त दौड़, की एक लंबी सूची के साथ।

जैसा कि यह वास्तव में सभी कुत्ते नस्लों और समाज के कई पहलुओं के साथ हुआ, प्रथम विश्व युद्ध ने बेससेट हाउंड में गंभीर क्षति का कारण बना दिया। क्लब गायब हो गया और प्रजनन तब तक रुक गया जब तक कि यह लगभग नस्ल गायब हो गया। युद्ध के बाद, बासेट शिकारी के साथ मैदान में लौट आया, लेकिन दूसरी महान प्रतियोगिता ने इन बड़े स्नफ़फर कुत्तों की आबादी को कम कर दिया। नहीं 1954 है कि एक नए Basset हाउंड क्लब है, जो इसे फिर से सक्रिय ऊपर उठाने लगभग एक हजार सात सौ पन्द्रह वर्ष बाद में करने के लिए बहुत कुछ बारह 1950 में केनेल क्लब में पंजीकृत प्रविष्टियों से, के लिए योगदान बनाता है जब तक।




इसके अलावा, उनके चरित्र ने उन्हें आधुनिक और शहरी जीवन की मांगों को अनुकूलित करने के लिए प्रेरित किया है। इसने दैनिक सह-अस्तित्व में एक बहुत ही शांत व्यवहार का प्रदर्शन करने में योगदान दिया है। वे बहुत स्नेही हैं, खासकर बच्चों और उनके परिवार के साथ। दिन-दर-दिन आधार पर, हमें सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वे आलसी हो सकते हैं। इससे बचने के लिए, हम उन्हें हर दिन व्यायाम करेंगे, चलने के साथ, उन्हें अन्य कुत्तों से संबंधित और उनके साथ खेलने के उद्देश्य से, इसके लिए सक्षम क्षेत्रों में ढीला होने की कोशिश कर रहे हैं। इससे नस्लों में से एक को भी रोका जा सकता है जो नस्ल, अधिक वजन को प्रभावित कर सकता है। और यहां तक ​​कि अगर वे उस चेहरे को हमारे ऊपर डालते हैं, तो हमें उन दुखी आंखों से देखते हुए, हमें उन्हें कुछ भी नहीं देना चाहिए और उन्हें अपना खाना नहीं देना चाहिए।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
बेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करेंबेससेट हाउंड के कानों की देखभाल कैसे करें
क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?क्या बासेट के गुदा ग्रंथियों को साफ किया जाना चाहिए?
बाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंडबाल्कन हाउंड नस्ल या बाल्कन हाउंड
बोस्निया और मॉन्टेनेग्रोबोस्निया और मॉन्टेनेग्रो
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
बेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंडबेससेट आर्टेशियन-नॉर्मैंड
बासेट हाउंडबासेट हाउंड
» » बासेट हाउंड
© 2021 taktomguru.com