taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन (i)

ग्रेट ब्रिटेन (मैं)
फ्रांस के बाद, यह ग्रेट ब्रिटेन की बारी है। अपनी शानदार ग्रामीण और ग्रामीण परिदृश्य में वे था और विशेषाधिकार उनके काम निडर और जिद्दी टेरियर्स कुत्ते, ज्यादातर madriguera-, सहानुभूति -dogs नमूना-setters, एक प्रकार का विलायती या छोटे आकार के रूप में की तरह पुष्ट bloodhounds बाहर ले जाने के लिए है है पौराणिक बीगल और उपयोगी Collies - भेड़ों के चरवाहा कुत्तों। लेकिन इस देश ने खूनी शो के यूरोपीय फैशन से भी बच नहीं पाया जिसमें कुत्तों को अन्य जानवरों के खिलाफ या अपने साथियों के खिलाफ लड़ना पड़ा। बुलडॉग या बुल टेरियर कुत्तों के दो उदाहरण हैं जो इस अंधेरे अतीत का समर्थन करते हैं, लेकिन सौभाग्य से, प्रशंसनीय पालतू जानवरों में परिवर्तित हो गए हैं। सभी जातियों के ज्ञान को गहरा करने से समाज के विकास को समझने और जानवरों और प्रकृति के संबंध में मनुष्य के व्यवहार का विश्लेषण करने में मदद मिलेगी। दो टेरियर और एक ग्रेहाउंड ब्रिटिश दौड़ की समीक्षा का उद्घाटन करते हैं।
अधिकांश भाग के लिए, ब्रिटिश द्वीपों में बहादुर, हंसमुख, घबराहट और कठिन टेरियर विकसित हुईं। वे छोटे आकार के शक्तिशाली कुत्ते हैं क्योंकि उनका मिशन चरम पर शिकार करना था, अक्सर उन्हें भूमिगत पीछा करना था। इसलिए इसका नाम, जो लैटिन शब्द "टेरा" से आता है, जिसका मतलब भूमि है। देख बिल रीछ या लोमड़ियों ऊदबिलाव चट्टानी स्थानों में उनके ठिकानों आकर्षित किया और अत्यंत सांप, weasels, marmots को पकड़ने के लिए कुशल थे खेतों, अस्तबल पर और घर साफ चरागाह कीट पर चूहों को नियंत्रित करने के लिए इस्तेमाल किया गया और । उनकी कठोर प्रकृति ने उन्हें घर के उत्कृष्ट अभिभावक भी बनाये। वर्तमान में, एफसीआई तीस से अधिक टेरियर्स नस्लों को पहचानता है और, दोनों इस फेडरेशन और अमेरिकी केनेल क्लब में, अपना स्वयं का समूह है। हालांकि, सभी टेरियर्स एक ही श्रेणी में शामिल नहीं हैं, क्योंकि कुछ ऐसे हैं जिन्हें साथी कुत्ते माना जाता है। अपनी ओर से, पतला के लिए, गंध की दृष्टि से सबसे अच्छा बांध लगाने लम्बी और तेजी से greyhounds, कुत्तों के सबसे पुराने शुद्ध रक्त के बाद से अपनी मूल वापस 5000 से अधिक साल पहले की तारीख कर रहे हैं। यद्यपि ब्रिटेन में इस समूह का वर्णन करने के लिए आज सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला नाम आठवें स्थान पर है।

. यॉर्कशायर टेरियर:
यह नस्ल एक टेरियर का एक स्पष्ट उदाहरण है जो एक काम करने वाले कुत्ते के रूप में शुरू हुआ और वर्तमान में, इसे साथी कुत्ते माना जाता है, भले ही यह अपने पूर्वजों के विशिष्ट चरित्र को बरकरार रखे। आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक है लेकिन इसकी उत्पत्ति औद्योगिक क्रांति का उत्पाद थी। यह एक नस्ल है जो उस समय के स्थानीय टेरियर से विकसित मनुष्य द्वारा निर्मित है। इसका प्रारंभिक नाम ब्रोकन-बालों वाले स्कॉच टेरियर था और 1870 तक इसे यॉर्कशायर टेरियर की तरह बपतिस्मा नहीं दिया गया था, हालांकि इसे हैलिफ़ैक्स ब्लू, ब्लू और टैन टेरियर या यॉर्कशायर ब्लू और टेरियर जैसे भी जाना जाता है।


. स्काई टेरियर:



स्कॉटलैंड के उत्तर में आइल ऑफ स्काई से आते हुए, सबसे पहले इसे आइल ऑफ स्काई का टेरियर कहा जाता था। कुछ सुझाव है कि यह सदियों के लिए मौजूदा, जाति जब स्पेनिश वाहिकाओं के जहाज के उसके सत्रहवीं सदी Bichons माल्टीज जीवित बचे स्थानीय टेरियर के साथ पार कर रहे थे उत्पन्न हो सकता है। अन्य सुझाव देते हैं कि छोटे बेससेट शैली के कुत्तों ने स्थानीय लोगों के साथ पथ पार किया। अपनी नौकरी मांद में और एक काम कुत्ते के रूप में इन दिनों में कीड़े शिकार करने के लिए था, यह एक कठिन और किसी न किसी पशु बाल उसके छोटे पैर से मदद की भूमिगत ठिकानों को अपने शिकार को आगे बढ़ाने के लिए उनके साहस के लिए प्रसिद्ध था।

. स्कॉटिश हाउंड (हिरण हौंड):
घावों का परिवार ग्रह पर सबसे पुराना है, लेकिन यह ज्ञात नहीं है कि स्कॉटलैंड में ये कुत्ते कैसे और कब दिखाई दिए। सबसे व्यापक सिद्धांत यह है कि वे फोएनशियनों के साथ पहुंचे, हालांकि ऐसे लोग हैं जो दावा करते हैं कि यह सेल्ट्स था जिन्होंने उन्हें ग्रेट ब्रिटेन में पेश किया था। वहां वे विशेष स्कॉटिश जलवायु से प्रभावित अपने वर्तमान रूपरेखा तक पहुंचने तक विकसित होंगे। बुद्धिमान और मित्रवत, वह अपने गुरु से बहुत जुड़ा हुआ है। यदि आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं तो यह एक शांत और बुद्धिमान कुत्ता होगा। एफसीआई के अनुसार, इस कुत्ते को महान और आज्ञाकारी और आसान विनम्र और अच्छे चरित्र, जो संदिग्ध आक्रामक या तंत्रिका प्रदर्शित नहीं और एक शांत गरिमा के साथ व्यवहार करती है complacer- करने की अपनी इच्छा के लिए amistoso- प्रशिक्षित करने के लिए है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन xiiग्रेट ब्रिटेन xii
» » ग्रेट ब्रिटेन (i)
© 2021 taktomguru.com