taktomguru.com

पेमब्रोक वेल्श कोर्गी

अन्य नाम: पेमब्रोक

Pembroke1सूरत। वेल्श कोर्गी, कार्डिगन और पेमब्रोक की दो नस्लें हैं। पेम्ब्रोक कोर्गी छोटे आयामों का एक मजबूत कुत्ता है। इसमें खड़े पॉइंट कान और एक नुकीले स्नैउट के साथ एक लोमड़ी उपस्थिति है।

पेमब्रोक और कार्डिगन के बीच मतभेद: पेमब्रोक में अधिक सीधे पैर होते हैं और लंबे शरीर तक नहीं होते हैं। सिर आमतौर पर अधिक wedge आकार के होते हैं और कान छोटे और अधिक एकजुट होते हैं। कार्डिगन की लंबी पूंछ है, जबकि पेम्ब्रोक व्यावहारिक रूप से नहीं है।

वजन: 25 - 30 पाउंड

औसत जीवन समय: 14 साल

स्वभाव। पेमब्रोक बहिष्कृत और मैत्रीपूर्ण, सक्रिय और आज्ञाकारी, कभी घबराहट या आक्रामक नहीं है। वे अपने परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं और अकेले रहना पसंद नहीं करते हैं। वे बुद्धिमान और वफादार कुत्ते हैं जिनके पास पैक में समूह के लिए बहुत मजबूत वृत्ति होती है, इससे समस्याएं पैदा हो सकती हैं, क्योंकि कुत्ता उन्हें ऊँची एड़ी में चुरा सकता है जहां वह चाहता है कि वह वहां जा सके, इस सुविधा को प्रशिक्षण के साथ हल किया जा सकता है उचित।

वे बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं, जब तक वे जानते हैं कि उनका सम्मान कैसे किया जाए। वे अन्य जानवरों के साथ भी अच्छे हैं। यह नस्ल अजनबियों से भरोसेमंद है, इसलिए यह एक बहुत अच्छा निगरानी है।

प्रशिक्षण। उन्हें ट्रेन करना मुश्किल नहीं है, लेकिन अगर अवसर दिया जाता है तो वे प्रभावी होने की कोशिश कर सकते हैं। उन्हें सामाजिककृत होना चाहिए और कम उम्र में प्रशिक्षण शुरू करना चाहिए ताकि वे जान सकें कि मालिक कौन है।

WC। कोर्गी के कोट को सप्ताह में एक या दो बार नियमित व्यवस्था की आवश्यकता होती है और केवल तभी स्नान किया जाता है जब आवश्यक हो।

व्यायाम करें। इसके लिए पर्याप्त मात्रा में व्यायाम की आवश्यकता होती है क्योंकि वे बहुत छोटे कुत्ते हैं। पेमब्रोक वापस और संयुक्त समस्याओं के लिए प्रवण होते हैं, इसलिए उन्हें देखा जाना चाहिए जब उनकी किसी भी गतिविधि में सीढ़ियां शामिल हों। यदि वे थोड़ा व्यायाम करते हैं तो उनके वजन कम करने की प्रवृत्ति होती है।




स्वास्थ्य। विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

डिजेनेरेटिव डिस्क रोग: समस्या तब उत्पन्न होती है जब भाग या सभी डिस्क अपनी सामान्य स्थिति से विस्थापित हो जाती है और रीढ़ की हड्डी में फैलती है। रीढ़ की हड्डी में बल्ज रीढ़ की हड्डी की सूजन और / या संपीड़न का कारण बन सकता है। एक डिस्क का अपरिवर्तनीय प्रकोप धीरे-धीरे लंबे समय तक हो सकता है या तेजी से हो सकता है। यह आघात का परिणाम हो सकता है या इसका कोई स्पष्ट कारण नहीं हो सकता है।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

मिर्गी: यह एक जब्त विकार है जो इस नस्ल में दिखाई दे सकता है। बरामदगी चेहरे या पालतू के एक हिस्से में एक दूर देखो या संकुचन से भिन्न हो जाता है बग़ल में, भौंकने, उसके दांत,, पीसना पेशाब शौच और उसके सदस्यों घूम रहा है। दौरे आमतौर पर अचानक दिखाई देते हैं और उसी तरह समाप्त होते हैं, और सेकंड से मिनट तक चल सकते हैं। विकार कोई कारण ज्ञात नहीं है, तथापि, यह महत्वपूर्ण पालतू के समग्र स्वास्थ्य को निर्धारित करने और सुनिश्चित करें कि कोई अंतर्निहित बीमारी है कि बरामदगी कारण बनने वाली नहीं है बनाने के लिए एक पशु चिकित्सक का परीक्षण करने के लिए है। उपचार में एंटीकोनवल्सेंट दवाएं शामिल हो सकती हैं। हमेशा एक पशुचिकित्सा की सलाह की तलाश करें।

entropion: यह पलक में एक समस्या है जो इसे अंदर की तरफ बनाती है। टैब्स पलक के किनारे पर दिखाई देते हैं जो आंखों की सतह को परेशान करता है और इससे अधिक गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

वॉन विलेब्रांड रोग (वीडब्ल्यूडी): ऑटोसोमल एक विरासत से खून बह रहा विकार (नहीं सेक्स से जुड़े) लंबे समय तक खून बह रहा है बार (मानव में हीमोफिलिया के समान) की विशेषता और हल्के से लेकर गंभीर कारक नौवीं से लेकर एक कमी है। वॉन विलेब्रैंड रोग का पता लगाने के लिए डीएनए परीक्षण अब उपलब्ध है। वाहक के बीच प्रजनन संतान पैदा कर सकता है, सिद्धांत रूप में, 25% स्वस्थ, 50% वाहक और 25% बीमार होगा। आदर्श यह है कि प्रजनन स्वस्थ जोड़ों या स्वस्थ और वाहक में होते हैं जहां रोग किसी भी पिल्ले को प्रभावित नहीं करेगा। वीडब्ल्यूडी से प्रभावित सभी कुत्तों को गंभीर रक्तस्राव की समस्या नहीं होगी, लेकिन हर बार उन्हें सर्जरी से गुजरने या दुर्घटना होने की आवश्यकता होती है। दुर्भाग्य से बीमारी से प्रभावित कुछ कुत्तों को पेंचर या मामूली घाव से गंभीरता से खून बह जाएगा।

पेमब्रोकइतिहास। Corgi मूल रूप से पशुओं के मालिकों यह एक साथ पकड़ करने के लिए मदद करने के लिए विकसित किए गए, चरवाहा कुत्ते के विपरीत, Corgi मवेशियों को ले जाने के लिए इस्तेमाल किया गया था। सदियों पहले, अच्छा चराई की भूमि दुर्लभ थे और पशु सीमित करने के लिए व्यापक बाड़ लगाने जिसका अर्थ यह था कि भूमि के उपयोग के लिए महत्वपूर्ण प्रतियोगिता,, चरने अगर एक गृहस्वामी को अच्छा चरागाह पड़ोसी पशु की ओर पलायन कर सकता था, की अनुमति नहीं थी और इस मूल्यवान संसाधन लेने के लिए और काम Corgi अन्य लोगों के मवेशियों की ऊँची एड़ी के जूते काट रहा था यह अपने स्वामी की भूमि से बाहर ले जा रहा।

पेमब्रोक और वेल्श कोर्गी कार्डिगन निकट से संबंधित हैं, समान शारीरिक विशेषताएं हैं और दोनों काम कर रहे कुत्ते हैं। माना जाता है कि पेमब्रोक वेस्ट वेल्स में बसने वाले फ्लेमिश बुनकरों के स्वामित्व वाले कुत्तों से निकला है, ऐसा माना जाता है कि वे एक ही परिवार से स्पिट्ज, एल्खाउंड और पोमेरियन के रूप में आते हैं। यह स्वीडिश वल्लहंड के साथ एक हड़ताली समानता भी है, जो शायद नौवीं शताब्दी में वाइकिंग आक्रमणकारियों द्वारा लाया गया एक लिंक सुझाता है। माना जाता है कि वेल्श कोर्गी कार्डिगन डचशुंड और बेससेट के समान लाइनों के माध्यम से विकसित हुआ है।

कोर्गी शब्द का अर्थ अक्सर बहस किया जाता है, कुछ के लिए, वेल्श में शब्द बौना कुत्ता है, अन्य का मानना ​​है कि कोर्गी नस्ल के बिना कुत्ते का व्युत्पन्न है या काम करने वाला कुत्ता है। नाम की उत्पत्ति के बावजूद, कोर्गी एक छोटा कुत्ता है जो पशुधन के साथ काम करने में उत्कृष्टता प्राप्त करता है।

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, 1944 के बाद से 30 से अधिक पेमब्रोक वेल्श Corgi स्वामित्व जब वह एक जन्मदिन की संख्या 18. इस समीक्षा क्या कारण बना हुआ है दौड़ ब्रिटेन में इतना लोकप्रिय है है के रूप में पहली (सुसान) दिया गया था किया गया था। एक मध्य उन्नीसवीं सदी अंतर प्रजनन कार्डिगन और पेमब्रोक के बीच हुई, लेकिन 1934 में दोनों नस्लों आधिकारिक तौर पर विभाजित है और स्वतंत्र रूप में मान्यता प्राप्त किया गया और सभी crossbreeding बंद कर दिया।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लघु फिल्म: "सर्वनाश में एक कुत्ता"लघु फिल्म: "सर्वनाश में एक कुत्ता"
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
संपर्कसंपर्क
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
» » पेमब्रोक वेल्श कोर्गी
© 2021 taktomguru.com