taktomguru.com

कॉर्गी कुत्ते की जानकारी, फोटो और वीडियो

कुत्ते कोर्गी।

की दौड़ जानें कुत्तों वह लोकप्रिय है रानी इंग्लैंड के एलिजाबेथ द्वितीय के।

कोर्गी कुत्ता

की दौड़ Corgi, पेमब्रोक के वेल्श कोर्गी  और वेल्श कार्डिगन,  यह एक और दूसरे के बीच अंतर नहीं था, और 1 9 34 तक उन्हें दो अलग-अलग दौड़ के रूप में पहचाना नहीं गया था।

कोर्गी मूल

यह यूनाइटेड किंगडम में सबसे पुरानी नस्लों में से एक है। कहानियां बताती हैं कि पेम्ब्रोक के वेल्श कोर्गी यह वाइकिंग्स के समय तक वापस आता है, इसके पूर्ववर्ती विजिगोथ के कुत्ते हैं जो नोर्स ने नौवीं शताब्दी में वेल्स से पेश किया था। के लिए के रूप में कार्डिगन वेल्श कोर्गी, यह शायद तेरहवीं शताब्दी में सेल्ट्स द्वारा पेश किया गया है। ( Corgi सेल्ट्स की भाषा में "कोर जी" इसका मतलब है "बौना कुत्ता"। इस कुत्ते का अलग मूल्य वेल्श काउंटी का परिणाम है जिसमें नस्ल विकसित हुआ, एक मामले में पेमब्रोक और दूसरे में कार्डिगन।

दोनों किस्मों ने 1 9 30 के दशक तक एक-दूसरे को पार किया, और 1 9 34 में जब उन्होंने आधिकारिक तौर पर खुद को दो अलग-अलग दौड़ के रूप में स्थापित किया।

प्रारंभ में उन्होंने उत्कृष्ट चरवाहे कुत्तों और बैलों के रूप में पशुओं की निगरानी और हिरासत का उपयोग किया।

इस क्षेत्र में बदलती सामाजिक-आर्थिक परिस्थितियों के कारण, चराई के लिए कम आवश्यक है, कार्डिगन कोर्गी विलुप्त होने के कगार पर था (एक परिस्थिति जिसे सौभाग्य से हल किया गया था), जबकि लोकप्रियता पेम्ब्रोक कोर्गी काफी हद तक बढ़ी, परिस्थिति जो दो में दौड़ को अलग करने और रानी एलिजाबेथ द्वितीय की पसंद के साथ मेल खाती है पेम्ब्रोक कोर्गी और उनके प्रजनन के लिए समर्पण। यह तथ्य दुनिया भर में इस नस्ल के लोकप्रियता और विकास को दर्शाता है।

कोर्गी वीडियो:

कोर्गी पिल्ले और वयस्कों के वीडियो:

कोर्गी व्यवहार

वह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता, स्नेही, बुद्धिमान और चिह्नित व्यक्तित्व है। जागने वाले चरित्र में, वह एक उत्कृष्ट अभिभावक है, जो कि खेतों में महसूस किया गया है और जो उसके घर में भी लागू होगा।

वे अच्छे साथी हैं और अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार हैं, लेकिन अजनबियों से भरोसेमंद और अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक हैं।

जल्द ही उनकी आक्रामकता और अविश्वास को सही करने के लिए उन्हें सामाजिक बनाना आवश्यक है। वे अत्यधिक छाल करते हैं और उन लोगों के घुटनों को काटते हैं जो उनके पास आते हैं। सकारात्मक उत्तेजना के आधार पर उनका प्रशिक्षण पूरी तरह से और दंड के बिना होना चाहिए।

अगर वे सही ढंग से शिक्षित हैं, तो वे बच्चों के साथ एक घर में अच्छी तरह अनुकूल होते हैं, जिससे उनकी सुरक्षात्मक वृत्ति विकसित होती है।

यदि वे लंबे समय तक या एकांत में निष्क्रिय रहते हैं तो वे विनाशकारी बन जाते हैं और उनके पास उनके पास मौजूद सब कुछ तोड़ सकते हैं।

corgi

कोर्गी विशेषताएं

के पार पर ऊंचाई   पेमब्रोक के वेल्श से चला जाता है पुरुषों में 30 से 35 सेमी और के महिलाओं में 25 से 30 सेमी। वेल्श कार्डिगन यह थोड़ा अधिक है।




वजन पेम्ब्रोक का 9 से 11 किलो के बीच है, और एक 11 और 13 किलो के बीच कोर्गी कार्डिगन।

Corgi एक लम्बे शरीर के साथ एक छोटा, मजबूत, मेहनती कुत्ता है (प्लस  कार्डिगन) और छोटे पैर, सक्रिय और हमेशा सतर्क। एक छोटे से शरीर के भीतर अपने महान शक्ति की तुलना करें।

इसका सिर लोमड़ी जैसा दिखता है, सतर्क और सतर्क आंखों, अंधेरे आंखों, कान जो कठोर, गोलाकार और बड़े होते हैं (छोटे और बिंदु में पेमब्रोक), छोटी पूंछ (में छोटा Pembroque).

रंग दो दौड़ में भिन्न होते हैं। का आवरण कार्डिगन के वेल्श कोर्गी यह बहुत अलग है, आमतौर पर टैब्बी और विभिन्न रंगों के बिंदुओं के साथ, लाल से नीला या भूरे रंग के होते हैं। का आवरण Pembroque यह आमतौर पर सफेद, हल्का भूरा या सफेद काला और भूरा होता है।

कोर्गी कुत्ता

कोर्गी परवाह है

यह अच्छे स्वास्थ्य और थोड़ा प्रवृत्ति के साथ एक मजबूत कुत्ता वंशानुगत बीमारियों, सबसे महत्वपूर्ण, हिप dysplasia, intervertebral डिस्क रोग, रेटिना शोष, मोतियाबिंद, गुर्दे की पथरी या अपक्षयी myelopathy से ग्रस्त है। आप कुत्ते की किसी भी नस्ल के लिए आम बीमारियों को पीड़ित कर सकते हैं, और उन मामलों में आपकी देखभाल सामान्य होगी। वजन बढ़ाने के लिए आपकी प्रवृत्ति के कारण अपने आहार की देखभाल करना महत्वपूर्ण है।

एक चरवाहे कुत्ते की उनकी पृष्ठभूमि उन्हें बहुत सक्रिय बनाती है और खेल की आवश्यकता होती है और एक निश्चित तीव्रता के चलती है, जो उसे शारीरिक और मानसिक रूप से रहने में मदद करेगी

एक उचित प्रशिक्षण और कुत्ते के खेल का अभ्यास, के चरित्र को तैयार करना महत्वपूर्ण है Corgi, जिससे यह शांत हो जाता है और छाल के लिए अपनी सहज प्रवृत्ति को कम कर देता है।

कूदने की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि वे आपकी लंबी रीढ़ की हड्डी को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

उनकी जीवन प्रत्याशा 12 साल है और उनकी मृत्यु के सबसे लगातार कारण कैंसर, तंत्रिका परिवर्तन और सभी बुढ़ापे से ऊपर हैं।

यह ठंड और गर्मी दोनों अच्छी तरह से समर्थन करता है, इसलिए कई देशों में इसकी व्यापक उपस्थिति है।

वे ग्रामीण या शहरी वातावरण के लिए पूरी तरह अनुकूल होते हैं, हालांकि आपके अभ्यास और खेल विकसित करने के लिए जमीन या बगीचे वाला घर आदर्श है।

आपके क्लोक की देखभाल में विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, सप्ताह में दो बार ब्रश करना और जरूरी होने पर इसे स्नान करना (अक्सर नहीं), यह पर्याप्त होगा।

अगर आपको यह लेख पसंद आया, तो आपको इसमें भी रूचि हो सकती है:

  • Pomsky कुत्ता, वीडियो और छवियों
  • मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतेंवेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
» » कॉर्गी कुत्ते की जानकारी, फोटो और वीडियो
© 2021 taktomguru.com