taktomguru.com

छुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाह

कुत्ते छुट्टी

नियमित रूप से वापसी के साथ हम छुट्टी पर जाने से पहले हमारे पूरे जीवन की तरह फिर से है। गर्मी ने खुद को बहुत कुछ दिया है, न केवल हमारे लिए, बल्कि हमारे पालतू जानवरों के लिए, क्योंकि हमारे पास कुत्तों के सभी लोग हैं, जब हमें अपनी छुट्टियों की योजना बनाने की बात आती है तो हमें उस पर भरोसा करना चाहिए। कई इसे समुद्र तट पर ले जाते हैं, दूसरों को पहाड़ पर ले जाते हैं, दूसरों को शहर में ले जाते हैं ... वैसे भी, हमारे कुत्ते ने अपना दिनचर्या तोड़ दिया

 गर्मियों में भी, और इसी कारण से वापसी उनके लिए भी कठिन हो सकती है, इसी कारण से यह जरूरी है कि हम ध्यान दें सामान्य दिशानिर्देश पर लौटने की बात आने पर कुछ दिशानिर्देश.

जैसा कि हमने अनगिनत अवसरों पर कहा है, हमारे पालतू जानवर आमतौर पर हमारे से अधिक परिवर्तनों को पीड़ित करते हैं। हमारे कुत्ते को एक निश्चित दिनचर्या में आदी करना जरूरी है ताकि उसकी आदतें सही हों और हमारे पालतू जानवरों में और जो हम खोज रहे हों उसके अनुरूप हों। इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि हम ध्यान रखें कि छुट्टी से लौटने पर, जब हम अपने सामान्य जीवन में वापस आते हैं, तो पालतू जानवर सबसे अधिक प्रभावित हिस्सों में से एक होते हैं, क्योंकि कुछ महीनों के लिए उन्होंने अपनी आदतों को बाधित कर दिया है और उन्होंने दूसरों को सीखा है कि उन्हें अब भूल जाना चाहिए। इस कारण से, परिवर्तन धीमा और धीमा होना चाहिए।

मुख्य पहलुओं जिसमें हमारे कुत्ते को गुमराह किया जाएगा

छुट्टियों के दौरान कार्यक्रम वे न केवल हमारे लिए, बल्कि हमारे कुत्ते के लिए भी दूसरी जगह पर जाते हैं, जो अपने निश्चित प्रस्थान के समय बंद कर देता है, और बाहर और अधिक समय का आनंद लेना शुरू कर देता है। यह स्थिति यह है कि हमारे पालतू जानवर अपनी जरूरतों के लिए चिंता को छोड़ देते हैं और अपने शरीर को आदी करते हैं जब वे चाहते हैं और हमारे दैनिक दिनचर्या द्वारा चिह्नित समय पर नहीं।

इसके साथ, हमारे कुत्ते छुट्टी पर कंपनी में अधिक समय बिताएं. हम, अधिक खाली समय लेते हुए, वह अधिक गतिविधियां करते हैं जिसमें वह शामिल है, जैसे कि वह इन जानवरों में अधिक जानवरों के संपर्क में आता है। यह सामाजिककरण हमारे कुत्ते को हमेशा किसी की कंपनी में रहने के लिए उपयोग करता है, यह भूलकर कि वह कितना महत्वपूर्ण है कि वह अकेले समय बिताता है और जानता है कि चिंता की स्थिति को पीड़ित किए बिना ऐसा कैसे होना चाहिए।

छुट्टियों के दौरान, शेड्यूल न केवल हमारे लिए बल्कि दूसरे स्थान पर जाते हैं, लेकिन ... ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

छुट्टियों पर हम आम तौर पर अपना समय किसी अन्य स्थान पर बिताते हैं जो सामान्य नहीं है जिसमें हम रहते हैं। हमारे कुत्ते कई मामलों में हमारे साथ आते हैं या हम इसे किसी दूसरे घर में छोड़ देते हैं जो उसके नहीं है, या एक कुत्ते होटल में ... इस मामले में परिवर्तन उनकी योजनाओं को प्रभावित करता है। कुत्ते रीति-रिवाजों के जानवर हैं, और इसलिए नए परिदृश्य में उपयोग करने के लिए एक बदलाव से गुजरना चाहिए, बदलें कि वे हमारे आदत घर लौटने पर आरोप लगाएंगे, जहां उन्हें फिर से स्थापित मानदंडों में उपयोग करना होगा।

हमारे कुत्ते के साथ क्या करना है ताकि वापसी जितनी संभव हो उतनी आरामदायक हो




सबसे पहले और सबसे ऊपर हम उसे छुट्टी पर जाने से पहले स्थापित दिनचर्या में उपयोग करना चाहिए। सबसे पहले हमें जरूरी है इसे सामान्य रूप से इलाज करें. यह सामान्य बात है कि जब आप कुछ दिनों के लिए घर लौटते हैं तो आप जगह से बाहर, उदास और आगे बढ़ना नहीं चाहते हैं। इसके लिए जितनी जल्दी हो सके, यह आवश्यक है उस पर डंप न करें और उसे आवश्यक से ज्यादा छेड़छाड़ न करें. यह रवैया यह है कि कुत्ते को अपने दायित्वों से कुत्ते को कितना अधिग्रहण और मुक्त किया जाता है। हमें किसी भी मामले में ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस तरह से हम जो हासिल करेंगे, उसमें देरी होगी जो उस सामान्यता पर वापस आती है जिसे हम ढूंढ रहे हैं।

हमारे पालतू जानवरों की शारीरिक जरूरतों के साथ कुछ ऐसा ही होता है। यह महत्वपूर्ण है कि जितनी जल्दी हो सके वे प्रस्थान के समय में उपयोग करें। यह सच है कि शायद शुरुआत में हमें उन्हें एक दिन में एक बार बाहर ले जाना चाहिए हम आमतौर पर तब तक करते हैं जब तक कि वे अपनी जरूरतों को नियंत्रित करने और उन्हें समायोजित करने के लिए उपयोग नहीं करते हैं। हम इसे दो सप्ताह या उससे भी अधिक समय तक कर सकते हैं और फिर सामान्य दिनचर्या पर वापस आ सकते हैं।

समुद्र तट पर कुत्ता

के लिए के रूप में भोजन के समय यह जरूरी है कि हम उन लोगों को बनाए रखना जारी रखें जो हमारे पास छुट्टी पर जाने से पहले थे, क्योंकि सिद्धांत में हमें छुट्टियों के दौरान उन्हें तोड़ा नहीं जाना चाहिए था। यह सच है कि रास्ते में, उदासी कई कुत्तों को खाना चाहता है। इन मामलों में हमें अपने कुत्ते को खाने के लिए खाने के लिए भोजन या सनकी खाने के लिए आदी नहीं होना चाहिए। थोड़ी सी छोटी, खाने को हमेशा के रूप में खाने के रूप में खाने के रूप में खाते हैं।

मुफ्त समय के बारे में, यह है जरूरी है कि हम समर्पित करें उसके साथ विशेष रूप से खेलने के लिए दिन में कुछ मिनट. इस पल में हमारे पालतू जानवरों के लिए वापसी का उदासीनता दूर करने और घर पर फिर से जीवन भरने के लिए सबसे अच्छा उपचार है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छुट्टियों के दौरान अपने कुत्ते को खोने से रोकेंछुट्टियों के दौरान अपने कुत्ते को खोने से रोकें
कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?
पार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करेंपार्टियों पर हमारे कुत्ते की देखभाल कैसे करें
हमारे कुत्ते के साथ अवकाशहमारे कुत्ते के साथ अवकाश
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?कुत्ते के मालिक रॉकेट से नफरत क्यों करते हैं?
मैं अपने कुत्ते के साथ इस छुट्टी के साथ क्या कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते के साथ इस छुट्टी के साथ क्या कर सकता हूं?
हमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँहमारे कुत्ते के साथ रहने के लिए एक अच्छी स्वच्छता रखने के लिए युक्तियाँ
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
» » छुट्टियों की वापसी: इसे अच्छी तरह से लेने के लिए सलाह
© 2021 taktomguru.com