taktomguru.com

कुत्ते से सावधान रहें! छुट्टी पर भी

कुत्ते से सावधान रहें! ... छुट्टियों पर भी

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

हम पहले से ही जानते हैं कि गर्मी हमारे पालतू जानवरों की देखभाल के समय हमारे गार्ड को छोड़ने के लिए एक शुभ समय नहीं है। अन्य चीजों के अलावा, भोजन पर विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि गर्मी के दौरे से बचने के लिए तापमान में कोई जहरीला न हो और तापमान न हो। लेकिन अगर हम छुट्टी के लिए अज्ञात जगह पर जाते हैं, तो भी, अगर हम अपने सबसे अच्छे दोस्त को खोने की संवेदना का अनुभव नहीं करना चाहते हैं तो हमें अत्यधिक सतर्कता का प्रयोग करना चाहिए।

तार्किक रूप से, हमें यह सुनिश्चित करने से रोकने के लिए हमारी पहुंच के भीतर सभी उपायों को अवश्य लेना चाहिए - कुछ कानून द्वारा विनियमित और इसलिए अनिवार्य है। तो यह माइक्रोचिप के साथ है, एक उपकरण जो एक कुत्ते को खोजने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है।

लेकिन, अगर बहुत सावधान रहने के बावजूद, हमारा दोस्त भागने में सफल रहा है, तो हमें शांत रहना चाहिए और सामान्य ज्ञान के साथ कार्य करना चाहिए। सबसे पहले हम उस क्षेत्र की तलाश में पागल हो जाएंगे जहां यह गायब हो गया है।


हमें कंपनी पशु पहचान फ़ाइल से संपर्क करना होगा - जहां वह डेटा है जिसमें माइक्रोचिप शामिल है - उसके गायब होने की चेतावनी के लिए। हम इसे अपने या अपने पशुचिकित्सा के माध्यम से बुलाकर कर सकते हैं। जानवर की किताब में हमें टेलीफोन नंबर और माइक्रोचिप की संख्या मिलेगी जो हमें अनुरोध करेगी। साथ ही, हमें 48 घंटों के भीतर नुकसान की रिपोर्ट करने और शिकायत की एक प्रति रखने के लिए नगर पुलिस को जाना होगा। इसके साथ, हम त्याग का आरोप लगाने से बचेंगे।




स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापनों को सम्मिलित करना और रेडियो या टेलीविजन कार्यक्रम में शामिल होने की कोशिश करना भी अनावश्यक नहीं है। इंटरनेट पर बड़ी संख्या में पोर्टल भी हैं जहां हम पालतू जानवर के डेटा में प्रवेश कर सकते हैं और पिछले घंटों में पाए गए कुत्तों से परामर्श भी ले सकते हैं।

सबसे गतिविधि का एक उत्पन्न खोया और पाया पशु स्पेन (facebook.com/animalesperdidosyencontradosespaña) क्योंकि में अपने जीवन के तीन साल लगभग 2,000 आवारा पालतू जानवर बरामद होने का दावा कर सकता है कर रहा है। वे हमें सलाह देते हैं कि इस स्थिति से कैसे बचें और यदि आप इसे प्राप्त कर चुके हैं तो क्या करना है। सुज़ाना मोरेनो मारिन, इस पेज के संस्थापकों में से एक, हमें बताता है, "क्योंकि हम एक कुत्ता खो दिया है और हमने महसूस किया कि इंटरनेट पर वहाँ कहीं नहीं प्रसार करने के लिए था, इसलिए हम इस पृष्ठ बनाया" है कि विचार के बारे में आया था। और ऑपरेशन सरल नहीं हो सकता है: "आपको केवल पृष्ठ पर जाना है और इसे दीवार पर पोस्ट करना है।" जानवर की एक हालिया तस्वीर और एक छोटा सा पाठ जो नाम इंगित करता है, एक संक्षिप्त वर्णन और वह स्थान जहां हमने इसे खो दिया है, पर्याप्त होगा क्योंकि, सुसान के अनुसार, "प्रसारण कार्य करते हैं। मुझे लगता है कि, अभी, इंटरनेट पर इस तरह की चीजों को प्रकाशित करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है। " निस्संदेह, इस पृष्ठ के साथ एल्बमों के माध्यम से जाने के लिए और भी बहुत कुछ है जो कि इसके लिए धन्यवाद और उपयोगकर्ताओं के सहयोग के लिए पाए गए कुत्तों की संख्या है।

लेकिन इसके अलावा, आपको कभी भी आशा खोना नहीं चाहिए और इसलिए, उस क्षेत्र में लौटना महत्वपूर्ण है जहां जानवर खो गया था और समय के साथ खोज क्षेत्र का विस्तार करना था।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए होटलकुत्तों के लिए होटल
कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?कुत्ते यात्रा पिंजरे वे कैसे होना चाहिए?
सवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालेंसवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालें
हमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशेंहमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशें
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करेंअगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें
मेरे पूडल के साथ छुट्टी परमेरे पूडल के साथ छुट्टी पर
एक कुत्ते को गोद लेने में कानूनी लक्षणएक कुत्ते को गोद लेने में कानूनी लक्षण
अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
» » कुत्ते से सावधान रहें! छुट्टी पर भी
© 2021 taktomguru.com